liveLIVE NOW

MP News Live Updates : प्रदेश कार्यसमिति की बैठक से पहले आज शिवराज से मिलेंगे सिंधिया

Bhopal-ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya scindia) शाम 4.30 बजे पहले सीएम शिवराज से और फिर करीब 6 बजे प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के साथ बैठक करेंगे. दोनों नेताओं के बीच कल गुरुवार 24 जून को होने वाली प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के बारे में चर्चा होने की उम्मीद है.

  • News18 Madhya Pradesh
  • | June 23, 2021, 15:27 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    AUTO-REFRESH

    हाइलाइट्स

    15:18 (IST)
    सीहोर में आज मंडी व्यापारियों ने प्रदेश की अनाज मंडियों में बोर्ड की ओर से नया कानून लागू करने का विरोध किया.इसलिए मंडियों में नीलामी नहीं हुई.इससे गुस्साए किसानों ने आष्टा मंडी में हंगामा कर दिया.मंडी के गेट बंद कर रोड जाम कर दी और आष्टा-कन्नौद मार्ग पर जाम लगा दिया. 

    14:27 (IST)
    मध्य प्रदेश में वैक्सीन के नाम पर क्या प्राइवेट मेडिकल कॉलेजो में घोटाला किया गया है.MBBS के एक दिवंगत छात्र के पिता ने इस संबंध में जबलपुर हाईकोर्ट में याचिका दायर की है.LN मेडिकल कॉलेज में MBBS लास्ट ईयर के छात्र विक्रांत चौरसिया की कोरोना के कारण मौत हो गयी.याचिका में उसके पिता ने बताया है कि कॉलेज में एक छोटे कमरे में एग्जाम करवाया गया था.परीक्षा देने के बाद विक्रांत सहित MBBS लास्ट ईयर के 32 छात्र कोरोना से संक्रमित हो गए थे.सरकार ने MBBS लास्ट ईयर के छात्रों को हेल्थ केयर वर्कर घोषित किया था था और सभी मेडिकल कॉलेजों को उनके लिए वैक्सीन दी थी.MBBS लास्ट ईयर के छात्रों को ये वैक्सीन लगाई जानी थी.याचिका में इस मामले की CBI जांच की मांग की गयी है.हाईकोर्ट ने इस पर सुनवाई करते हुए LN मेडिकल कॉलेज, LN यूनिवर्सिटी,प्रदेश सरकार और DME को नोटिस जारी किया है.

    13:44 (IST)
    रीवा में पुलिस की बेहयायी का एक वीडियो सामने आया है.शाहपुर थाना इलाके में आपत्तिजनक हालत में मिले प्रेमी युगल को पुलिस ने पकड़ लिया.लड़की को अर्धनग्न हालत में महिला पुलिस के बिना ही गाड़ी में बैठाकर थाने लाया गया और सबने उसका वीडियो बनाया.वीडियो में पुलिस वाला गालियां और बेहद आपत्तिजनक बातें कह रहा है.

    13:04 (IST)
    पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी आंकड़ों के इस खेल पर सवाल उठाए. उन्होंने सरकार पर वैक्सीनेशन महा अभियान में धांधली का आरोप लगाया. कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा - मध्य प्रदेश के टीकाकरण अभियान को लेकर बड़ी धांधली सामने आ रही है. एक दिन 17 लाख टीके लगते हैं जबकि उसके अगले और पिछले दिन कुछ सौ टीके लगते हैं. सरकार को इस बारे में स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए क्योंकि यह करोड़ों लोगों के जीवन का सवाल है.

    13:00 (IST)
    खंडवा में जल संकट से परेशान लोग आज सड़क पर निकले और कुम्भकर्ण की  रैली निकाली.शहर में पिछले 4 दिन से नर्मदा जल योजना की पाइप लाइन फूटी पड़ी है. इससे शहर में त्राहिमाम मचा हुआ है.200 करोड़ से ज्यादा की है नर्मदा जल योजना.

    12:39 (IST)
    धार पुलिस ने रुई के ट्रक में आग लगाने वाले गिरोह के सरगना शातिर बदमाश इमरान मंसूरी को गिरफ्तार कर लिया है.गिरोह ने 2019 में रुई की 100 गठानों में हेराफेरी कर ट्रक में आग लगाई थी और फिर खुद ही फरियादी बनकर मनावर थाने में शिकायत दर्ज करा दी थी.गिरोह बीमा क्लेम का पैसा हड़पने के लिए ऐसा करता था.पुलिस ने जांच के बाद इमरान सहित 5 लोगों पर मामला दर्ज किया था.इमरान पर 5 हजार का इनाम घोषित किया गया था.इसके 3 साथी पहले ही पकड़े जा चुके हैं. 

    11:57 (IST)
    हरदा जिला अस्पताल में एक असामान्य बालिका का जन्म हुआ है.नवजात बालिका के दोनों पैर घुटने के नीचे से उलटे हैं और पंजे पीठ की तरफ घूमे हुए हैं.जिला अस्पताल के डॉक्टर्स इसे दुर्लभ केस मान रहे हैं. फ़िलहाल बालिका एसएनसीएयू वार्ड में भर्ती है. 

    10:59 (IST)
    कोरोना वैक्सीनेशन के लिए रतलाम प्रशासन ने सख्ती शुरू कर दी है.कलेक्टर कुमार पुरूषोत्तम ने आदेश जारी किया है.इसमें कहा गया है कि वैक्सीनेशन नहीं करवाने पर उस कार्यालय के अधिकारियों, कर्मचारियों को सैलरी नहीं दी जाएगी.सभी डीडीओ से इस आशय का प्रमाण भी मांगा गया है.

    10:49 (IST)
    मुरैना में रेत माफिया ने महिला अधिकारी श्रद्धा पेन्द्रे पर हमला किया.माफिया के लोगों ने उन्हें ट्रैक्टर से कुचलने की कोशिश की.श्रद्धा पेन्द्रे रेत से भरे दो ट्रैक्टर ट्रॉली का पीछा कर रही थीं.उन्होंने एक ट्रैक्टर और दो ट्रॉली पकड़ भी लीं.जबकि माफिया के लोग एक ट्रैक्टर लेकर फरार  हो गए. इस आपाधापी में दो ट्रेक्टर आपस में भिड़ गए. ये घटना मंगलवार को सिविल लाइन थाना इलाके के एनएच तीन की है. 

    10:39 (IST)
    ज्योतिरादित्य सिंधिया के गुना-शिवपुरी-अशोकनगर दौरे का आज दूसरा दिन है.विभिन्न संगठनों से मिलकर सिंधिया ने सबकी सनस्याएं सुनी.कोरोना काल मे दिवंगत हुए लोगों के यहां पहुंचकर शोक संवेदना व्यक्त कीं.मुरैना में सुरक्षा में चूक के बाद पुलिस महकमा काफी सक्रिय दिखा. डीआईजी राजेश हिंगणकर खुद अशोकनगर पहुंचे.सिंधिया के वाहन के आगे खुद डीआईजी और पुलिस अधीक्षक ट्रैफिक हटाते और रास्ता साफ करते दिखे.