LIVE NOW

MP News Live Updates : अवैध कॉलोनियों को किया जाएगा वैध, शिवराज कैबिनेट ने दी मंजूरी

BHOPAL.कैबिनेट ने इस पर भी विचार किया कि आगे से प्रदेश में और कोई नयी अवैध कॉलोनी ना बनें इसके लिए सख्त कानून बनाया जाएगा

Hindi.news18.com | March 24, 2021, 6:39 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated March 24, 2021
MP News Live Updates : अवैध कॉलोनियों को किया जाएगा वैध, शिवराज कैबिनेट ने दी मंजूरी

हाइलाइट्स

6:26 pm (IST)
मध्य प्रदेश की सभी अवैध बस्तियां वैध की जाएंगी.भोपाल में हुई शिवराज कैबिनेट ने इस फैसले पर अपनी मोहर लगा दी है.वैध घोषित करने के बाद सरकार इन बस्तियों में बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराएगी. इसके लिए कॉलोनाइजर से शुल्क वसूला जाएगा.साथ कैबिनेट ने इस पर भी विचार किया कि आगे से प्रदेश में और कोई नयी अवैध कॉलोनी  ना बनें इसके लिए सख्त कानून बनाया जाएगा. कैबिनेट ने इस प्रस्ताव पर मंजूरी दे दी है.नगरीय निकाय चुनाव से पहले सरकार का ये बड़ा फैसला है.

5:04 pm (IST)
दिल्ली में चल रही वर्ल्ड कप शूटिंग चैंपियनशिप में मध्य प्रदेश के खिलाड़ियों को आज बड़ी सफलता मिली.मप्र अकादमी शूटिंग अकादमी की ऐश्वर्य और चिंकी यादव ने शूटिंग में गोल्ड मेडल जीते.ऐश्वर्य ने 50 मीटर और चिंकी यादव ने 25 मीटर शूटिंग रेंज में गोल्ड मैडल हासिल किया.ये दोनों खिलाड़ी पहले ही एमपी को ओलंपिक कोटा दिला चुकी हैं.

 

4:50 pm (IST)
सतना के नज़दीक उचेहरा के पास एक तेज़ रफ्तार बस पलट गयी.ये दुर्घटना कैथा गांव के पास हुई.बस अनियंत्रित होकर बिजली के पोल से जा टकरायी.इसमें बस में सवार करीब दर्जनभर यात्री घायल हो गए.घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

 

4:23 pm (IST)
दमोह उप चुनाव में कांग्रेस अपनी पूरी ताकत झोंकने की तैयारी में है.उसने पार्टी के फ्रंट आर्गेनाइजेशन के नेताओं को चुनाव की जिम्मेदारी सौंपी है.महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मांडवी चौहान, यूथ कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत भूरिया, एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष विपिन वानखेड़े, सेवादल के प्रदेश अध्यक्ष रजनीश सिंह सहित सभी संगठनों के अध्यक्षों को  जिम्मेदारी दी गयी है.कमलनाथ के कल 25 मार्च को होने वाले दमोह दौरे के साथ ही सभी नेता वहां डेरा डालेंगे.

 

3:41 pm (IST)
सीधी में आज बाघ ने 13 साल की एक बच्ची का शिकार कर लिया.बच्ची महुआ बीनने जंगल गयी थी तभी बाघ ने पीछे से उस पर हमला कर दिया.बच्ची की मौत हो गयी.उसके बाद से ग्रामीण में दहशत का माहौल है.खबर मिलते ही प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच गया.ये घटना मझौली थाना क्षेत्र की पिपराही बीट में हुई.

 

1:48 pm (IST)
जबलपुर के मदन महल थाना अंतर्गत गुलौआ चौक में हुई चाकूबाजी में एक ग्राहक की हत्या कर दी गयी.यहां स्थित अतुल प्लायवुड संचालक और ग्राहक के बीच सामान बदलने को लेकर विवाद हुआ और फिर दुकान संचालक भूपेंद्र चतुर्वेदी और अनुराग चतुर्वेदी ने ग्राहक विष्णु विश्वकर्मा को  चाकू मार दिया.विष्णु को फौरन इलाज के लिए मेडिकल अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गयी. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

 

1:27 pm (IST)
भोपाल के जेपी अस्पताल में होमगार्ड जवान की मौत के बाद परिवार ने थाने के सामने शव रखकर धरना दिया.परिवार के लोग दोषी स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे.ये लोग अस्पताल स्टाफ के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने की मांग कर रहे हैं. मौके पर पहुंचे कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री पी सी शर्मा ने परिवार को 50 लाख मुआवज़ा और मजिस्ट्रिलय जांच की मांग की है.

 

1:05 pm (IST)
भिंड उज्जैन के पास इंगोरिया में भिंड की और जा रही स्लीपर बस में भीषण आग लग गयी.आग से पूरी बस जलकर खाक हो गयी.लेकिन समय रहते सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया था.सूचना मिलते ही फायर और इंगोरिया थाने के पुलिस कर्मी मौके पर पहुंच गए और आग पर काबू पा लिया

12:55 pm (IST)
पृथक विंध्य के मुद्दे पर 25 मार्च को बीटीआई मैदान में आयोजित होने वाला विंध्य महाकुंभ स्थगित कर दिया गया है. ये महाकुंभ बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी करने वाले थे. कोरोना संक्रमण की वजह से कलेक्टर ने इस आयोजन की इजाजत नहीं दी. कल ही विधायक ने मंच से सभा में रोड़े अटकाने का आरोप लगाया था.

 

11:59 am (IST)
भोपाल में आज 11 बजे सायरन नहीं बजा.इस अभियान को शुरू हुए अभी एक ही दिन हुआ है और ये लापरवाही सामने आ गयी.सायरन बजने के बाद कोरोना से बचाव के लिए लोगों को जागरूकता संकल्प दिलाया जाता है.तय कार्यक्रम के मुताबिक रोज दिन में दो बार सुबह 11 और शाम 7 बजे दो मिनट के लिए सायरन बजाया जाना है.

LOAD MORE

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज