LIVE NOW

MP News Live Updates : मुरैना में कल शुक्रवार से 7 दिन के लिए कोरोना कर्फ्यू

कोरोना कर्फ्यू के दौरान सुबह 7 से 10 बजे तक दूध फल सब्जी की दुकानें खुलेंगी.मुरैना में तीन दिन में दो सौ से अधिक पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं.यहां फिलहाल 310 एक्टिव केस हैं.

Hindi.news18.com | April 15, 2021, 1:37 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 15, 2021
MP News Live Updates : मुरैना में कल शुक्रवार से 7 दिन के लिए कोरोना कर्फ्यू

हाइलाइट्स

1:37 pm (IST)
सीएम शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है.कार्तिकेय ने ट्वीट के जरिए ये जानकारी दी है.उनकी अभी आरटी पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट आना  बाकी है.कार्तिकेय ने खुद आइसोलेट कर लिया है.कार्तिकेय की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सीएम शिवराज ने भी आज अपना कोविड-19 टेस्ट कराया.सीएम की रेपीड एंटीजन टेस्ट नेगेटिव आई है.आरटी पीसीआर रिपोर्ट आना बाकी है.

1:18 pm (IST)
मुरैना भी एक हफ्ते के लिए कोरोना कर्फ्यू लगाने जा रहा है.आज हुई क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में ये फैसला लिया गया.कोरोना कर्फ्यू शुक्रवार16 अप्रैल की शाम से 22 अप्रैल सुबह तक बंद रहेगा.लेकिन इस दौरान कृषि उपज मंडी, उपार्जन केंद्र, बैंक खुले रहेंगे.कोरोना कर्फ्यू के दौरान सुबह 7 से 10 बजे तक दूध फल सब्जी की दुकानें खुलेंगी.मुरैना में तीन दिन में दो सौ से अधिक पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं.यहां फिलहाल 310 एक्टिव केस हैं.

12:13 pm (IST)
रतलाम में आज दिवंगत एसडीओपी मानसिंह चौहान को अंतिम विदाई दी गयी.उनकी कोरोना के कारण मौत हो गयी है.भक्तन की बावड़ी मुक्तिधाम में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया.एसपी सहित आला अधिकारी अंत्येष्टि में शामिल हुए और श्रद्धांजलि दी.एसडीओपी मानसिंह चौहान मेडिकल हॉस्पिटल में भर्ती थे.

 

12:08 pm (IST)
सतना में भी अब कोरोना बेकाबू हो चला है.यहां मरीज़ों की तादाद बढ़ने के कारण स्वास्थ व्यवस्था पटरी से उतरती नजर आ रही है.जांच सेंटर्स में सुबह से लंबी कतार लगी हुई हैं.स्वस्थ अमला कह रहा है कि किट खत्म हो गयी हैं.

12:01 pm (IST)
मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने आज भोपाल स्थित एम्स का दौरा कर वहां की व्यवस्था का जायज़ा लिया.उन्होंने कहा मंगलवार तक यहां कोविड पेशेंट्स के लिए 500 बिस्तरों की व्यवस्था कर दी जाएगी.अभी 132 आईसीयू बिस्तरों पर मरीज भर्ती हैं.सारंग ने कहा लगभग प्रतिदिन बेड की क्षमता बढ़ेगी.साथ ही एम्स में हेल्प डेस्क होगी जहां 24 घंटे काम करने और कम्युनिकेशन बनाए रखने के  निर्देश उन्होंने एम्स प्रशासन को दिये.

11:27 am (IST)
कोरोना मरीज़ों के लिए ज़रूरी रेमेडिसिविर इंजेक्शन की खेप इंदौर पहुंच चुकी है.इसे नागपुर से मंगवाया गया है.इसे रिसीव करने एडीएम अजय देव शर्मा और एमवाय हास्पिटल के डीन संजय दीक्षित एयरपोर्ट पहुंचे.इंदौर से इसे उज्जैन, देवास, भोपाल, ग्वालियर रीवा तक भेजा जाएगा.छः चॉपर से पूरे राज्य में इसे भेजा जाएगा.बड़े शहरों में स्टेट प्लेन से भेजी जाएगी यह दवाई.

 

11:18 am (IST)
जबलपुर में कोरोना कर्फ़्यू में आज से और अधिक सख़्ती शुरू कर दी गयी है.आम लोगों की लापरवाही को देखते हुए प्रशासन ने ये कदम उठाया है.आज से किराना दुकाने बंद कर दी गयी हैं.अब सिर्फ़ होम डिलीवरी से राशन की सप्लाई होगी.सब्ज़ी और फल मंडी के समय में भी बदलाव किया गया है.अब सुबह 4 से 8 बजे तक ही मंडी खुलेंगी.कर्फ़्यू में मिल रही छूट का लोग गलत फायदा उठा रहे थे.कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जा रहा था. 

11:11 am (IST)
भोपाल,इंदौर,जबलपुर के बाद अब एपी का चौथा महानगर ग्वालियर भी आज से कोरोना कर्फ्यू की जद में आ गया है.यहां 7 दिन तक कर्फ्यू जारी रहेगा.इस दौरान शॉपिंग मॉल,जिम,धर्मस्थल,सभी बाजार बंद रहेंगे.शहरी परिवहन भी बंद रहेगा.लेकिन मेडिकल स्टोर, पेट्रोलपंप, PDS राशन दुकानें,दूध डेयरी,बेकरी,फल- सब्जी ठेले सुबह 6 से सुबह 10 बजे तक खुलेंगे.किराना दुकानें, रेस्त्रां में सिर्फ होम डिलीवरी होगी.पहले से तय शादी समारोह होंगे जिसमें कुल 50 लोगों के शामिल होने की छूट है.आयोजकों को SDM को सूचना देना होगी.टीकाकरण के लिए लोगों को कर्फ्यू में छूट मिलेगी.फ्लाइट और ट्रेन के यात्रियों को आने-जाने की छूट रहेगी. फैक्ट्रियों और उद्योगों में काम करने वालों और खेती के लिए जाने वाले,इलेक्ट्रिशियन,प्लम्बर को निकलने की छूट मिलेगी.

 

LOAD MORE

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज