• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP NEWS LIVE UPDATES : कांग्रेस ने मौन यात्रा के जरिए दिखाई ताकत, पुलिस ने छोड़ी वॉटर कैनन

MP NEWS LIVE UPDATES : कांग्रेस ने मौन यात्रा के जरिए दिखाई ताकत, पुलिस ने छोड़ी वॉटर कैनन

MP NEWS LIVE UPDATES : कांग्रेस की मौन यात्रा में पूर्व मंत्री विजय लक्ष्मी साधौ और जीतू पटवारी भी शामिल हुए. प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये हैं.

  • News18 Madhya Pradesh
  • | August 25, 2021, 12:53 IST
    LAST UPDATED 5 MONTHS AGO

    हाइलाइट्स

    16:13 (IST)
    भोपाल में आज कांग्रेस ने बिजली महंगी होने के विरोध में ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह के बंगले के बाहर भैंस के सामने बीन बजाई.यूथ कांग्रेस बढ़े हुए बिजली के दाम और गलत मीटर रीडिंग का विरोध कर रहे थे.ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर की नींद खोलने के लिए उनके बंगले का घेराव किया गया.

    15:04 (IST)
    सीहोर में आज कांग्रेस ने मंहगाई के विरुद्ध हल्ला बोल रैली निकाली. इसमें पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा शामिल हुए.उनके नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने तहसील कार्यालय का घेराव कर ज्ञापन सौंपा और फिर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया.मीडिया के पूछने पर बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर के विवादित बयान पर सज्जन वर्मा ने कहा पहले सारंग और अब इन नई देवी के बयान हताश और निराशा व्यक्त करते हैं.उज्जैन और इंदौर मामले में कहा कि सीडी की जांच हो अगर दोषी तो कार्रवाई करो.अगर नहीं तो देश को बांटने वाले लोगों पर कार्रवाई की जाए.

    14:09 (IST)
    इंदौर में हाल ही में एक चूड़ी वाले की पिटाई के बाद हुए घटनाक्रम के विरोध में मालवा निमाड़ के कुछ जिलों में हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने रैली निकाली.धार में राष्ट्र विरोधी नारेबाजी के विरोध में हिन्दू संगठनों ने लालबाग से रैली निकाली. फिर कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा.राष्ट्र विरोधी नारेबाजी करने वालो पर कड़ी कार्रवाई की मांग कार्यकर्ताओं ने की.देवास में हिन्दू संगठन के लोग सैकड़ों की तादाद में रैली निकालते हुए कलेक्टर कार्यालय पहुंचे और  मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.खंडवा में हिंदू संगठन ने व्यापक प्रदर्शन कर कलेक्ट्रेट का घेराव किया

    13:25 (IST)
    इंदौर में कांग्रेसियों पर वॉटर कैनन इस्तेमाल करने की पूर्व सीएम कमलनाथ ने तीखी निंदा की है.उन्होंने ट्वीट किया-इंदौर में भाजपा की जनआशीर्वाद यात्रा को खुली छूट, बीच रास्तों पर सैंकड़ों मंच, स्वागत द्वार, प्रमुख मार्गों पर घंटों जाम,तमाम नियमो की धज्जियां उड़ायी गयीं और वहीं आज गणेश उत्सव,डोल ग्यारस,गोगा देव नवमी,अनंत चतुर्दशी,पर्यूषण पर्व,नवरात्रि,ईद,दशहरा,दीपावली,गुरु नानक जयंती,क्रिसमस जैसे प्रमुख धार्मिक पर्वो को मनाने की अनुमति देने की मांग को लेकर इंदौर में हज़ारों कांग्रेसजन की निकली मौन पैदल रैली पर जमकर लाठीचार्ज.वाटर केनन का उपयोग.ये बर्बरता और दमन?यह है शिवराज सरकार का दोहरा चरित्र?कांग्रेस इस दमन से डरने-दबने वाली नहीं,जनहित के लिये हमारा संघर्ष सतत जारी रहेगा.

    13:21 (IST)
    रतलाम में आज प्रशासन ने कांग्रेस नेता संजय चौधरी के प्रतिष्ठान पर बुलडोजर चलवा दिया.प्रशासन का कहना है कि ये अवैध निर्माण था.प्रशासन और नगर निगम की टीम ने त्रिपोलिया गेट क्षेत्र में पहुंची और चौधरी का प्रतिष्ठान ढहा दिया.इस दौरान भारी पुलिस बल तैनात किया गया.

    13:13 (IST)
    भोपाल में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के लिए आज विशेष पूजा की गयी.महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्यानंद गिरी महाराज उर्फ मिर्ची बाबा ने कमलनाथ की मौजूदगी में ये पूजा की.कमलनाथ के स्वास्थ, शत्रु निवारण, सफलता और कष्ट दूर करने के लिए ये पूजा की जा रही है.उज्जैन से आए 51 विद्वान ब्राह्मणों सानिध्य में एक लाख पुष्पों से शिव का पूजन और अभिषेक किया.उसके बाद कमलनाथ मानस भवन गए वहां वो सर्व आदिवासि सम्मेलन कार्यक्रम में शामिल हुए.

    12:41 (IST)
    इंदौर में कांग्रेस ने आज मौन जुलूस के जरिए अपनी ताकत दिखाई.बड़ी संख्या में कार्यकर्ता राजवाड़ा से पैदल मार्च करते हुए कलेक्ट्रेट की ओर रवाना हुए.मार्च को रोकने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस जवान और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने मोर्चा संभाला.पूर्व मंत्री विजय लक्ष्मी साधौ और जीतू पटवारी भी मौन जुलूस में शामिल हुए.कलेक्ट्रेट पहुंचने पर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों पर पुलिस ने वाटर कैनन का प्रयोग किया और फिर लाठी चार्ज कर कांग्रेसियों को खदेड़ने की कोशिश की.इससे हंगामा मच गया.

    11:51 (IST)
    संसद की खाद्य उपभोक्ता मामले और सार्वजनिक वितरण की  स्थाई संसदीय समिति के  9 सांसद सदस्य उज्जैन पहुंचे हैं.टीम ने अपने दौरे की शुरुआत से पहले बाबा महाकाल के दर्शन किये.इस टीम में बीजेपी,तृणमूल कांग्रेस,आप  सहित अन्य पार्टी के सांसद शामिल हैं.

    11:44 (IST)
    टीकमगढ़ के एक पटवारी का रिश्वत लेते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर  वायरल हो रहा है. महेवा चक्र 3 का पटवारी राजेंद्र यादव किसान सम्मान निधि के नाम पर घूस ले रहा था.इसका किसी ने वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.वीडियो वायरल होने के बाद कलेक्टर ने जांच कर कार्रवाई के लिए निर्देश दिये हैं.

    10:57 (IST)
    :छतरपुर में प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वी डी शर्मा के कार्यक्रम में बड़ी चूक सामने आ रही है.यहां कार्यक्रम स्थल पर 18 साल के एक किशोर की करंट से मौत होने की खबर है.किशोर का नामय अरविंद अहिरवार था और वो गौरिहार का रहने वाला था.गौरिहार ब्लॉक परिसर में मंच बनाया गया था.लेकिन सांसद के रात 11 बजे आने और बारिश होने के कारण फिर यहां सभा नहीं हो पायी.सभा होती तो बड़ा हादसा हो सकता था.बारिश के कारण टेंट के पाइप में करंट फैल गया था.उसी दौरान युवक उसके चपेट में आ गया.रात भर मंच के नीचे उसका शव पड़ा रहा.सुबह लोगों की नजर उस पर पड़ी.टेंट संचालक और आयोजको की बड़ी लापरवाही सामने आयी है.गौरिहार पुलिस मौके पर मामले की जांच में जुटी है.

    इंदौर. कांग्रेस आज मौन यात्रा निकाल रही है. इसमें पार्टी कार्यकर्ता और नेता काले कपड़े और काले मास्क पहनकर शामिल होंगे. ये मार्च राजवाड़ा से कलेक्ट्रेट तक निकाला जाएगा. दरअसल बीजेपी सरकार के केंद्रीय मंत्रियों की जन आशीर्वाद यात्रा के जवाब में ये मार्च किया जा रहा है. इसमें त्यौहार मनाने की अनुमति के बहाने पार्टी शक्ति प्रदर्शन  करेगी.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन