Assembly Banner 2021
LIVE NOW

MP News Live Updates : सागर के BMC में आग के कारण ऑक्सीजन सप्लाई बंद, नवजात बच्चों को ज़िला अस्पताल में किया शिफ्ट

Sagar. बीएमसी (BMC) के बाहर ऑक्सीजन प्लांट में ऑक्सीजन सिलेंडर की नॉजल पिघलने से अस्पताल में आग लग गयी.जिसे मौके पर मौजूद तकनीशियन ने बुझाया.

Hindi.news18.com | April 7, 2021, 4:43 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 7, 2021
MP News Live Updates : सागर के BMC में आग के कारण ऑक्सीजन सप्लाई बंद, नवजात बच्चों को ज़िला अस्पताल में किया शिफ्ट

हाइलाइट्स

4:35 pm (IST)
सागर के बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की सप्लाई बंद कर दी गयी है.यहां आज बड़ा हादसा होते-होते बचा.बीएमसी के बाहर ऑक्सीजन प्लांट में ऑक्सीजन सिलेंडर की नॉजल पिघलने से अस्पताल में आग लग गयी.जिसे मौके पर मौजूद तकनीशियन ने बुझाया.आग बुझाने में उसके दोनों हाथ झुलस गए.पीआईसीयू एनआईसीयू में भी ऑक्सीजन सप्लाई बंद हो गयी, जिससे वहां भर्ती नवजात बच्चों को फौरन जिला अस्पताल के एसएनसीयू में शिफ्ट किया गया है.

 

3:20 pm (IST)

मुंबई इंडियंस ने फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव का वीडियो ट्वीट किया.


1:22 pm (IST)
हरदा में माचक उपनहर आज फूट गयी.इस वजह से नहर का पानी नदी में चला गया.अज्ञात लोगों नहर की दीवार में तोड़फोड़ की है.अब किसान परेशान हो रहे हैं क्योंकि मूंग की फसल की सिंचाई के लिए पानी की जरूरत है.जल संसाधन विभाग ने सिराली थाने में मामला दर्ज करा दिया है.

11:56 am (IST)
मंडला में आज दो भीषण सड़क दुर्घटनाओं में एक बच्चे सहित तीन लोगों की मौत हो गयी.पहली दुर्घटना ग्राम नारा में हुई.यहां एक डंपर ने बच्चे को कुचल दिया.बच्चे की मौके पर ही मौत हो गयी.इससे गुस्साए ग्रामीणों ने डंपर में आग लगा दी.ये दंपर रेत की ढुलाई कर रहा था.गांव वालों ने वाहन चालक और रेत खदान के कर्मचारी को बंधक बना लिया.दूसरी दुर्घटना बबेहा पुल के पास घटी.यहां ट्रक और टैम्पो ट्रैक्स 407 की भिड़ंत में दो लोगों मौत हो गयी.

11:21 am (IST)
महाराष्ट्र के बाद अब छत्तीसगढ़ से भी बसों के एमपी में आने-जाने पर रोक लगा दी गयी है.छत्तीसगढ़ में कोरोना के भायवह हालात को देखते हुए ये फैसला किया गया.छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के बीच अंतर्राज्यीय बस परिवहन सेवा 15 अप्रैल तक स्थगित रहेगी.इस संबंध में परिवहन आयुक्त ग्वालियर ने आदेश जारी कर दिया है.

 

10:35 am (IST)
मुख्यमंत्री शिवराज भोपाल में 24 घंटे के स्वास्थ्य आग्रह पर हैं.आज12 बजे तक वो स्वास्थ्य आग्रह पर रहेंगे.आज दिन की शुरुआत योग से करने के बाद उन्होंने धर्मगुरुओं से चर्चा कर उनके सुझाव लिए.उसके बाद सीएम शिवराज और धर्मगुरुओं के सामने स्वास्थ्य विभाग के एसीएस मोहम्मद सुलेमान ने कोरोना से निपटने की तैयारी को लेकर प्रजेंटेशन दिया.6 अप्रैल की स्थिति में देश में मध्यप्रदेश का छठवां स्थान हो गया है.62 प्रतिशत मरीज होम आइसोलेशन और 38 प्रतिशत मरीज अस्पताल में भर्ती हैं.बेड की उपलब्धता चुनौतीपूर्ण है.हम हर दिन 3 लाख डोज लगा सकते हैं, लेकिन लोग टीका लगवाने नहीं आ रहे हैं.टीकाकरण लिए जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है.60 साल की आयु वर्ग के सिर्फ 30 प्रतिशत के लोगों को टीका लगा चुके हैं, 70 प्रतिशत अभी भी बाकी हैं.

10:24 am (IST)
बैतूल ज़िले के शाहपुर के पतौवापुरा में देर रात तक एक होटल में बर्थडे पार्टी चल रही थी.शाहपुर तहसीलदार ने पुलिस के साथ होटल पर छापा मार दिया.पार्टी हॉल में होटल संचालक सहित 43 लोग मौजूद मिले.प्रशासनिक टीम को देखते ही सबने  मास्क लगा लिए.लेकिन टीम ने सभी पर 100-100 रुपये के हिसाब से 4300रु रुपये का जुर्माना ठोक दिया.होटल संचालक पर 2000 रु का जुर्माना कर 7 दिन के लिए होटल सील कर दिया.

10:21 am (IST)
पूर्व सीएम और पीसीसी चीफ कमलनाथ आज दमोह का चुनावी दौरा कर रहे हैं.वो दमोह विधानसभा उपचुनाव के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे.वो जागेश्वर नाथ पहुंच कर बांदकपुर में भगवान भोलेनाथ के दर्शन करने के बाद  बांदकपुर में जनसभा करेंगे.दूसरी सभा इमलिया घाट में है.ग्रामीण क्षेत्रों के मतदाताओं से कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन के लिए वोट मांगेंगे.कमलनाथ इससे पहले 25 मार्च को जिला मुख्यालय स्थित जनसभा को संबोधित कर चुके हैं.उन्हें सुनने भारी संख्या में लोग पहुंचे थे.

10:05 am (IST)
इंदौर में मंगलवार देर रात हिट एंड रन केस हो गया.यहां आजाद नगर में नशे में धुत्त कार सवार कई लोगों को टक्कर मारता हुआ भाग गया.मौके पर मौजूद लोगों ने कई किलोमीटर तक उसका पीछा किया. लेकिन वो देवास की तरफ भाग गया.बताया जा रहा है कि ये किसी बीजेपी महिला नेता का बेटा था.कई लोगों की शिकायत के बाद आज़ाद नगर पुलिस ने जांच शुरू की.

 

LOAD MORE

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज