liveLIVE NOW

MP News Live Updates :अब संतों ने सरकार से की किसान का दर्जा देने की मांग

Gwalior : संत पांच सूत्रीय प्रस्ताव पारित कर प्रदेश सरकार को मांग पत्र सौपेंगे.

  • News18 Madhya Pradesh
  • | February 10, 2021, 17:44 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 6 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    17:38 (IST)
    ग्वालियर में आज अखिल भारतीय संत समिति की बैठक हुई.इसमें शामिल हुए संतों ने नयी मांग उठा दी.इन लोगों ने संतों को किसान का दर्जा देने की मांग सरकार से की है.संतों का कहना है कि पुजारियों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के दायरे में लाया जाए.साथ ही सरकारी जमीन पर बने 20 साल पुराने मंदिरों के संतों  को मालिकाना हक दिया जाए.मंदिर की ज़मीन पर जहां खेती होती है प्राकृतिक आपदा होने पर उसके लिए मुआवज़ा दिया जाए.संत पांच सूत्रीय प्रस्ताव पारित कर प्रदेश सरकार को मांग पत्र सौपेंगे.

    12:25 (IST)
    उज्जैन में एसटीएफ को बड़ी सफलता मिली है.यहां टीम ने 7 किलो 950 ग्राम अफीम और 1 किवंटल से अधिक डोडा चूरा पकड़ा है.अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करोड़ों रूपये आंकी गयी है.टीम के हाथ एक तस्कर भी लगा है,उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.ये तस्कर सारा अवैध मादक पदार्थ ट्रक के ज़रिए सप्लाई करता था.एसटीएफ अब इसके पूरे नेटवर्क का पता लगा रही है. 

    10:39 (IST)
    सतना में एक भीषण हादसे में एक युवक की मौत और तीन लोग घायल हो गए. सभी एक एक ही परिवार के थे. ये दुर्घटना नेशनल हाईवे 30 पर केमार गांव के पास घटी. सड़क किनारे खड़े ट्रक में  तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर घुस गयी. कार में दो महिलाएं और दो पुरुष  थे.दुर्घटना इतनी भीषण थी कि कार चला रहे व्यक्ति की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी. बाकी तीनो गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को रीवा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया  गया है.

    10:33 (IST)
    धार में स्क्रेप के एक गोडाउन में आज भीषण आग लग गयी.ये गोदाम महू के किशनगंज थाना क्षेत्र में है.आग लगने का कारण पता नहीं चल पाया है. दमकल ने एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद  आग पर काबू पाया.आग के कारण लाखों रुपये के माल के नुकसान की आशंका है.

    10:33 (IST)
    मंडला के कान्हा में कान्हा सरई आर्ट गैलरी में मशहूर चित्रकार सैयद हैदर रज़ा के चित्रों के ओरिजिनल प्रिंट्स की प्रदर्शनी "रज़ा अरण्य" का हुआ शुभारंभ.कान्हा टाइगर रिज़र्व के डिप्टी डायरेक्टर रवींद्र मणि त्रिपाठी ने इसका शुभारंभ किया."रज़ा अरण्य" में हैदर रज़ा के कई प्रकार की कलाकृतियों को प्रदर्शित किया गया है. हैदर रज़ा द्वारा उनके जीवनकाल के अलग - अलग दौर में बनाये गए चित्र क़ो प्रदर्शनी में रखा गया है.

    10:33 (IST)
    ग्वालियर में लगने वाला व्यापार मेला इस साल कोरोना के कारण थोड़ा विलंब से 15 फरवरी को शुरू हो रहा है. लेकिन इस बार पहली बार ये मेला 2 महिने तक चलेगा.यानि 15 अप्रैल तक इस बार इसकी अवधि रहेगी. राज्यमंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने व्यापर मेले की बैठक में ये फैसला लिया. मेले की व्यवस्था का जायजा लेने सखलेचा ग्वालियर आए हैं

    10:31 (IST)
    भोपाल.कोरोना का एक और साइड इफेक्ट देखने मिला है.लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण के कारण एमपी में  5 लाख से ज्यादा बच्चों को जरूरी टीके नहीं लग पाए. इसका खुलासा राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की रिपोर्ट में हुआ है.31 मार्च तक सभी टीके लगाने का टारगेट रखा गया है.

    10:31 (IST)
    बड़वानी ज़िले में  आबकारी विभाग ने बड़ी कार्रवाई में लाखों रुपये की शराब ज़ब्त की है.2 अलग अलग जगह की गयी कार्रवाई में एक पिकअप वाहन से 82 पेटी और ऑल्टो कर से 22 पेटी शराब जब्त हुई. इसके अलावा 104 पेटी देशी और विदेशी मदिरा आबकारी विभाग ने पकड़ी है.पुलिस ने राजपुर में रहने वाले 6 आरोपियों धीरज उर्फ फकरु , सुमित प्रजापति, प्रदीप राठौर, विकास दिलवारे, विशाल दिलवारे और प्रवीण दिलवारे को गिरफ्तार किया है.ये लोग इंदौर और धार से शराब की तस्करी कर रहे थे.