LIVE NOW

MP News Live Updates : भोपाल का रेड क्रॉस हॉस्पिटल कोविड केयर सेंटर बनेगा

Bhopal.पूरे मध्य प्रदेश में कोरोना के हालात चिंताजनक बने हुए हैं. भोपाल में ही रोज नये मरीज़ मिल रहे हैं.ये आंकड़ा अब डेढ़ हजार प्रतिदिन को भी पार कर गया है.

Hindi.news18.com | April 14, 2021, 4:09 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 14, 2021
MP News Live Updates : भोपाल का रेड क्रॉस हॉस्पिटल कोविड केयर सेंटर बनेगा

हाइलाइट्स

3:57 pm (IST)
भोपाल का रेडक्रॉस अस्पताल अब कोविड केयर सेंटर बनाया जा रहा है.कोरोना मरीज़ों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सरकार ने ये फैसला किया है.चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, एसीएस सुलेमान और भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया आज रेड क्रॉस हॉस्पिटल पहुंचे और अस्पताल में ज़रूरी सुविधाओं के लिए निरीक्षण किया.

3:46 pm (IST)
दिल्ली में किन्नर एकता जोशी की हत्या के विरोध में ग्वालियर में भी किन्नरों ने प्रदर्शन किया.बारादरी चौराहे पर शहर भर के किन्नर इकट्ठे हुए और मार्च निकाला.उन्होंने आरोप लगाया कि एकता गुरु की हत्या पचपन लाख रुपये की सुपारी देकर हत्या करवायी गयी है.इन लोगों ने हत्यारों को फांसी देने की मांग उठाई.

 

3:40 pm (IST)
भोपाल में आज चिलचिलाची धूप में कलेक्टर अविनाश लवानिया और डीआईजी इरशाद वलि सड़कों पर उतरे.उन्होंने कोरोना कर्फ्यू के हालात का जायज़ा लिया.कोरोना कर्फ्यू तोड़ने वाले और बिना कारण सड़क पर घूमने वालों पर कार्रवाई की.इमामी गेट पर दुकानदारों को समझाया कि वो भीड़ न लगाएं.

 

3:35 pm (IST)
जबलपुर में कुछ व्यवसायी लॉकडाउन के दौरान भी अपनी दुकानें खोले बैठे थे.ऐसी करीब आधा दर्जन दुकानों पर पुलिस ने कार्रवाई की.ये सभी बिना अनुमति दुकान खोलकर व्यापार कर रहे थे.इलेक्ट्रॉनिक्स, इंजीनियरिंग वर्क्स की इन दुकान संचालकों पर धारा 188 के तहत मुक़दमा दर्ज किया गया.

 

1:19 pm (IST)
एमपी में गहराते कोरोना संकट के बीच व्यवस्था में खामी के विरोध में कांग्रेस विधायक भोपाल में धरने पर बैठ गए हैं.कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी,पीसी शर्मा और कुणाल चौधरी भोपाल में धरना दे रहे हैं.ये लोग ऑक्सीजन,डॉक्टरों,बेड,दवाइयों की कमी की ओर सरकार का ध्यान दिला रहे हैं.विधायकों का ये धरना राजधानी के मिंटो हॉल स्थित गांधी प्रतिमा के पास गांधीवादी तरीके से चल रहा है.

12:30 pm (IST)
मध्य प्रदेश में अब मास्क के लिए और सख्ती की जाएगी.सीएम ने कहा है कि-मित्रों समझो ये बहुत बड़ा संकट है.मानवता पर संकट है.जनता से अनुरोध है, मुझे माफ़ कर देना मास्क पर सख्ती करवाऊंगा.कोरोना कर्फ्यू को लेकर कहना चाहता हूं लोग खुद तय कर लें जरूरी होगा तो ही बाहर निकलें.ये बहुत धैर्य रखने का समय है.

11:57 am (IST)
पन्ना जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री मनीष शर्मा नहीं रहे.कोरोना संक्रमण के कारण उन्हें सतना के बिरला हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था.वहां उनका इलाज चल रहा था.मनीष शर्मा 50 वर्ष के थे.उनकी गिनती जिले के सक्रिय और वरिष्ठ नेता के तौर पर होती थी.

11:45 am (IST)
हरदा ज़िला अस्पताल में भर्ती एक कोरोना पॉजिटिव कैदी भाग निकला.हालांकि सूचना मिलने पर पुलिस ने घेराबंदी कर उसे पकड़ भी लिया और पकड़ कर एम्बुलेंस से वापस जिला अस्पताल भेज दिया. जिला जैल में बन्द कैदी पतिराम जांच में कोरोना पॉजिटिव निकला था.

11:38 am (IST)
एमपी में 10-12वीं बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी गयी हैं.कोरोना संक्रमण के कारण ये फैसला लिया गया.30 अप्रैल और 1 मई से होने वाली परीक्षाएं स्थगित की गयी हैं.ये परीक्षाएं अब जून 2021 के पहले सप्ताह से शुरू होंगी और जून के आखिरी सप्ताह तक चलेंगी.माध्यमिक शिक्षा मंडल ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिये हैं.कक्षा 10वीं की परीक्षा 30 अप्रैल और 12वीं की परीक्षा 1 मई से होना थीं.

11:15 am (IST)
कोरोना के बिगड़ते हालात और संक्रमण बढ़ने के कारण दमोह में आज होने वाला सीएम शिवराज और ज्योतिरादित्य सिंधिया का रोड शो स्थगित कर दिया गया है.पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा ने कहा पार्टी कार्यकर्ता अब डोर टू डोर जाकर जनसंपर्क करेंगे.

LOAD MORE

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज