Assembly Banner 2021
LIVE NOW

MP News Live Updates : MP में किसानों को जीरो ब्याज पर मिलेगा लोन, कृषि उपकरणों की खरीद पर भारी छूट

MP News Live Updates : आज भोपाल में हुई कैबिनेट की बैठक में किसान हित में बड़ा फैसला लिया गया.कृषि उपकरणों की खरीद में अभी तक 10 फीसदी टैक्स लगता था जो अब 1 फीसदी कर दिया गया है,कैबिनेट ने किसानों को जीरो ब्याज पर लोन देने के फैसले को भी मंजूरी दी.इस

Hindi.news18.com | March 9, 2021, 2:34 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated March 9, 2021
MP News Live Updates : MP में किसानों को जीरो ब्याज पर मिलेगा लोन, कृषि उपकरणों की खरीद पर भारी छूट

हाइलाइट्स

2:34 pm (IST)
बीजेपी अब कोरोना से निपटने के लिए अपना सहयोग देने तैयार है.पार्टी कोरोना वैक्सिनेशन के लिए अभियान चलाएगी और वैक्सिनेशन सेंटर पर कैम्प लगाएगी.बीजेपी कार्यकर्ता हेल्प डेस्क बनाकर लोगों की मदद करेंगे.पार्टी के निर्देश के तहत सभी सांसद, विधायक भी वैक्सिनेशन के प्रति लोगों को जागरूक करेंगे.बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा ने कहा पार्टी सदस्य रजिस्ट्रेशन से लेकर वैक्सिनेशन तक लोगों की मदद करेंगे.

 

2:28 pm (IST)
कांग्रेस विधायक तरुण भनोट ने विधानसभा में मांग रखी है कि नगरीय निकाय चुनाव ईवीएम के साथ वीवीपैट के जरिए कराए जाएं.भनोट ने कहा जब तक ईवीएम के साथ वीवीपैट की व्यवस्था ना हो तब तक चुनाव नहीं कराए जाएं.इससे पहले कांग्रेस मतपत्र के जरिए चुनाव कराने की मांग कई बार आयोग और सरकार से कर चुकी है.

1:26 pm (IST)
जबलपुर में नगरीय निकाय चुनाव में प्रत्याशी चयन के लिए कांग्रेस में काउंट डाउन शुरू हो गया है.महापौर समेत पार्षद चयन के लिए विधानसभा सत्र के बाद नाम तय हो जाएंगे.जबलपुर में महापौर पद के लिए सिर्फ दो आवेदन आए,जबकि 79 वार्डों के लिए प्रत्येक वार्ड में औसत 5 से 7 आवेदन आए.कांग्रेस के 16 पदाधिकारी प्रत्याशियों के नाम तय करेंगे.

1:19 pm (IST)
Pजबलपुर में माफिया के खिलाफ प्रशासन की मुहिम आज भी जारी रही.टीम ने आज माफिया के कब्ज़े से सरकारी ज़मीन मुक्त करायी.इसकी कीमत 60 लाख रुपये आंकी गयी है.रांझी थाना अंतर्गत मोहनिया में जेनिफर उर्फ जेनी बानो ने 6 हजार वर्गफीट सरकारी ज़मीन पर कब्ज़ा कर रखा था.उसने बाउंड्रीवॉल मकान निर्माण शुरू कर दिया था.कलेक्टर के निर्देश पर तहसीलदार ने नगर निगम और पुलिस के सहयोग से जेसीबी से अवैध निर्माण ध्वस्त कर दिया.

 

12:07 pm (IST)
मध्य प्रदेश विधानसभा में आज कर्ज़माफी के मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ.कांग्रेस विधायक हर्ष विजय गहलोत ने सरकार से सवाल पूछा कि किसान कर्ज माफी की विस्तृत समीक्षा की जरूरत क्यों हुई.उन्होंने संविधान के नियमों के तहत पारित योजना पर दूसरी सरकार के विचार करने और निरस्त करने पर सवाल उठाए.गहलोत ने किसानों की वार्षिक आय के आंकड़े की भी  जानकारी सरकार से मांगी.कृषि मंत्री कमल पटेल ने इस पर जवाब दिया,लेकिन कृषि मंत्री कमल पटेल के जवाब से विपक्ष संतुष्ट नहीं हुआ और सदन में शोर शराबा और हंगामा होने लगा.हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही कुछ देर के लिए स्थगित करना पड़ी.कुछ देर बाद कार्यवाही फिर शुरू हुई लेकिन विपक्ष वॉकआउट कर गया

 

11:12 am (IST)
मध्य प्रदेश में किसानों को अब कृषि उपकरणों की खरीद में सिर्फ 1 फीसदी टैक्स देना होगा.आज भोपाल में हुई कैबिनेट की बैठक में किसान हित में ये बड़ा फैसला लिया गया.अभी तक ये टैक्स 10 फीसदी लगता था.कैबिनेट ने किसानों को जीरो ब्याज पर लोन देने के फैसले को भी मंजूरी दी.इस पर सरकार के 1000 करोड़ रुपए खर्च होंगे.कैबिनेट ने   शिवरात्रि से पहले एक और बड़ा फैसला लिया.महाकाल मंदिर का परिसर भव्य बनाया जाएगा.इसके लिए जीरो पॉइंट 462 हेक्टेयर जमीन महाकाल मंदिर को एलॉट कर दी गयी.उद्योगों के लिए भी बड़ा फैसला लिया गया.उद्योगों को दी जाने वाली छूट को बरकरार रखा जाएगा और उद्योगों के लिए बिजली योजना जारी रहेगी.

 

10:58 am (IST)
सागर के नौरादेही अभयारण्य में मगरमच्छों का सर्वे किया गया है.ये पहला मौका है जब मगर का सर्वे हुआ है.अभयारण्य के 14 जलाशयों में 215 मगरमच्छ मिले.मगरमच्छ की गणना 1 मार्च से 5 तक चली.टीम ने अलग-अलग आयु वर्ग के हिसाब से सर्वे किया

10:51 am (IST)
आगर मालवा जिला अस्पताल में पदस्थ वरिष्ठ डॉक्टर मुकेश जैन की कोरोना से मौत हो गयी.वो चेन्नई में भर्ती थे.वहीं इलाज के दौरान कल रात उन्होंने अंतिम सांस ली.डॉ जैन 8 फरवरी को कोरोना  से संक्रमित होने के बाद अस्पताल में भर्ती किये गए थे.तबियत ज्यादा खराब होने पर उन्हें एयरलिफ्ट कर चेन्नई ले जाया गया था.उनके इलाज में प्रदेश सरकार ने भी मदद की थी.

10:40 am (IST)
मार्च का दूसरा सप्ताह शुरू होते ही ग्वालियर में गर्मी ने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं.यहां दिन का तापमान 37.7 सेल्सियस पर पहुंच गया है.एक घंटे में औसतन 2 डिग्री तापमान बढ़ गया.सोमवार को इस सीजन का सबसे गर्म दिन रहा. 

 

10:36 am (IST)
ग्वालियर में एसपी अमित सांघी ने आरक्षक गोविंद सिंह कुशवाह को बर्खास्त कर दिया है.आरक्षक गोविंद सिंह पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप है.पिछले साल मई 2020 में डबरा थाने में एक महिला ने उसके खिलाफ केस दर्ज कराया था.गोविंद सिंह शादीशुदा था लेकिन खुद को  अविवाहित बताकर युवती को शादी का झांसा दे रहा था.

 

LOAD MORE
भोपाल.मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर एमपी की महिलाओं को सौगात दी है.उन्होंने घोषणा की है कि MP में महिलाओं को घर और प्लॉट की रजिस्ट्री में दो फीसदी की छूट दी जाएगी.इससे शहरी क्षेत्र में होने वाली रजिस्ट्री अब 12.5 फीसद की जगह 10.5 फीसद पर होगी.सीएम ने कहा-आत्मनिर्भर मप्र बनाने में बहनों का सहयोग जरूरी है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज