LIVE NOW

MP News Live updates : एमपी में अब TI को SDOP का पदभार देने की तैयारी, चुनाव आयोग की मंजूरी का इंतज़ार

Bhopal. फाइल पर हस्ताक्षर किये जा चुके हैं.बस निर्वाचन आयोग से अनुमति मांगी है.अनुमति मिलते ही आदेश जारी कर दिए जाएंगे.

Hindi.news18.com | March 31, 2021, 4:26 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated March 31, 2021
MP News Live updates : एमपी में अब TI को SDOP का पदभार देने की तैयारी, चुनाव आयोग की मंजूरी का इंतज़ार

हाइलाइट्स

4:26 pm (IST)
गुना के मधुसुदनगढ़ में आज प्रशासन ने हाईवे के किनारे कब्जा करने वालों के अतिक्रमण हटा दिये.अतिक्रमणकारी काफी लंबे समय से हाईवे के किनारे होटल और कच्चे मकान बनाकर रह रहे थे.आज मधुसूदनगढ़ तहसीलदार और पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते अतिक्रमण हटाया.इस मौके पर राघौगढ़ एसडीएम और चार थानों का पुलिस बल मौके पर मौजूद रहा.

 

3:26 pm (IST)
भोपाल.कोरोना संक्रमण को देखते हुए कांग्रेस दमोह उप चुनाव में बाहरी नेताओं के प्रचार में आने पर रोक लगाने की मांग चुनाव आयोग से करेगी.कांग्रेस इस संबंध में चुनाव आयोग को पत्र लिखेगी.उसकी मांग है कि स्थानीय नेताओं के जरिए ही चुनाव लड़ा जाए.

2:48 pm (IST)
जबलपुर में आज मध्य प्रदेश जिम ओनर एसोसिएशन ने विरोध प्रदर्शन किया.ये लोग जिम बन्द करने के आदेश से गुस्से में हैं.इनका कहना है जहां इम्युनिटी स्ट्रांग होती है उन संस्थानों को बंद करने से नहीं रुकेगा कोरोना.इनका सवाल है कि जब शराब दुकान, अहाते और अन्य संस्थान खुले रखने की छूट है तो जिम से परहेज क्यों.एसोसिएशन ने दी चेतावनी यदि जिम खोलने की अनुमति नहीं दी तो प्रदेश भर में आंदोलन किया जाएगा.प्रदेश भर में 5 हजार से ज्यादा जिम रजिस्टर्ड हैं.जिम बंद होने से पहलवानों और जिम के कर्मचारियों पर रोजी रोटी का संकट गहरा गया है.

2:16 pm (IST)
सिवनी के बरघाट नगर में 4 दिन का टोटल लॉकडाउन है.बरघाट में लगातार कोरोना मरीज़ों की बड़ती संख्या को देखते हुए जनता की मांग पर ये कदम उठाया गया है. आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को छोड़कर सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान इस दौरान बंद रहेंगे. 

12:51 pm (IST)
जबलपुर के पनागर तहसील के मनयारी गांव में खेत में भीषण आग लग गयी.आग यहां के किसान मनीष पटेल के खेत में लगी जिससे 4 एकड़ में लगी गेहूं की फसल पूरी खाक हो गयी.किसानों ने मिलकर आग पर काबू पाया और उसे आसपास के खेतों में फैलने से रोका

12:45 pm (IST)
ग्वालियर में लक्ष्मीगंज सब्जी मंडी शिफ्टिंग का विरोध शुरू हो गया है.मंडी व्यापारियों के एक गुट ने हड़ताल शुरू कर दी है.ये लोग सब्जी मंडी में शिफ्ट करने का विरोध कर रहे हैं.पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा भी सब्जी कारोबारियों के धरने में शामिल हुए.कारोबारियों का एक गुट नई सब्जी मंडी में शिफ्ट हो रहा है,दूसरा गुट इसके ख़िलाफ लामबंद है.

12:29 pm (IST)
मंदसौर के रिंछा गांव में एक तेंदुआ घुस आया है.उसके हमले में दो लोग घायल हो गए.दोनों को जिला चिकित्सालय रेफर किया गया है.घायलों के नाम बलवंत सिंह सोनिगरा ओर दशरथ सिंह सोनिगरा हैं.खबर मिलते ही वन विभाग का अमला और पुलिस बल मौके पर पहुंच गया.तेंदुए को पकड़ने के प्रयास जारी हैं.

12:14 pm (IST)
मिट्टी सत्याग्रह यात्रा आज रतलाम पहुंच गयी.ये यात्रा नर्मदा बचाओ आंदोलन की नेता मेधा पाटकर के नेतृत्व में संयुक्त किसान मोर्चा निकाल रहा है.मेधा पाटकर ने एकीकृत शाला के तहत प्रदेश के 9 हजार स्कूल बंद करने के फैसले का विरोध किया.साथ ही नदियों को लिंक करने की योजना को गलत बताया.पाटकर ने प्रदेश और देश में शराबबंदी की मांग की.

12:08 pm (IST)
भोपाल.मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि गृह विभाग अंतर्गत पुलिस विभाग में निरंतर सुधारात्मक कार्य किए जा रहे हैं.कॉन्स्टेबल से टीआई तक को उच्च पदभार देने की कार्यवाही की जा चुकी है.अब टीआई को एसडीओपी का पदभार देने की तैयारी है.फाइल पर हस्ताक्षर किये जा चुके हैं.बस निर्वाचन आयोग से अनुमति मांगी है.अनुमति मिलते ही आदेश जारी कर दिए जाएंगे.

LOAD MORE

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज