MP News: भोपाल एक्सप्रेस से करते थे अंग्रेजी शराब की तस्करी

राजधानी की क्राइम ब्रांच ने शराब की बड़ी तस्करी का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने तीन तस्कर भी गिरफ्तार किए हैं. (File)

Crime News: तीन शातिर तस्कर पकडे गए हैं. ये भोपाल एक्सप्रेस से शराब की तस्करी करते थे. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर इन्हें इनके घर से गिरफ्तार किया.

  • Share this:
    भोपाल. मध्य प्रदेश के स्मगलर अब ट्रेन से भी शराब की स्मगलिंग करने लगे हैं. भोपाल क्राइम ब्रांच ने शराब तस्करों से साढ़े पांच लाख रुपए की 39 पेटी अंग्रेजी शराब जब्त की है. पु तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. इन तस्करों के तार दिल्ली से जुड़े हैं. ये भोपाल एक्सप्रेस से बड़ी मात्रा में शराब की तस्करी करते थे.

    पुलिस ने बताया कि तीनों गिरफ्तार आरोपी एक-दूसरे को जानते हैं. आरोपी मुकेश मेहरा माल सप्लायर है, सुभाष सोनी रेल्वे में ट्रांसपोर्टर है और गजेन्द्र राठौर डिलेवरी बॉय है. तीनों आरोपी शातिराना तरीके से शराब की तस्करी करते हैं. पुलिस से बचने के लिए ये कार्टूनो में ऐसी पैकिंग करते थे जिससे किसी को शक न हो.

    घर के पास मिले बोरियों पर बैठे
    पुलिस के मुताबिक, आरोपी मुकेश मेहरा ने पंचवटी कॉलोनी में घर में बनी दुकान को गोडाउन बनाकर रखा था. मुखबिर ने सूचना दी थी कि तीन व्यक्ति पंचवटी कॉलोनी की गली में खड़े हैं. उनके पास बड़ी मात्रा में शराब है. पुलिस से छुपाने के लिए पेटियों की पैकिंग प्लास्टिक की पॉलिथीन से की गई है. सूचना मिलते ही थाना क्राइम ब्रांच की एक टीम मौके पर पहुंची. यहां गजेंद्र, मुकेश और सुभाष अपनी-अपनी बोरियों पर बैठे थे. टीम ने तीनों को घेरकर पूछताछ शुरू कर दी.

    बनाते रहे बहाने
    पुलिस की पूछताछ में तीनों लोग पेटिओं में मेडिसिन होने की बात कहने लगे, लेकिन जब बोरियों को खोला गया तो उसमें से अंग्रेजी शराब निकली. तीनों ने कबूल किया कि वे पुलिस से बचने से ट्रेन के रास्ते शराब लाते थे और यहां बेचते थे. पुलिस ने जब शराब बेचने का लाइसेंस मांगा तो वह भी उनके पास नहीं था.

    पूछताछ में पता चला कि सुभाष सोनी और मुकेश मेहरा को नई दिल्ली से निकिता लोजिस्टिक कम्पनी का मालिक जितेंदर उर्फ जीतू गबरानी साधारण माल भेजता था. जीतू रोहिनी नरेला, अवंतिका नॉर्थ वेस्ट, दिल्ली का रहने वाला है. उसी माल के साथ जितेंदर गबरानी शराब के कार्टून भी भिजवाता था, जिसे सुभाष सोनी और मुकेश मेहरा भोपाल में खपाते थे. यह माल ट्रेन से आता था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.