• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP NEWS LIVE UPDATES : बाजीराव पेशवा की समाधि पर सिंधिया और शिवराज ने किया नमन

MP NEWS LIVE UPDATES : बाजीराव पेशवा की समाधि पर सिंधिया और शिवराज ने किया नमन

BHOPAL. ज्योतिरादित्य सिंधिया इन दिनों मध्य प्रदेश में आशीर्वाद यात्रा पर हैं. उनकी यात्रा कल देवास से शुरू हो चुकी है जो आज खरगोन में होगी और उसके बाद कल 19 अगस्त को इंदौर में उसका समापन होगा.

  • News18 Madhya Pradesh
  • | August 18, 2021, 14:11 IST
    LAST UPDATED 5 MONTHS AGO

    हाइलाइट्स

    15:31 (IST)
    सतना पुलिस ने जेबकतरों के एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो राजनैतिक कार्यक्रमों में शामिल लोगों की जेब काटता था.गिरोह के 7 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है.इसी गिरोह ने भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष की रैली में 11 लोगों की जेब काट ली थी.ये गिरोह रैली के बीचोंबीच लग्जरी वाहन में चलता था.पुलिस ने इनकी टवेरा गाड़ी भी जब्त की है.सभी आरोपी जबलपुर के रहने वाले हैं.

    15:13 (IST)
    ग्वालियर कलेक्ट्रेट का एक कर्मचारी आज रिश्वत लेते पकड़ा गया.कर्मचारी का नाम रवीन्द्र राजपूत है.कलेक्ट्रेट जनरल शाखा में तैनात न्यूज पेपर रजिस्ट्रेशन के नाम पर सौरभ सक्सेना से 900 रुपये ले रहा था.सक्सेना ने इसकी शिकायत लोकायुक्त पुलिस से कर दी.टीम ने रविन्द्र राजपूत को रंगे हाथों पकड़ लिया.

    13:55 (IST)
    खरगोन.केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की आशीर्वाद यात्रा खरगोन के रावेड़खेड़ी में बाजीराव पेशवा की समाधि पर पहुंच गयी है.यहां उनके साथ सीएम शिवराज भी हैं.दोनों नेताओं ने समाधि स्थल पर माथा टेका और पूजा की.

    13:25 (IST)
    भोपाल में रोजगार देने की मांग करने सीएम हाउस जा रहे युवाओं पर पुलिस ने भीषण लाठीचार्ज कर दिया.इसमें कई युवक घायल हो गए.किसी की पीठ तो किसी के हाथ पैर और चेहरे पर चोट आयी है.प्रदेश भर से रोजगार देने की मांग को लेकर ये बेरोजगार युवक भोपाल आए थे.लाल परेड मैदान के पास पुलिस ने इन पर लाठीचार्ज कर दिया.बाद में बड़ी संख्या में पुलिस ने इन युवकों को गिरफ्तार कर लिया.

    12:45 (IST)
    शहडोल के पड़मनिया और भुसहा गांव में आकाशीय बिजली गिरने से दो किसानों की मौत हो गयी और 10 से ज्यादा झुलस गए.मृतकों के नाम  पुष्पेंद्र सिंह और गणेश सिंह हैं.ये सभी किसान खेत मे रोपा लगाने और मवेशी चराने गए थे.घायलों को जैतपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.बीते 2 दिन से जिले में रुक रुक कर गरज चमक के साथ बारिश हो रही है.

    12:28 (IST)
    भोपाल में मोहर्रम के मातमी जुलूस पर बैन लगा दिया गया है. कोरोना गाइड लाइन को ध्यान में रखते हुए जुलूस पर रोक लगाई गयी है.कलेक्टर अविनाश लवानिया ने कहा-अगर किसी ने मोहर्रम पर जुलूस निकाला तो उस पर कार्रवाई की जाएगी.गणेश उत्सव करने के लिए भी सशर्त छूट दी जाएगी.6 फीट से ज्यादा की प्रतिमा स्थापित नहीं की जा सकेगी और पीओपी से बनी मूर्तियों पर रोक रहेगी.कलेक्टर ने जनता से अपील की है कि वो कोरोना गाइड लाइन का पूरा पालन करें.

    11:59 (IST)
    ग्वालियर में नकली सीमेंट के कारोबार का भांडाफोड़ हुआ है.यहां के शंकरपुर गांव में एक फैक्ट्री में ये काला कारोबार चल रहा था.यहां बांडेड कंपनी के नाम से नकली सीमेंट बनाया जा रहा था. SDM की टीम और बहोड़ापुर पुलिस ने मिलकर यहां छापा मारा और  करीब 500 बोरी नकली सीमेंट बरामद की है.ये फैक्ट्री गोल पहाड़िया इलाके में रहने वाले विष्णु राठौड़ की बतायी जा रही है.

    11:55 (IST)
    भोपाल के कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने ग्वालियर-चंबल के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए राहत सामग्री भेजी है.इसमें 5 हजार कंबल सहित अन्य ज़रूरत और राशन है.मसूद ने राहत सामग्री के साथ बाढ़ ग्रस्त इलाकों में अपने कार्यकर्ताओं को भोपाल से भेजा है.भयावह बाढ़ में कई गांव और घर पूरी तरह बर्बाद हो गए हैं.उनके पास ओढ़ने और पहनने के लिए भी कपड़े नहीं बचे हैं.

    11:20 (IST)
    बालाघाट में इनवेस्टर समिट शुरू हो गया है.जिले में नये उद्योग लगाने और निवेश को प्रोत्साहित करने के मकसद से ये समिट हो रहा है.ओद्योगिक नीति और निवेश प्रोत्साहन मंत्री राजवर्धन सिंह और आयुष मंत्री रामकिशोर कावरे ने समिट का उद्घाटन किया.Cm कार्यक्रम में भोपाल से वर्चुअली शामिल होंगे.सरकार का दावा है कि लगभग 3 हजार करोड़ रुपये के निवेश के लिए उद्यमी तैयार हैं.समिट में पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन, सांसद ढालसिंग बिसेन भी मौजूद हैं.

    11:15 (IST)
    ग्वालियर- चंबल संभाग के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए इंदौर ने हाथ बढ़ाए हैं.यहां से सामान लेकर 9 ट्रक रवाना हुए.इनमें 50 लाख की राहत सामग्री है.केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने इन ट्रकों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

    इंदौर. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की आशीर्वाद यात्रा का आज दूसरा दिन है. कल देवास और शाजापुर में यात्रा करने के बाद वो आज खरगोन जिले में होंगे. यहां रावेरखेड़ी में बाजीराव पेशवा की समाधि पर नमन करेंगे. उनके साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहेंगे. सीएम शिवराज हेलिकाप्टर से इंदौर होते हुए खरगोन पहुंचेंगे. वो रावेरखेड़ी में बाजीराव पेशवा की समाधि पर आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ शामिल होंगे.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन