LIVE NOW

MP News Live Updates : प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों में तैनात किये जाएंगे मरीज़ मित्र

मरीज मित्र बनने के लिए पहली शर्त ये होगी कि उसने वैक्सीन के दोनों डोज लगवाए हैं या नहीं.सभी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों के मेन गेट पर ही हेल्पडेस्क बनायी जाएगी.

Hindi.news18.com | May 25, 2021, 3:19 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated May 25, 2021
MP News Live Updates : प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों में तैनात किये जाएंगे मरीज़ मित्र

हाइलाइट्स

3:19 pm (IST)
गुना.गुना जिला अस्पताल के कोरोना वार्ड को आज चार वेंटिलेटर मिले.प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने जिला अस्पताल को ये वेंटिलेटर और 14 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दिये.कोरोना काल में मरीज़ों के लिए ये बड़ी राहत है. इस मौके पर बीजेपी विधायक गोपीलाल जाट और गुना कलेक्टर फ्रैंक नोबेल ए भी मौजूद थे.

1:57 pm (IST)
बैतूल.IAF अफसर मोहनलाल मीणा के ऑडियो कांड मामले में एक और खुलासा हुआ है.वन विभाग की छह महिला कर्मचारियों ने जांच दल को लिखित शिकायत दी है.कर्मचारियों ने मीणा पर शारीरिक और मानसिक शोषण का आरोप लगाया है.फील्ड पर तैनात महिला कर्मचारियों से फोन पर अश्लील बातें करता था आईएफएस मीणा.अकेले में मिलने के लिए बाध्य करता था.भोपाल से गया वन विभाग का जांच दल भी बैतूल में मौजूद है.रेंजर अमित साहू सहित शोषण की शिकार महिला कर्मचारियों के बयान लिए जा रहे हैं.जांच दल प्रमुख आईएफएस अफसर विभाष ठाकुर ने कहा वन मंत्री के आदेश पर सभी पक्षों के बयान दर्ज किये जा रहे हैं.जांच रिपोर्ट जल्द ही उच्चाधिकारियों सहित वन मंत्रालय को सौंपी जाएगी.रेंजर अमित कुमार से 30 हजार और 50 हजार मांगने का ऑडियो वायरल होने से सुर्खियों में आए आईएफएस मोहनलाल मीणा की महिला कर्मचारियों की शिकायत के बाद मुश्किल बढ़ गयी है.इसमामले में अभी मोहनलाल मीणा के बताएं होना बाकी हैं.

 

1:12 pm (IST)
कोरोना कर्फ्यू को लेकर भोपाल पुलिस लगातार सख्ती बरत रही है.आज उसने कोलार इलाके में बेवजह घूमने वाले लोगों से उठक बैठक लगवाई.पुलिस ने चालान काटने के बाद सबको जेल वाहन में बंद कर दिया.नीलबड़ में रातीबड़ पुलिस ने  पुलिस वाहन को अस्थाई जेल बनाया है.शहर भर में चेकिंग पॉइंट लगाकर पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारी तैनात हैं.

12:40 pm (IST)
भिंड.जिला अस्पताल में मरीज़ के परिवारवालों ने हंगामा कर दिया था.एक्सीडेंट में घायल मरीज की मौत से गुस्साए परिवारवालों ने हंगामा किया.बाइक और स्कूटी की भिड़ंत में स्कूटी सवार घायल हो गया था और उसे इलाज के लिए यहां लाया गया था.परिवारवालों का कहना है डॉक्टरों ने समय पर उसका इलाज नहीं किया.मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराया.

12:03 pm (IST)
भोपाल.संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी है.आज इन लोगों ने पूरे प्रदेश में थाली और शंख बजाकर प्रदर्शन किया.नियमितीकरण और हटाए गए कर्मचारियों को वापस ड्यूटी पर रखने की मांग की.प्रदेश के 19000 संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी हड़ताल पर चल रहे हैं.

11:47 am (IST)
पुरानी शिवपुरी क्षेत्र में आदिवासी बस्ती में एक पिता ने अपने बेटे की पीट-पीटकर हत्या कर दी.बेटे की उम्र 10 साल थी.ये मामला देहात थाना क्षेत्र का है.शराब के नशे में आरोपी ने इस वारदात को अंजाम दिया.

11:38 am (IST)
भोपाल.धार महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष विजेता त्रिवेदी ने आज भोपाल में सीएम शिवराज सिंह तो चूड़ियां भेंट करने की कोशिश की. वो यहां सीएम हाउस के बाहर पहुंचीं और कोविड से हुई मौतों के विरोध में शिवराज सिंह को चूड़ियां भेंट करना चाहती थीं.विजेता त्रिवेदी ने पूर्व सीएम कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर का भी  विरोध किया.लेकिन वो सीएम को चूड़ी भेंट कर पातीं उससे पहले ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

11:00 am (IST)
भोपाल.ग्रहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कोरोना के ताजा हालात की जानकारी दी है.उन्होंने कहा कोरोना की स्थिति में लगातार सुधार हो रहा है.नए मरीज कम हुए हैं और रिकवरी रेट बढ़ रहा है.भोपाल, इंदौर, सागर, नीमच में संक्रमण की दर 5 फीसदी से ज्यादा है.11 जिलों में संक्रमण बेहद कम हो गया है.आने वाले समय में प्रदेश में धीरे धीरे कर्फ्यू में छूट दी जाएगी.

10:46 am (IST)
ग्वालियर.ग्वालियर के बहोड़ापुर इलाके में पुलिस के एक रिटायर्ड सब इंपेक्टर की हत्या कर दी गयी.मेघ सिंह कुशवाह की घर में हाथ पैर बंधी लाश मिली.बहोड़ापुर पुलिस और FLS टीम मौके पर पहुंच गयी है और जांच शुरू कर दी है.

10:43 am (IST)
भोपाल.संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी है.राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के 19000 हजार संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने कल से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू की थी.कल जेपी अस्पताल परिसर में मंदिर में भगवान को सौंपा था ज्ञापन.आज प्रदेश के सभी जिला मुख्यालय पर थाली और शंख बजाकर करेंगे प्रदर्शन.17 मई से  संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने मुख्य 2 मांगों को लेकर चरणबद्ध आंदोलन शुरू किया था.5 जून 2018 को पारित की गई नीति के अनुसार नियमित कर्मचारियों के समकक्ष 90% वेतन दिये जाने की मांग ये कर रहे हैं.निष्कासित साथियों और सपोर्ट स्टाफ साथी जो आउटसोर्स एजेंसी में कर दिए गए हैं उन्हें तत्काल NHM में वापस लिया जाए जाने की मांग है.

LOAD MORE

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज