liveLIVE NOW

MP NEWS LIVE UPDATES : कटनी में मालगाड़ी के 6 डिब्बे हाईटेंशन इलेक्ट्रॉनिक खंबे से टकराए

Jabalpur : ये ऑयल वैगन पोल से टकराने के बाद पलट गए, गनीमत रही कि कोई हादसा नहीं हुआ.

  • News18Hindi
  • | February 03, 2021, 18:50 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 5 MONTHS AGO
    18:49 (IST)
    कटनी के नजदीक आज बड़ा हादसा होते-होते बचा.यहां मालगाड़ी के 6 डिब्बे ट्रैक से उतर कर हाई टेंशन इलेक्ट्रॉनिक खंबे से जा टकराए.ये हादसा एनकेजे के सी केबिन के पास हुआ. मालगाड़ी के डिब्बे पीछे लुढ़कते हुए लूप लाइन में जा घुसे.ये देखते ही हड़कंप मच गया.गनीमत रही कि कोई हादसा नहीं हुआ.रेल अधिकारी और कर्मचारी फौरन ही मौके पर पहुंच गए और सुधार कार्य शुरू किया.

    14:13 (IST)
    जबलपुर में मध्य प्रदेश विद्युत मंडल के कर्मचारी आज एक दिन की कामबंद हड़ताल पर हैं.ये कर्मचारी विद्युत मंडलों के निजीकरण का विरोध कर रहे हैं.इस हड़ताल में बिजली की सभी 5 कंपनियों के सैकफोन कर्मचारी शामिल हैं.ये लोग शक्ति भवन के गेट पर धरने पर बैठे हैं.एक दिवसीय धरने के बाद 7 फरवरी को विद्युत कर्मचारी भोपाल में रैली निकालेंगे.

    12:35 (IST)
    जबलपुर में आज से हेल्थ वर्कर्स के लिए कोरोना वैक्सिनेशन का मॉकअप राउंड शुरू हो रहा है.इसमें टीकाकरण में बचे हेल्थ वर्कर्स को टीका लगाया जाएगा.पहले चरण में 24 हज़ार हेल्थ वर्कर को टीका लगाया जाना था लेकिन इनमें से 11 हज़ार हेल्थ वर्कर्स ने टीका नहीं लगवाया है.टीकाकरण के 292 सत्रों में 11772 हेल्थ वर्कर टीका लगवाने नहीं पहुंचे.इसलिए जबलपुर ज़िले में अब तक केवल 57 फ़ीसदी ही टीकाकरण हो पाया.6 फ़रवरी से फ़्रंटलाइन वर्कर्स को टीका लगेगा.ज़िले में 6554 फ़्रंट लाइन वर्कर सूची बद्ध किए गए हैं.

    11:42 (IST)
      भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने अपनी ही सरकार की नीतियों पर कटाक्ष करते हुए ट्वीट कर एक इमेज शेयर की है.उसमें लिखा है राम के भारत में पेट्रोल 93₹, सीता के नेपाल में 53₹ और रावण की लंका में पैट्रोल 51₹.पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने स्वामी के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा है "आप ने ठीक कहा स्वामी जी, घोर कलियुग है."

    11:39 (IST)
    सीएम शिवराज आज बकाया बिल समाधान योजना 2021 की बैठक लेंगे. ये बैठक दोपहर 2:00 बजे मंत्रालय में होगी.सीएम राजस्व जुटाने वाले विभागों के साथ भी समीक्षा बैठक करेंगे.इसमें लक्ष्य हासिल करने और लक्ष्य से पीछे रहने वाले विभागों के साथ चर्चा होगी. सीएम शिवराज आगामी बजट को लेकर अर्थशास्त्रियों के साथ भी आज चर्चा करने वाले हैं.ये बैठक शाम 5:00 बजे मंत्रालय में होगी.राज्य के बजट से पहले सीएम शिवराज अर्थशास्त्रियों से सुझाव लेंगे.इसके बाद जल संसाधन विभाग और खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग की भी बैठक होगी.सीएम शिवराज मंत्रालय में बैठक कर योजनाओं पर फीडबैक लेंगे.

    11:35 (IST)
    भोपाल के मास्टर प्लान के ड्राफ्ट का आज प्रदेश के मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस प्रेजेंटेशन देखेंगे. प्लान पर दावे आपत्तियों के बाद कमेटी की सिफारिशों के मसौदे का आज प्रजेंटेशन होगा.भोपाल के मास्टर प्लान 2031 में कई बड़े बदलाव किए गए हैं.

    11:35 (IST)
    भोपाल.मध्य प्रदेश में अप्रैल में संभावित नगरीय निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस की तैयारियां जारी है.पीसीसी चीफ कमलनाथ ने निकाय चुनाव की तैयारियों का फीडबैक लिया  है.उन्होंने प्रभारियों को फरवरी के आखिरी सप्ताह तक उम्मीदवारों के नाम तय करने के निर्देश दिए हैं. पीसीसी के संगठन प्रभारी चंद्रप्रभाष शेखर ने कहा है कि निकाय चुनाव की तारीखों के साथ ही कांग्रेस अपने उम्मीदवारों के नाम का भी ऐलान कर देगी.

    नगरीय निकाय चुनाव प्रत्याशियों के नाम फरवरी अंत तक तय हो जाएंगे##भोपाल.मध्य प्रदेश में अप्रैल में संभावित नगरीय निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस की तैयारियां जारी है.पीसीसी चीफ कमलनाथ ने निकाय चुनाव की तैयारियों का फीडबैक लिया है.उन्होंने प्रभारियों को फरवरी के आखिरी सप्ताह तक उम्मीदवारों के नाम तय करने के निर्देश दिए हैं. पीसीसी के संगठन प्रभारी चंद्रप्रभाष शेखर ने कहा है कि निकाय चुनाव की तारीखों के साथ ही कांग्रेस अपने उम्मीदवारों के नाम का भी ऐलान कर देगी.

    मुख्य सचिव आज देखेंगे भोपाल के मास्टर प्लान का प्रजेंटेशन## भोपाल के मास्टर प्लान के ड्राफ्ट का आज प्रदेश के मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस प्रेजेंटेशन देखेंगे. प्लान पर दावे आपत्तियों के बाद कमेटी की सिफारिशों के मसौदे का आज प्रजेंटेशन होगा.भोपाल के मास्टर प्लान 2031 में कई बड़े बदलाव किए गए हैं.