LIVE NOW

MP News Live Updates : उपचुनाव से ऐन पहले दमोह डिप्टी कलेक्टर का तबादला

भोपाल.दमोह विधानसभा सीट के लिए 17 अप्रैल को उपचुनाव है. यहां बीजेपी प्रत्याशी राहुल लोधी का मुकाबला कांग्रेस के अजय टंडन से है.

Hindi.news18.com | March 30, 2021, 3:51 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated March 30, 2021
MP News Live Updates : उपचुनाव से ऐन पहले दमोह डिप्टी कलेक्टर का तबादला

हाइलाइट्स

3:45 pm (IST)
मध्य प्रदेश राज्य प्रशासनिक सेवा के चार अफसरों का आज तबादला कर दिया गया.उपचुनाव से ऐन पहले दमोह की डिप्टी कलेक्टर भारती मिश्रा को हटा दिया गया है.उनकी जगह अंजलि द्विवेदी दमोह संयुक्त कलेक्टर बनायी गयीं.सत्यनारायण दर्रे और भारती मिश्रा दोनों को डिप्टी कलेक्टर पन्ना के पद पर भेज दिया गया है.फरहीन खान डिप्टी कलेक्टर होशंगाबाद होंगी.

 

3:13 pm (IST)
भिंड ज़िले चरथर गांव में चार युवकों ने होली की तरंग में सेनेटाइजर पी लिया.ये चारों युवक होली के मौके पर गांव में डीजे लेकर गए थे और फिर खुद भी मस्ती में डूब गए.सेनेटाइजर पीने से रिंकू लोधी और अमित राजपूत  की  मौत हो गयी,जबकि इनके साथी संजू की हालत गंभीर बनी हुई है.सोनू राठौर सलामत है.रिंकू लोधी अपने साथ सेनेटाइजर की दो बोतल लेकर गया था.होली पर शराब की दुकानें बंद होने के कारण इन लोगों ने सेनेटाइजर पी लिया.तीनो युवकों ने नशे के लिए पानी मिलाकर सेनेटाइजर पीया था. 

2:25 pm (IST)
पूर्व मंत्री और भाजपा की कद्दावर नेता कुसुम सिंह महदेले ने केन बेतवा लिंक परियोजना का विरोध किया है.उन्होंने कहा इससे पन्ना जिले को भारी नुकसान होगा.पन्ना टाइगर रिसर्व का बड़ा हिस्सा डूब जाएगा.पन्ना जिले के बरियारपुर डेम से निकलने वाली नहरों को पानी नहीं मिलेगा.उन्होंने कहा बेतवा नदी में पानी कम है इसलिये केन को जोड़ा जा रहा है.इस डूब क्षेत्र में किम्बर लाइट स्टोन की परत है.इस परियोजना से यह परत क्षतिग्रस्त होगी और हीरा उत्पादन पर भी विपरीत असर पड़ेगा.इस योजना से पर्यटन भी प्रभावित होगा

1:40 pm (IST)
मध्य प्रदेश में सायबर क्राइम में भी अब हनी ट्रैप की एंट्री हो गयी है.इसमें खास के साथ आम पब्लिक भी निशाने पर है.पता चला है कि इसमें वीडियो कॉलिंग के जरिए ब्लैकमेलिंग का गोरखधंधा चल रहा है.भोपाल सायबर क्राइम पुलिस ने आम जनता के लिए एडवाइजरी जारी की है.जनता को आगाह किया गया है कि वो अनजान नंबर से की जा रही वीडियो कॉल रिसीव न करें.वीडियो कॉल करके लड़कियां अश्लील तस्वीरों की रिकॉर्डिंग कर फिर ब्लैकमेल करती हैं.

 

1:29 pm (IST)
खंडवा के नज़दीक इच्छापुर हाईवे पर रोशिया के पास दर्दनाक हादसा हो गया.यहां बस की खिड़की से मुंह बाहर निकालकर उल्टी कर रही एक लड़की को बगल से निकल रहा ट्रक टक्कर मारता हुआ निकल गया.13 वर्षीय बालिका का सिर धड़ से अलग हो गया.उसकी वहीं मौत हो गयी.लड़की अपनी मां के साथ खंडवा से बड़वाह जा रही थी.

 

12:05 pm (IST)
रेप और ब्लैकमेलिंग के आरोप का सामना कर रहे जबलपुर के वीर सावरकर मंडल के बीजेपी युवा मोर्चा अध्यक्ष राजेश श्रीवास्तव पर पार्टी ने कार्रवाई की है.उसे पार्टी ने मंडल अध्यक्ष पद से हटा दिया है.युवा मोर्चा नगर अध्यक्ष रंजीत पटेल ने ये कार्रवाई की.उन्होंने कहा राजेश श्रीवास्तव पर अपराध दर्ज होने और महिला द्वारा लगाए गए आरोपों से पार्टी की छवि धूमिल हुई है.

11:59 am (IST)
गर्मी की दस्तक होते ही पंछियों की चिंता सताने लगी है.ग्वालियर में 3 से 13 वर्ष की उम्र के बच्चों ने गर्मी में इन पंछियों के दाना-पानी की ज़िम्मेदारी ली है.इन बच्चों ने पार्क की सफाई की और मिट्टी के बर्तनों में पक्षियों के लिए दाना और पानी रखा.ये बच्चे गर्मी के मौसम में तीन माह तक पक्षियों को दाना पानी देने की मुहिम चलाएंगे.ग्वालियर में सोमवार को अधिकतम तापमान 41 डिग्री दर्ज किया गया.

11:35 am (IST)
बेरोजगारों को बैंको में नौकरी दिलाने के नाम पर मध्यप्रदेश, बिहार,उड़ीसा और गुजरात के सैकड़ों युवाओं के साथ लाखों रुपये की ठगी करने वाला अन्तर्राज्यीय  गिरोह पकड़ा गया.सायबर क्राइम ब्रांच पुलिस भोपाल ने आरोपियों को दिल्ली से गिरफ्तार किया 

11:12 am (IST)
नीमच में आज कोतवाली थाना क्षेत्र ड्रग तस्कर का बंगला ढहा दिया गया.आज सुबह कार्रवाई शुरू हुई और देखते ही देखते ड्रग्स तस्करी की काली कमाई से बने बंगले पर प्रशासन का बुलडोजर चल गया.फरार तस्कर फतेहलाल नागदा का बंगला  जमींदोज कर दिया गया.इस मौके पर भारी पुलिस बल तैनात था.

11:02 am (IST)
जबलपुर में भाजपा युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष पर बलात्कार का मामला दर्ज कर लिया गया है.आरोप है कि उसने 2019 में पीड़ित महिला को नशीला पदार्थ पिलाकर दुराचार किया था और फिर उसका MMS बनाकर ब्लैकमेल कर रहा था.आरोपी नेता महिला के पति को अश्लील मैसेज भेजकर 10 लाख रुपये मांग रहा था.सोनू वीर सावरकर मंडल का युवा मोर्चा अध्यक्ष है. 

LOAD MORE

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज