liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP NEWS LIVE UPDATES : चूड़ीवाले की पिटाई पर राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने कलेक्टर को भेजा नोटिस,7 दिन में मांगी रिपोर्ट

MP NEWS LIVE UPDATES : चूड़ीवाले की पिटाई पर राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने कलेक्टर को भेजा नोटिस,7 दिन में मांगी रिपोर्ट

INDORE चूड़ी वाले की पिटाई : इंदौर के इस केस में पिटाई करने वाले 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है जबकि करीब 30 लोगों के खिलाफ FIR की गयी है.

  • News18 Madhya Pradesh
  • | August 24, 2021, 10:43 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 3 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    हाइलाइट्स

    15:37 (IST)
    जबलपुर में वैक्सीनेशन महाभियान 2.0 की व्यापक तैयारी कर ली गयी है. संभाग में 4 लाख 59 हज़ार डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया है.बालाघाट,छिंदवाड़ा,डिंडोरी,जबलपुर,कटनी,मंडला,नरसिंहपुर और कटनी जिलों को लक्ष्य दिया गया है.छिंदवाड़ा और जबलपुर को  सबसे ज़्यादा 90 हज़ार टीके लगाने का लक्ष्य दिया गया है.इस बार लक्ष्य हासिल करने पर नगद इनाम की भी घोषणा की गई है.वॉलंटियर्स को भी सम्मानित किया जाएगा.घर घर टीका रथ भी पहुंचेगा.

    14:37 (IST)
    भोपाल की मिसरोद पुलिस का सब इंस्पेक्टर प्रकाश रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.लोकायुक्त की टीम ने उसे पकड़ा.उसने फरियादी मसूद से जमानत दिलाने के नाम पर 10 हजार की रिश्वत मांगी थी.फरियादी ने इसकी शिकायत लोकायुक्त पुलिस से कर दी.

    13:59 (IST)
    ओबीसी आरक्षण के मुद्दे पर भोपाल में आज फिर अहम बैठक होगी.सीएम शिवराज ओबीसी संगठनों से आज शाम  मुलाकात करेंगे.शाम 7.30 बजे सीएम हाउस में दो दर्जन से ज्यादा ओबीसी संगठनों के प्रतिनिधि पहुंचेंगे.ओबीसी आरक्षण को लेकर मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा-कल सीएम ने दिल्ली में वरिष्ठ वकीलों के साथ बैठक की है.ओबीसी को 27% आरक्षण देने पर एमपी सरकार गंभीर है.ओबीसी संगठनों को सरकार की ओर से उठाए जा रहे कदमों की जानकारी दी जाएगी. 

    13:51 (IST)
    राजधानी भोपाल को आज 50 और नयी बसों की सौगात मिल गयी.नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह की मौजूदगी में कार्यक्रम हुआ जिसमें सीएम शिवराज सिंह ने बसों को हरी झंडी दिखाई.अमृत योजना के तहत ये 50 नयी बसें मिली हैं.भोपाल शहर के 18 रूट पर ये नई बस चलेंगी.शहर की 4 लाख से ज्यादा की आबादी को इससे फायदा होगा.

    13:25 (IST)
    एमपी की धर्मस्व मंत्री उषा ठाकुर ने कहा है कि महाकाल मंदिर में वीआईपी कल्चर जल्द ही खत्म कर दिया जाएगा.दर्शन की सभी के लिए एक सी व्यवस्था रहेगी.उन्होंने कहा मैंने इस संबंध में सीएम शिवराज सिंह चौहान से सिफारिश की है और उन्होंने भी इस पर सहमति दे दी है.जल्द ही मंदिर से वीआईपी कल्चर ख़त्म होना चाहिए.बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय और रमेश मेंदोला के भस्म आरती से पहले मंदिर में अंदर दर्शन करने से विवाद उठा था.

    13:13 (IST)
    ग्वालियर में 25 अगस्त को होने वाले वैक्सीनेशन महाअभियान की तैयारी पूरी कर ली गयी है.जिला प्रशासन ने लोगों से कहा कि वैक्सीन लगवाओ और बदले में टीवी,फ्रिज,कूलर और वॉशिंग मशीन गिफ्ट में ले जाओ.ग्वालियर जिला प्रशासन टीका लगवाने वाले 100 लोगों को गिफ्ट देगा.सबसे ज्यादा टीकाकरण करने वाली 10 टीमें भी 10 से लेकर 25 हजार रुपये तक का नकद इनाम पाएंगी.वैक्सीनेशन महाअभियान में ग्वालियर जिले में एक लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है.

    12:53 (IST)
    डिंडौरी में सिरफिरे आशिक ने नाबालिग लड़की पर जानलेवा हमला कर दिया.उसकी गर्दन पर ब्लेड से कई बार वार किया.लड़की की हालत गंभीर बनी हुई है.उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.ये घटना कोतवाली थाना क्षेत्र के धनवासी गांव की है.

    12:24 (IST)
    मध्य प्रदेश में प्राइमरी और मिडिल स्कूल सितंबर से खुल सकते हैं.स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने ऐसे संकेत दिये हैं.पहली से आठवीं तक के स्कूल खोलने की तैयारी में है.सितंबर के दूसरे हफ्ते में ये स्कूल खोले जा सकते हैं.कोरोना संक्रमण कम होने के कारण स्कूल खोलने की तैयारी है.50फीसदी उपस्थिति के साथ बच्चों को स्कूल बुलाया जाएगा.पहली से पांचवी तक के बच्चों के लिए अलग और छठवीं से आठवीं तक के बच्चों के लिए अलग व्यवस्था की जाएगी.सप्ताह में एक या 2 दिन ही क्लास लगेंगी.माता-पिता की सहमति के बाद ही बच्चों को स्कूल आने की इजाजत होगी.

    12:06 (IST)
    इंदौर और उज्जैन में हुई घटना के बाद पुलिस अलर्ट मोड पर आ गयी है.इंटेलिजेंस से मिले इनपुट के बाद मालवा संभाग के सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है.ऐसा इनपुट मिला है कि असामाजिक तत्व मालवा क्षेत्र में माहौल बिगड़ने की फिराक में हैं.सोशल मीडिया पर की जाने वाली हर पोस्ट पर पुलिस की नजर रहेगी.सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने वाले लोगों को पुलिस चिन्हित कर रही है.

    10:50 (IST)
    सतना के मझगंवा इलाके में कजलिया के मेले में हादसा हो गया.तालाब में कजलिया सिराते वक्त 18 साल का का एक किशोर ओमप्रकाश डूब गया.उसका अब तक पता नहीं चल पाया है.पुलिस और रेस्क्यू टीम उसकी तलाश कर रहे हैं.जिला मुख्यालय से गोताखोर भेजे गए हैं.

    इंदौर. इंदौर में एक चूड़ीवाले की पिटाई का मामला तूल पकड़ चुका है. मामला राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खी बन गया है. अब राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने भी इस पर संज्ञान लिया है और इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह को नोटिस भेजा है. आयोग ने कलेक्टर से 7 दिन के अंदर इस मामले में रिपोर्ट मांगी है. आयोग ने इसमें SDPI और PFI के लोगों की संलिप्तता की जानकारी मांगी है. उधर चूड़ी वाले की पिटाई के मामले में हिंदू जागरण मंच आज डीआईजी को ज्ञापन सौंप रहा है. उनके प्रदर्शन को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. करीब डेढ़ सौ अधिकारी भी फोर्स के साथ मौजूद हैं.शहर के संवेदनशील इलाकों में पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है.

    विज्ञापन

    विज्ञापन