liveLIVE NOW

MP News Live Updates : कोरोना कम होते ही नगरीय निकाय चुनाव की आहट, टीम कमलनाथ सक्रिय

Bhopal.पीसीसी चीफ कमलनाथ (Kamalnath) ने अपने प्रदेश पदाधिकारियों को जनता की नब्ज टटोलने के निर्देश दिये हैं.उसके बाद अब कांग्रेस प्रदेश पदाधिकारी जिलों के दौरे पर निकलेंगे.

  • News18Hindi
  • | June 22, 2021, 08:58 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    AUTO-REFRESH

    हाइलाइट्स

    15:08 (IST)
    कटनी में तीन युवकों से 7 करोड़ के सोने के जेवर मिले हैं.ये युवक एक सूटकेस में जेवर लेकर ताप्ती गंगा एक्सप्रेस से सूरत से कटनी आए थे.कटनी जीआरपी थाने में इनसे पूछताछ की जा रही है. साथ ही दस्तावेजो की जांच जारी है. इनकम टैक्स समेत अन्य विभाग के लोग जांच कर रहे हैं.

    14:43 (IST)
    ग्वालियर के गोला का मंदिर थाना इलाके में बहुमंजिला इमारत से नीचे गिरकर एक युवती की मौत हो गयी.ये घटना साईं अपार्टमेंट की है.मृतका वायु नगर ग्वालियर की रहने वाली है.वो मानसिक रूप से परेशान थी और अपने दोस्त से मिलने घर से निकली थी. 

    14:27 (IST)
    टीकमगढ़ के जटेरा गांव में पहाड़ी के पास एक युवती की लाश मिली है. उसके शरीर पर चोट के गहरे निशान हैं. लड़की शौच के लिए गयी थी. पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

    13:43 (IST)
    वैक्सिनेशन महाभियान में जबलपुर के पनागर विधानसभा क्षेत्र ने फिर बाज़ी मार ली है.कल से शुरू हुए वैक्सिनेशन महाभियान के पहले ही दिन पनागर विधानसभा क्षेत्र की सभी 5 ग्राम पंचायतों में सौ फीसदी लोगों को वैक्सीन लग गया है.16 अभी ज़िले का डाटा इकट्ठा किया जा रहा है.16 ग्राम पंचयातों में पूर्ण वैक्सीनेशन होने की उम्मीद है.ये लिस्ट और लंबी हो सकती है.शाम तक सूची जारी होगी.  

    12:44 (IST)
    लॉकडाउन में तालाब में नहा रहे नाबालिग बच्चों का जुलूस और उठक बैठक लगवाने के मामले में डायल 100 पर तैनात तलैया थाने के एएसआई सुखबीर यादव को लाइन अटैचकर दिया गया है. वो डायल 100.एसपी विजय खत्री पूरे मामले की जांच कर रहे हैं.नगर निगम के 2 गोताखोरों पर भी कार्रवाई की गयी है.

    12:14 (IST)
    MP के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कोरोना वैक्सीनेशन महा अभियान में मिली सफलता पर खुशी जताई.उन्होंने कहा दुनिया में कहीं इतनी वैक्सीन नहीं लगी.21 जून का दिन इतिहास में दर्ज हो गया है.एक दिन में रिकॉर्ड 16,95,592 लोगों को टीका लगाया गया. 18 से 45 साल के उम्र के 12,91,237 लोगों को पहला डोज लगाया गया. इंदौर 2,23,628 लगाकर देश में नंबर वन आया.भोपाल में 1,92,000 लोगों को टीका लगा.सारंग ने कहा-ब्लैक फंगस के इंजेक्शन की कमी नहीं है.इसके मामले कम हो रहे हैं.डेल्टा प्लस वेरियंट पर नज़र है.हमारी टीम स्टडी कर रही है.वैक्सीन पर फोकस है

    11:40 (IST)
    भिंड के गोरम गांव के पास सिंध नदी में 14 साल का लड़का डूब गया.अंकित परिहार नाम का ये बच्चा कल अपने दो दोस्तों के साथ नदी में नहाने गया था.नहाते वक्त वो गहरे गढ्ढ़े में चला गया.नदी में पोकलिन मशीन और पनडुब्बियों से अवैध रेत खुदाई के कारण गहरे गढ्ढे हो गए हैं.अंकित उसी में डूब गया.भरौली थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच कर बच्चे का शव निकलवाया.

    10:49 (IST)
    कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान पर पहले ही दिन मिले जबरदस्त रिस्पॉंस पर सरकार के प्रवक्ता और प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा- कहा-कल का दिन प्रदेश,देश के लिए ऐतिहासिक था.उन्होंने कहा अगर कॉलेज,टॉकीज और बैंड वालों का 100 फीसदी वैक्सीनेशन हो जाए तो फिर स्कूल-कॉलेज,सिनेमाघर और शादी ब्याह सब शुरू हो सकता है.

    10:39 (IST)
    भोपाल में आज फिर से पेट्रोल डीजल के दाम में बढ़ोतरी की गयी.पेट्रोल में 29 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ.इसके बाद अब यहां पेट्रोल 105.78 रुपये लीटर हुआ और डीजल की कीमत 96.98 रु लीटर हो गयी है.पावर पेट्रोल के दाम 110 रुपये के करीब पहुंच गए हैं.इसके आज के दाम 109.46 पैसे प्रति लीटर हैं

    10:02 (IST)
    भोपाल में अब ब्लैक फंगस के मरीज़ कम हो रहे हैं.शहर में अब ब्लैक फंगस के केवल 220 एक्टिव मरीज रह गए हैं.10 दिन पहले ये संख्या 400 थी.बीते पांच दिन में ब्लैक फंगस से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है.