Assembly Banner 2021
LIVE NOW

MP News Live Updates : कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की इंदौर में सवा लाख फर्जी वोटर होने की शिकायत

Bhopal-सदन में आज चार ध्यानाकर्षण प्रस्ताव भी लाए जाएंगे.विपक्षी पार्टी कांग्रेस राजगढ़ की जर्जर सड़कों के मुद्दे पर सरकार का ध्यानाकर्षण कराएगी.

Hindi.news18.com | March 5, 2021, 6:06 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated March 5, 2021
MP News Live Updates : कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की इंदौर में सवा लाख फर्जी वोटर होने की शिकायत

हाइलाइट्स

6:06 pm (IST)
भोपाल में कांग्रेस ने राज्य निर्वाचन आयोग में अपनी शिकायत दर्ज करायी. पार्टी का राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मिला और इंदौर में फर्ज़ी मतदाताओं की शिकायत की.कांग्रेस का कहना है कि इंदौर की वोटर लिस्ट में सवा लाख फर्जी मतदाता हैं.कांग्रेस ने केंद्रीय चुनाव आयोग से मामले पर संज्ञान लेकर कदम उठाने की मांग की. 

2:16 pm (IST)
छतरपुर के एसपी ऑफिस में आज एक महिला आत्मदाह करने के लिए मिट्टी का तेल लेकर पहुंच गयी.उसके साथ कुछ और लोग भी थे.महिला का आरोप है कि उसके बेटे को हरिजन एक्ट में झूठा फ़ंसाया जा रहा है.सिविल लाइन थाना पुलिस ने हरिजन एक्ट में युवक को गिरफ्तार किया है.परिवार के लोग उसे छोड़ने की मांग कर रहे हैं.

1:16 pm (IST)
खरगोन में लोकायुक्त पुलिस ने पटवारी को 5 हजार रुपये की  रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा.पटवारी सजन सोलंकी हरियाली से नामांतरण करने के लिये ये रिश्वत मांग रहा था. फरियादी नारायण सिंह चौहान ग्राम पंचायत लोनारा ने इसकी शिकायत लोकायुक्त इंदौर एसपी दफ्तर में कर दी.उसके बाद लोकायुक्त की टीम ने पटवारी को ट्रैप कर लिया.

12:49 pm (IST)
भोपाल में राष्ट्रीय शिक्षा नीति में शिक्षक शिक्षा विषय पर राष्ट्रीय संगोष्ठी शुरू हुई.इसमें सीएम शिवराज ने भी शिरकत की.इसमें 40 से ज़्यादा शिक्षाविद, प्रोफेसर शामिल हो रहे हैं.सीएम शिवराज ने कहा-शिक्षक  की शिक्षा कितनी  महत्वपूर्ण है यह जानना  होगा.बच्चों पर पहले बस्ते का बोझ फिर परीक्षा  का बोझ.जबकि हमारा लक्ष्य छात्र को ज्ञान और कौशल  देना होना चाहिए.नागरिकता के संस्कार देना चाहिए.ऐसी शिक्षा किस काम की जो संस्कार और रोज़गार न दे.शिक्षा देना केवल सरकार का काम नहीं है जबसे राज्य का नियंत्रण शिक्षा पर हुआ है तबसे अर्जुन के लिए एकलव्य के अंगूठे काटे जाने लगे हैं.समाज को जोड़कर शिक्षा को बेहतर करने का  प्रयास करेंगे.

12:25 pm (IST)
भोपाल.विधान सभा में आज प्रदेश भर में अवैध निर्माण के खिलाफ  मुहिम का मुद्दा उठा और उस पर जमकर हंगामा हुआ.कांग्रेस विधायक गोविंद सिंह ने कहा- एक विचार धारा वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.दतिया में अवैध निर्माण गिराया गया.इस मुद्दे पर गोविंद सिंह और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के बीच  तीखी बहस हुई.नरोत्तम मिश्रा ने कहा-गोविंद सिंह स्थगन प्रस्ताव लेकर आएं,सरकार उस पर चर्चा के लिए तैयार है.पूरे दतिया को कांग्रेस ने बेच डाला है.गोविंद सिंह ने कहा-यह घोषित आपातकाल है.चुन चुन कर विरोधियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही 5 मिनट के लिए स्थगित कर दी गयी.

12:20 pm (IST)
भिंड के नज़दीक NH 92 पर भीषण सड़क हादसे में 4 लोगों की मौत हो गयी.ये हादसा गोहद चौराहे थाना क्षेत्र के ज्ञानेंद्र पुरा के पास हुआ.अज्ञात वाहन की टक्कर से कार में सवार 4 लोगों की मौत हो गयी.इस दुर्घटना में 7 लोग घायल भी हुए हैं.जिन्हें इलाज के लिए ग्वालियर रैफर किया गया.बताया जा रहा है कि दुर्घटना के शिकार सभी लोग महाराष्ट्र से नेपाल जा रहे थे.

12:10 pm (IST)
भिंड में रेत खनन पर विवाद के बाद फायरिंग में एक की मौत हो गयी.यहां ये विवाद रेत माफिया और पावर मेक कंपनी के लोगों के बीच हुआ.कंपनी के लोगों ने फायरिंग कर दी जिसमें माफिया के दो कर्मचारी घायल हो गए.उनमें से एक की मौत हो गयी.मृतक का नाम रॉकी गुर्जर और घायल का नाम समरत तोमर है.बताया जा रहा है कि बिना रॉयल्टी टैक्टर निकालने पर दोनों पक्षों में विवाद हुआ था.

11:59 am (IST)
विधायक जालम सिंह पटेल ने अवैध कॉलोनियों का मामला उठाया.मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा अवैध कॉलोनी के खिलाफ एक्ट लेकर आएंगे,जिसके तहत अवैध कॉलोनियों को वैध किया जाएगा.अवैध कॉलोनी में जिनके मकान बने हैं,उन्हें भी मूलभूत सुविधा देने का सरकार प्रयास कर रही है.कंपाउंडिंग 10 प्रतिशत से बढ़ाकर 20 परसेंट की जाएगी.इसी सत्र में एक्ट लेकर आएंगे.

 

11:28 am (IST)
जबलपुर में "नेताजी सुभाष चंद्र बोस" राष्ट्रवाद और युवा सरोकार राष्ट्रीय संगोष्ठी शुरू हुई.केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने संगोष्ठी का उद्घाटन किया.कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल,नेताजी के प्रपोत्र चन्द्र कुमार बोस,मेजर जीडी बख्शी भी मौजूद हैं.ये संगोष्ठी नेताजी सुभाषचंद्र बोस की 125वीं जयंति के उपलक्ष्य में हो रही है.राज्यपाल आरिफ़ मोहम्मद खान ने कहा-नेताजी धीर पुरुष थे.महापुरुषों में नेताजी,चमकते हुए सितारे थे.

11:19 am (IST)
मध्य प्रदेश विधानसभा में आज बीजेपी नेता और सांसद स्व.नंदकुमार सिंह चौहान को श्रद्धांजलि दी गयी.सदन की कार्यवाही शुरू होते ही सदस्यों ने उन्हें याद किया.सीएम शिवराज ने कहा- नंद कुमार सिंह चौहान ने जो काम किया वो सहजता, सरलता के साथ किया. वह शत्रु और मित्र नहीं मानते थे. वह दोनों को एक समान समझते थे.मैं उन्हें श्रद्धांजलि देता हूं.

LOAD MORE
भोपाल.भोपाल में कांग्रेस ने राज्य निर्वाचन आयोग में अपनी शिकायत दर्ज करायी. पार्टी का राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मिला और इंदौर में फर्ज़ी मतदाताओं की शिकायत की.कांग्रेस का कहना है कि इंदौर की वोटर लिस्ट में सवा लाख फर्जी मतदाता हैं.कांग्रेस ने केंद्रीय चुनाव आयोग से मामले पर संज्ञान लेकर कदम उठाने की मांग की.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज