• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP NEWS Live Updates : विधानसभा का मानसून सत्र डेढ़ दिन में ही खत्म, कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

MP NEWS Live Updates : विधानसभा का मानसून सत्र डेढ़ दिन में ही खत्म, कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

MP NEWS Live Updates -विधानसभा में विपक्ष के भारी हंगामे के बाद मॉनसून सत्र पूरे दो दिन भी नहीं चल पाया. सदन में इसी शोर शराबे के बीच अनुपूरक बजट और महत्वपूर्ण विधेयकों को मंजूरी दे दी गयी.

  • News18 Madhya Pradesh
  • | August 10, 2021, 13:43 IST
    LAST UPDATED 5 MONTHS AGO

    हाइलाइट्स

    18:14 (IST)
    माध्यमिक शिक्षा मंडल ने विशेष परीक्षा के लिए दिशा निर्देश जारी कर दिये हैं.परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों का वर्तमान परीक्षा परिणाम ही मान्य होगा.विशेष परीक्षा में जो विद्यार्थी शामिल होंगे उनका वर्तमान परीक्षा परिणाम अमान्य हो जाएगा.विशेष परीक्षा के आधार पर ही इनका रिजल्ट घोषित किया जाएगा.विशेष परीक्षा के आधार पर ही अंतिम रिजल्ट तैयार होगा.एक विषय में फेल होने पर पूरक दी जाएगी.एक से अधिक विषयों में फेल  होने पर विद्यार्थी फेल होगा. 

    17:17 (IST)
    आखिरकार इंदौर के देवी अहिल्या विवि में कॉमन एंट्रेंस टेस्ट यानी सीईटी में रजिस्ट्रेशन की तारीख दो दिन आगे बढ़ा दी गयी है.पहले आवेदन की अंतिम तिथि 9 अगस्त थी लेकिन अब सीईटी के लिए विद्यार्थी 11 अगस्त तक आवेदन कर सकेंगे. डीएवीवी ने पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर सीईटी की तारीख नहीं बढ़ाने की बात कही थी.9 अगस्त की अंतिम तिथि तक सीईटी के लिए करीब 18 हज़ार  आवेदन आए.

    16:37 (IST)
    बढ़ती महंगाई , बेरोजगारी के खिलाफ कल बुधवार को यूथ कांग्रेस का भोपाल में प्रदर्शन है.मानसून सत्र होने के कारण पहले कार्यकर्ता विधानसभा का घेराव करने वाले थे.लेकिन अब सत्र खत्म होने के कारण कांग्रेस विधानसभा की जगह सीएम हाउस का घेराव करेगी.यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीबी श्रीनिवास और राष्ट्रीय प्रभारी कृष्णा अल्वारु, प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया इस प्रदर्शन में शामिल होंगे.प्रदेश भर से हज़ारों की संख्या में यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता भोपाल पहुंचेंगे.

    16:22 (IST)
    जबलपुर में आज वकीलों ने विक्टोरिया अस्पताल में हंगामा कर दिया.ये लोग विकलांग सर्टिफिकेट विकलांगता बोर्ड की बजाय सिविल सर्जन द्वारा अप्रूव कराने के आदेश का विरोध कर रहे थे.वकीलों ने CMHO और सिविल सर्जन से मिलकर आदेश रद्द करने की मांग उठाई.साथ ही सुझाव दिया कि पीड़ित व्यक्ति को कई बार सत्यापन के लिए बुलाने की बजाय एक बार बुलाया जाए.

    15:49 (IST)
    ग्वालियर पुलिस ने एक साल से फरार इलाके के कुख्यात बदमाश विशाल कुशवाह को गिरफ्तार कर लिया.कुछ समय पहले वो एक हादसे में अपना एक पैर गंवा चुका है.इसलिए चलने फिरने में लाचार है.पुलिस ने आज उसे गोद में उठाकर जेल पहुंचाया

    15:46 (IST)
    भोपाल के ईरानी गैंग के 5 बदमाशों को दिल्ली पुलिस ने लूट और ब्लैक मेलिंग के आरोप में गिरफ्तार किया है.ये बदमाश दिल्ली में CBI के फर्जी अफसर बनकर रह रहे थे और अब तक मध्यप्रदेश, दिल्ली और उत्तरप्रदेश में हत्या और लूटपाट कर चुके हैं.आरोपी फर्जी CBI अफसर बनकर लूट और ब्लैकमेलिंग जैसी वारदातों को अंजाम दे रहे थे.दिल्ली पुलिस के कार्रवाई किए जाने के बाद अब भोपाल पुलिस भी सक्रिय हो गयी है.वो आरोपियों से पूछताछ करने दिल्ली जाएगी.इन बदमाशों की तलाश मध्यप्रदेश के अलावा उत्तरप्रदेश के जौनपुर और दिल्ली के कई थानों की पुलिस को थी.तीनों राज्यों में बदमाशों ने हत्या और लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया है.

    14:51 (IST)
    भोपाल में अब 20 अगस्त कर नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा.गृह विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है.इसमें कोरोना गाइड लाइन 20 अगस्त तक बढ़ा दी गयी है.इस दौरान बड़े राजनीतिक, सामाजिक, सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर रोक जारी रहेगी.शादी, अंतिम संस्कार पर भी शर्तों के साथ छूट मिलेगी.

    14:45 (IST)
    बीजेपी विधायक दल की आज शाम फिर से बैठक होगी.ये बैठक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शाम 6 बजे ये बैठक बुलायी है.इसमें ओबीसी को 27% आरक्षण के मामले पर कांग्रेस के आरोप का जबाब देने के लिए रणनीति तैयार होगी.आदिवासियों के मुद्दे पर विपक्ष के आरोपों का जवाब देने की भी रणनीति बनायी जाएगी.

    13:54 (IST)
    मंडला के किसान खाद न मिलने से परेशान हैं.गुस्साए किसानों ने मंडला डिंडोरी रोड जाम कर दी.यूरिया न मिलने के कारण धान नहीं रौंप पा रहे हैं.किसान दो घंटे से जाम लगाए हुए हैं लेकिन अभी तक कोई प्रशासनिक अमला नहीं पहुंचा है.

    13:38 (IST)
    मध्य प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र दो दिन में ही खत्म कर दिये जाने से कांग्रेस विधायक बाबूलाल जंडेल दुखी हैं.उन्होंने ग्वालियर-चंबल में आयी भीषण बाढ़ की आपदा पर सदन में चर्चा न होने पर अफसोस जताया.ओबीसी आरक्षण मुद्दे पर सदन में हंगामे के काऱण चर्चा नहीं हो पायी और सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गयी.कांग्रेस विधायक जंडेल ने कहा उन्होंने श्योपुर में बाढ़ से हुई भारी तबाही पर 139 के तहत सदन के अंदर चर्चा कराने की मांग रखी थी.लेकिन हंगामे के कारण सदन में बाढ़ के मामले को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई.

    भोपाल. मध्य प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र का आज दूसरा दिन है. सदन में आज चालू वित्तीय वर्ष के लिए प्रथम अनुपूरक अनुमान (बजट) पेश किया जाएगा. इसके अलावा एक और महत्वपूर्ण संशोधन विधेयक आज सदन के पटल पर रखा जाएगा. प्रदेश में नकली और मिलावटी शराब के कारोबार पर लगाम लगाने के लिए सख्त सजा का प्रावधान वाला संशोधन विधेयक पेश किया जाएगा. बार-बार मिलावटी शराब का कारोबार करने वालों के लिए मृत्युदंड का प्रावधान किया जा रहा है. नकली और जहरीली शराब बेचने वालों के खिलाफ 50 लाख रुपए तक का जुर्माना करने का प्रावधान किया गया है. इसके अलावा नकली शराब पीने से होने वाली मौत के मामले में आजीवन कारावास की सजा होगी.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन