अपना शहर चुनें

States

LIVE NOW

MP News Live : हरदा में खुला फसलों के लिए अस्पताल, किसान को whatsapp पर मिलेगी इलाज की जानकारी

प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने इस अस्पताल का उद्घाटन किया. किसान यहां अपनी बीमार फसल लेकर आ सकेंगे.

Hindi.news18.com | January 27, 2021, 7:23 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated January 27, 2021

हाइलाइट्स

7:16 pm (IST)

हरदा ज़िले में फसलों के लिए अस्पताल खुल गया है. प्रदेश के कृषि मंत्री के गृह ज़िले में खुले इस अस्पताल में ओपीडी शुरू हो गयी है. ये अस्पताल कृषि विज्ञान केंद्र में खुला है. यहां किसान अपनी रोग ग्रस्त फसल का नमूना लाएंगे. कृषि विज्ञानी उसकी जांच करने के बाद व्हाटसएप पर उसके इलाज की जानकारी किसानों को देंगे. कृषि मंत्री कमल पटेल ने आज इस अस्पताल का उद्घाटन किया.

5:37 pm (IST)

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज देवास के दौरे पर हैं. यहां आम सभा के दौरान एक शख्स ने आत्मदाह की कोशिश की. उसने केरोसिन पी लिया. मौके पर तैनात सुरक्षा कर्मियों ने तत्काल उसे दबोच लिया और फौरन अस्पताल ले गए. सीएम शिवराज यहां कई कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद आम सभा को संबोधित कर रहे थे. लेकिन उसी दौरान ये वाकया होने के बाद सभा स्थल पर अफरातफरी मच गयी

5:04 pm (IST)

भिंड के गोल मार्केट इलाके में पुरानी रंजिश को लेकर दिनदहाड़े एक युवक को गोली मार दी गयी. गोली युवक के पैर में लगी.इस घटना में घर के बाहर बैठी एक महिला भी घायल हो गयी. दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बदमाशों ने फिल्मी अंदाज़ में गली में युवक को घर से बाहर खींच लिया और उसे घसीटकर ले गए. युवक ने जान बचाकर भागने की कोशिश की तो उसे गोली मार दी. इस वारदात की तस्वीरें वहां लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी हैं.

3:05 pm (IST)

नरसिंहपुर के नज़दीक सोमनाथ एक्सप्रेस डाउन के एसी कोच से अचानक धुआं निकलने लगा. धुआं निकलते ही यात्रियों में घबराहट फैल गयी और उन्होंने फौरन रेलवे को खबर दी.खबर मिलते ही ट्रेन को सालीचौका रेलवे स्टेशन पर रोका गया और तत्काल मौके पर फायर ब्रिगेड पहुंच गयी.यहां ट्रेन को  करीब एक घंटा रोककर चैकिंग की गयी और फिर उसे रवाना कर दिया गया. 

12:55 pm (IST)

बैतूल के सेहरा गांव मे एक युवक की आत्महत्या के बाद तनाव फैल गया. गांव वाले सड़क पर उतर आए और पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया. इन लोगों का आरोप है कि पुलिस प्रताड़ना से तंग आकर युवक ने आत्महत्या की है. हत्या के एक मामले में पूछताछ के लिए चिचोली पुलिस दो तीन दिन पहले युवक को थाने लेकर गई थी. घरवालों का कहना है कि थाने से लौटकर युवक ने आत्महत्या कर ली.खबर फैलते ही बीजेपी और कांग्रेस के कई स्थानीय नेता गांव पहुंच गए. हालात को देखते हुए पुलिस ने सेहरा गांव के रास्ते बंद कर दिए.

10:52 am (IST)

भोपाल में बढ़े डीजल और पेट्रोल के दाम में आग लग गयी है. यहां
फिर से डीजल और पेट्रोल के दाम बढ़ गए हैं. दाम बढ़ोतरी के बाद  यहां पेट्रोल की कीमत  94 रुपये 20 पैसे और डीजल के दाम 84 रुपये 48 पैसे हो गए हैं. इसी के साथ एक बार फिर से  आम आदमी को महंगाई का झटका लगा है.

10:14 am (IST)

राजगढ़.राजस्थान में कोटा - जयपुर हाईवे पर भीषण हादसा (Accident) हो गया. इस हादसे में 8 लोगों की मौत हो गयी. सभी मृतक मध्य प्रदेश के राजगढ़ (Rajgarh) ज़िले के जीरापुर के रहने वाले दो परिवारों के सदस्य थे. दुर्घटना में 4 लोग बुरी तरह ज़ख्मी हो गए हैं.ये एक्सीडेंट सदर टोंक थाना के बनास पुलिया के पास हुआ.

पीड़ित परिवार की पहचान श्याम बाबू सोनी और राम बाबू सोनी के परिवार के तौर पर हुई है. ये सभी राजस्थान में खाटू श्यामजी मंदिर के दर्शन कर राजगढ़ लौट रहे थे. पूरा परिवार एक गाड़ी में सवार था, जिसे पीछे से आ रहे ट्रॉले ने टक्कर मार दी. गाड़ी में कुल 14 लोग सवार थे, जिनमें से 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी. मृतकों में 4 पुरुष, 2 महिलाएं और 2 बच्चे शामिल हैं. चार लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं. घायलों को जयपुर भेज दिया गया है. जिनका इलाज चल रहा है. दुर्घटना में एक बच्चे सहित दो लोग सही-सलामत हैं. 

LOAD MORE

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज