liveLIVE NOW

MP NEWS Live Updates : कोरोना प्रोटोकॉल के साथ मनाया जा रहा है कुर्बानी का त्योहार ईद उल अजहा

Eid Celebration In MP : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj singh) ने ईदुज्जुहा पर प्रदेश वासियों को मुबारकबाद दी.अपने संदेश में उन्होंने कहा-ईदुज्जुहा का त्यौहार त्याग, बलिदान और आपसी विश्वास का संदेश देता है. यह त्यौहार आपसी भाईचारे का प्रतीक है. सीएम शिवराज ने की ईदुज्जुहा का त्यौहार कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मनाने की अपील भी की

  • News18 Madhya Pradesh
  • | July 21, 2021, 12:26 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 4 DAYS AGO

    AUTO-REFRESH

    हाइलाइट्स

    16:10 (IST)
    मध्य प्रदेश के तीन जिलों में आज कांग्रेस ने आज नये जिलाध्यक्ष नियुक्त कर दिये.अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने आदेश जारी कर दिये हैं.इनमें निशंक जैन को विदिशा का जिला अध्यक्ष बनाया गया है जबकि मानसिंह कुशवाह को भिंड की जिम्मेदारी दी गयी है.इसी तरह शारदा पाठक को पन्ना का जिलाध्यक्ष बनाया गया है

    14:53 (IST)
    ग्वालियर में एक नव विवाहिता को पति और ससुरालवालों द्वारा एसिड पिलाने के मामले में डबरा सिटी थाना के टीआई विनायक शुक्ला को लाइन अटैच कर दिया गया है.SP अमित सांघी ने इस केस में कमजोर FIR करने और घटना के बाद पीड़िता के बयान लेने मे देर करने पर ये कार्रवाई की.डबरा के रामगढ़ में 28 जून को ये दिल दहलाने वाली घटना हुई थी.नव विवाहिता शशि को पति और जेठानी ने एसिड पिला दिया था.इस केस में चार जुलाई को घरेलू हिंसा और दहेज़ एक्ट की धाराएं लगाकर FIR की गयी थी.दिल्ली राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष के ट्वीट के बाद ग्वालियर पुलिस हरकत में आई थी.उसके बाद मंगलवार को FIR में धारा 307 बढ़ाई गयीं और पति के साथ ही जेठानी और ननद को भी आरोपी बनाया.इनमें से ननद और पति को गिरफ्तार किया जा चुका है.दिल्ली में भर्ती शशि की हालत गंभीर बनी हुई है.

    14:46 (IST)
    मुरार पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है.इनके पास से कट्टा और चोरी की तीन मोटरसाइकिल बरामद की गयीं.बदमाशों के 2 साथी मौके से फरार हो गए.पकड़े गए बदमाशों ने शहर में मोटरसाइकिल चोरी की 16 वारदातें कबूली हैं.

    14:44 (IST)
    मुरैना में प्रशासन की टीम ने आज रेत माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की.पोरसा थाना इलाके में रेयपुरा गांव में टीम ने रेत के अवैध भंडारण पर छापा मारा.पुलिस प्रशासन की संयुक्त कार्रवाई में यहां से 500 ट्रॉली रेत जब्त की गयी.रेत को वापिस नदी किनारे डाला जा रहा है.

    12:48 (IST)
    पीसीसी चीफ कमलनाथ ने दावा किया है कि पैगासस जासूसी कांड में अगले 15 दिन में बड़े खुलासे होंगे.भोपाल में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा-फ्रांस ने इस मामले को उजागर किया है.उसी संस्था ने बड़े अखबारों को इसकी जानकारी दी.कमलनाथ ने 2017-18 से जासूसी का आरोप लगाया.कमलनाथ ने कहा लाइसेंस के जरिये सर्विलेंस किया जाता है.उन्होंने केंद्र सरकार पर लाइसेंस देकर खरीदी का आरोप लगाया.कमलनाथ ने कहा पेगासस का सॉफ्टवेयर खरीदने के साथ कई लाइसेंस खरीदे गए.केंद्र सरकार को ये बताना चाहिए कि ये लाइसेंस राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खरीदा गया या मोदी सुरक्षा के लिए खरीदा गया. अगर ऐसा नहीं हुआ है तो केंद्र सरकार कोर्ट में एफिडेविट दे कि ऐसा कोई सॉफ्टवेयर और लाइसेंस उसने नहीं खरीदा. 

    12:25 (IST)
    भोपाल में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया.इन लोगों ने शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का पुतला जलाया.यूथ कांग्रेस बच्चों की सुरक्षा की चिंता करते हुए स्कूल खोलने का विरोध कर रही है.उसका कहना है कोरोना की तीसरी लहर बच्चों के लिए घातक हो सकती है.ऐसे हालात में स्कूल खोलना खतरे से खाली नहीं.कार्यकर्ताओं ने चेतावनी दी कि अगर सरकार ने निर्णय नहीं बदला तो उग्र प्रदर्शन किया जाएगा.

    12:04 (IST)
    रायसेन जिले में एक बुजुर्ग नदी पार करते समय उसके तेज बहाव में बह गया.बताया जा रहा है कि व नशे में था.ये घटना बीना नदी के बेरखेड़ी घाट के पुल पर घटी.पुल के ऊपर पानी का बहाव तेज होने के बाद भी लोग पुल पार कर रहे हैं.ये बुजुर्ग भी तेज बहाव में पानी में बहा और कुछ दूर जाकर तैरकर किनारे लग गया.

    12:01 (IST)
    भोपाल एम्स डायरेक्टर डॉ सरमन सिंह को हटाने की तैयारी हो रही है.इस संबंध में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को आज प्रस्ताव भेजा जाएगा.भोपाल जिले की समीक्षा बैठक में सांसद सहित विधायकों ने एम्स डायरेक्टर को हटाने की मांग की थी.डायरेक्टर पर भ्रष्टाचार और कोरोना में लापरवाही के  आरोप लगे थे.कलेक्टर भोपाल ने समिति के स्वीकृत प्रस्ताव पर मोहर लगा दी है. 

    11:58 (IST)
    मध्य प्रदेश में बीजेपी का आज चिंतन शिविर चल रहा है.बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा इस चिंतन ई शिविर को वर्च्युली संबोधित कर रहे हैं.इसमें विदेश नीति विषय पर चर्चा की जा रही है.इस ई चिंतन शिविर में आधा दर्जन मंत्रियों के साथ बीजेपी कार्यकर्ता वर्च्युअली जुड़े.

    11:51 (IST)
    लोकायुक्त की टीम ने आज मुरैना नगर निगम के अकाउंटेंट संतोष शर्मा के घर सहित तीन ठिकानों पर छापा मारा.छापे में घर पर 8 लाख रुपये नगदी,तीन लग्जरी कार,कई बैंकों में खाते, तीन आलीशान मकानों का पता चला.घर पर मिले सोने के जेवर का वेल्यूशन किया जा रहा है.टीम नगर निगम की अकाउंट्स शाखा में भी पहुंची.वहां भी वो शर्मा के पर्सनल दस्तावेज खंगाल रही है.

    भोपाल. पूरे देश दुनिया के साथ आज मध्य प्रदेश में भी ईद उल अजहा मनाया जा रहा है. राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के सभी शहरों, कस्बों और गांव में क़ुर्बानी का त्योहार मनाया जा रहा है. इस पर्व पर भी कोरोना का साया रहा. ईदगाहों और मस्जिदों में कोरोना प्रोटोकॉल के साथ नमाज अता की गई. जबलपुर में रानीताल स्थित मुख्य ईदगाह समेत अन्य ईदगाहों में सीमित संख्या में अकीदतमंद पहुंचे. मुफ़्ती ए आज़म मध्यप्रदेश मौलाना हामिद अहमद सिद्दीक़ी से कलेक्टर मिले और उन्होंने आवाम से कोरोना को ध्यान में रखकर क़ुर्बानी देने की मुफ़्ती ए आज़म ने अपील की. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ईदुज्जुहा पर प्रदेश वासियों को मुबारकबाद दी.अपने संदेश में उन्होंने कहा-ईदुज्जुहा का त्यौहार त्याग, बलिदान और आपसी विश्वास का संदेश देता है. यह त्यौहार आपसी भाईचारे का प्रतीक है. सीएम शिवराज ने की ईदुज्जुहा का त्यौहार कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मनाने की अपील भी की.