LIVE NOW

MP News Live Updates : भोपाल पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया, गहमागहमी बढ़ी

Bhopal. सिंधिया 12 जून तक प्रदेश के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वो भोपाल में सीएम शिवराज, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वी डी शर्मा सहित पार्टी नेताओं, समर्थकों से मुलाकात के बाद भिंड, मुरैना और ग्वालियर में कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे

Hindi.news18.com | June 9, 2021, 2:19 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated June 9, 2021
MP News Live Updates : भोपाल पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया, गहमागहमी बढ़ी

हाइलाइट्स

1:19 pm (IST)
भोपाल.राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य  सिंधिया अपने चार दिन के एमपी दौरे पर भोपाल पहुंच गए हैं.भोज एयरपोर्ट पर कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने उनका स्वागत किया.उनके साथ उसी फ्लाइट से केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल भी आए हैं.सिंधिया एयरपोर्ट से सीधे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा से मिलने उनके बंगले पहुंचे.यहीं पर उनका लंच है.इस मौके पर उनके साथ संगठन महामंत्री सुहास भगत भी मौजूद रहेंगे.खबर है कि दोनों नेताओं से निगम मंडलों में नियुक्ति सहित कई अहम मुद्दों पर चर्चा हो सकती है.

12:36 pm (IST)
भोपाल.पीसीसी चीफ और पूर्व सीएम कमलनाथ की तबियत बिगड़ गयी है.उन्हें बुखार और सिर में दर्द की शिकायत है.तबियत बिगड़ने के बाद कमलनाथ गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल पहुंचे जहां उन्हें भर्ती कर लिया गया.बताया जा रहा है कि तबियत असहज होने पर वो अपने रुटीन चैकअप के लिए अस्पताल गए थे.लेकिन बुखार होने के कारण उन्हें एडमिट कर लिया गया.

11:56 am (IST)
भोपाल में आज से वैक्सीन लगवाओ दुकान खुलवाओ अभियान की शुरुआत हो गयी.मंत्री विश्वास सारंग ने इसकी शुरुआत की.10 जून से भोपाल में दुकानदारों को इसी शर्त के साथ दुकान खोलने की इजाज़त दी जाएगी.जिस दुकानदार ने दोनों डोज लगवा ली हैं उन्हें दुकान खोलने की छूट रहेगी.व्यापारियों और कर्मचारियों को आज कैंप लगाकर वैक्सीन लगाई जा रही है.भोपाल के बाजारों में 39 जगहों पर कैंप लगाया गया है.एसडीएम की निगरानी में व्यापारियों को टीका लगाया जा रहा है.

 

10:23 am (IST)
छतरपुर ज़िले में ओरछा रोड थाने के कैडी के पास एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया.यहां दिल्ली से आ रही एक तेज़ रफ्तार बस ने बाइक को टक्कर मार दी.इस दुर्घटना में बाइक पर बैठी महिला के दोनों पैर कट गए.महिला को फौरन जिला अस्पताल भेज दिया गया.दुर्घटना से गुस्साए गांव वालों ने बस में तोड़फोड़ कर दी.यहां ये बात गौर करने वाली है कि प्रदेश में अंतर्राज्यीय बसों की आवाजाही पर प्रतिबंध के बाद भी अवैध रूप से बसें चलायी जा रही हैं.

10:15 am (IST)
सीधी के नज़दीक रेत से भरा एक हाईवा ट्रक कैमोर पहाड़ से सैकड़ों फिट नीचे खाई में गिर गया.ड्राइवर-कंडक्टर दोनों ट्रक में ही फंसे रह गए.बताया जा रहा है कि उनमें से एक की मौत हो गयी है और दूसरा गंभीर रूप से घायल है.खबर मिलते ही अमिलया थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गयी और फौरन राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया है.

 

9:24 am (IST)
ग्वालियर-चंबल अंचल भीषण गर्मी की चपेट में है.ग्वालियर में दिन और रात में गर्मी बढ़ गयी है.बीती रात का न्यूनतम तापमान  33.6 डिग्री रहा जो सामान्य से 5.5 डिग्री अधिक था.दिन में 43.4 डिग्री तक तापमान पहुंच गया.राजस्थान से आ रही गर्म हवाओं ने पारा बढ़ा दिया है.

9:07 am (IST)
इंदौर में कोरोना की रफ्तार घट गयी है.यहां पॉजिटिविटी रेट 1 फ़ीसदी के पास पहुंच गया है.पिछले 24 घंटे में 10399 सैंपल की जांच में 144 में पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं.फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 1138 हो गयी है.जिले में अब तक कोरोना से 1363 लोगों की मौत हो चुकी है.

 

8:59 am (IST)
भोपाल को 10 जून से और ज़्यादा अनलॉक किया जाना है.बाज़ार और दुकानें खोलने की छूट दी जा रही है.लेकिन शर्त यही है कि सिर्फ उसी दुकानदार को दुकान खोलने दी जाएगी जिसने वैक्सीन की दोनों डोज लगवा ली हैं.इसके लिए भोपाल में आज से 39 स्थानों पर कैंप लगाकर दुकानदारों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है.वैक्सीनेशन के लिए एसडीएम की ड्यूटी लगाई गई है.एसडीएम की निगरानी में ही वैक्सीनेशन किया जाएगा.

8:55 am (IST)
मध्य प्रदेश में इस बार तय समय से पहले मानसून आने के आसार हैं.इसके 20 जून से पहले पहुंचने के आसार हैं.दक्षिण पश्चिमी मानसून तेज रफ्तार से आगे बढ़ रहा है.2 दिन बाद बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर एरिया बन रहा है.इससे पूर्वी मध्य प्रदेश की जगह पश्चिमी मध्य प्रदेश बारिश से तरबतर होगा.8 साल में ये दूसरा मौका है जब तय समय से पहले मानसून यहां पहुंचेगा.इससे पहले 2013 में 10 जून को भोपाल पहुंचा था मानसून

8:44 am (IST)
भोपाल में पिछले दिनों पकड़ में आए FCI रिश्वतखोरी के आरोपी करोड़पति क्लर्क किशोर मीणा के बताए ठिकानों पर सीबीआई ने छापा मारा. एमपी और महाराष्ट्र के कुल 13 ठिकानों पर ये कार्रवाई की गयी.भोपाल,विदिशा,खंडवा,झाबुआ, नरसिंहपुर और जबलपुर में सीबीआई की टीम ने छापे मारे.अब तक की जांच में पता चला है कि ये लोग कमीशन लेकर बिल पास करते थे.कई बड़े ठेकेदारों से भी लेनदेन के कागजात मिले हैं.

 

LOAD MORE

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज