LIVE NOW

MP News Live Updates : जूडा के बाद अब नर्सिंग कर्मचारी करेंगे हड़ताल

Bhopal. नर्सिंग कर्मचारी पद नाम बदलने, वेतन बढ़ाने, रात्रि कालीन भत्ता देने जैसी मांगों कर रहे हैं.आज कर्मचारियों ने गेट मीटिंग की अब कल काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन करेंगे

Hindi.news18.com | June 8, 2021, 3:04 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated June 8, 2021
MP News Live Updates : जूडा के बाद अब नर्सिंग कर्मचारी करेंगे हड़ताल

हाइलाइट्स

3:01 pm (IST)
मध्य प्रदेश में अभी जूनियर डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म होने की देर भी नहीं हुई कि अब नर्सिंग कर्मचारी हड़ताल की राह पर हैं.अपनी 8 मांगों को लेकर नर्सिंग कर्मचारियों ने आंदोलन का ऐलान कर दिया है.ये आंदोलन 10 जून से शुरू होगा जो चरणबद्ध तरीके से चलेगा.24 जून तक अगर मांगें न मानी गयीं तो काम बंद कर दिया जाएगा.नर्सिंग कर्मचारी पद नाम बदलने, वेतन बढ़ाने, रात्रि कालीन भत्ता देने जैसी मांगों कर रहे हैं.आज कर्मचारियों ने गेट मीटिंग की अब कल काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन करेंगे 

 

2:08 pm (IST)
इंदौर में नारकोटिक्स विंग को आज बड़ी सफलता हाथ लगी.उसने 50 किलो गांजा बरामद कर दो तस्करों को गिरफ्तार किया है.ये तस्कर बड़वानी से गांजा लेकर इंदौर में बेचने आए थे.जब्त गांजे की अनुमानित कीमत लाखों रुपये में बताई जा रही है.नारकोटिक्स टीम अन्य बिन्दुओं पर भी जांच कर रही है.

12:38 pm (IST)
जबलपुर के गोहलपुर थाना इलाके में एक घर में जाली नोट बनाए जा रहे थे.पुलिस ने दबिश देकर 4 लाख रुपये के जाली नोट बरामद किये.यहां समता कॉलोनी के एक मकान में ये जाली नोट बनाए जा रहे थे.पुलिस ने आरोपी नरेश आसवानी को गिरफ़्तार कर लिया है.

11:39 am (IST)
रीवा के जनेह थाने के पनासी गांव में सोते समय एक युवती पर एसिड अटैक कर दिया गया.एक तरफा मोहब्बत में आरोपी ने घटना को अंजाम दिया.घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और इलाके की घेराबंदी कर दी गयी.आरोपी को बोदा बाग हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में दबोच लिया गया.युवती को अस्पताल और आरोपी को सीखचों के पीछे भेज दिया गया है.

11:31 am (IST)
एमपी में चयनित शिक्षकों का वेरिफिकेशन शुरू हो चुका है.जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में ये काम किया जा रहा है.17जून तक तीन शिफ्टों में काम पूरा किया जाना है.इन शिक्षकों को जुलाई तक स्कूलों में नियुक्ति मिल सकती है.इन्हें उन स्कूलों में भेजा जाएगा जहां शिक्षकों की कमी है.उच्च माध्यमिक शिक्षकों का काम पूरा हो चुका है अब माध्यमिक शिक्षकों के दस्तावेजों का वेरिफिकेशन किया जा रहा है.

10:55 am (IST)
एमपी सरकार के प्रवक्ता और प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि कोरोना को लेकर एमपी में राहत भरी खबर है.पूरे मध्यप्रदेश में अब संक्रमण दर 01% से भी कम हो गयी है और सिर्फ 7983 एक्टिव केसेस बचे हैं. जबकि इससे पहले दूसरी वेब में एक लाख के आसपास एक्टिव केस प्रदेश में थे.मिश्रा ने कहा टेस्टिंग में किसी भी तरह की कमी नहीं आने देंगे.कल भी 75 हजार सैंपल्स टेस्ट किये गए.कोरोना संक्रमण के मामले में एमपी अब देश में 19वें पायदान पर पहुंच गया है.

 

9:43 am (IST)
मध्य प्रदेश में प्री मानसून गतिविधियां शुरू हो गयी हैं.पिछले 31 दिन से पारा सामान्य से ऊपर नहीं पहुंचा है.बादल,हवा और फुहारों के कारण पहली बार जून के पहले हफ्ते में तापमान में बढ़ोतरी नहीं दर्ज की गयी है.7 मई से 7 जून तक भोपाल में इस बार तीखी धूप नहीं रही.दिन का तापमान भी सामान्य से कम रहा.मौसम विभाग बता रहा है कि राजस्थान और गुजरात से गर्म हवा नहीं आने से तपिश से प्रदेश को राहत मिली.अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी और हाल ही में आए चक्रवाती तूफान ताऊ ते और यास की वजह से प्रदेश में इस बार हर साल की तरह गर्मी नहीं पड़ी.

 

9:35 am (IST)
एमपी में पेट्रोल के दाम में लगातार तेजी बनी हुई है.लगातार 37 दिन ये उछाल बना रहा. भोपाल में आज इसमें  जबरदस्त 5 रुपये का उछाल आया. मध्यप्रदेश में पेट्रोल की औसत कीमत देश में सबसे ज्यादा है.मध्यप्रदेश देश का पहला राज्य जहां हर जिले में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार कर गया है.प्रदेश में पेट्रोल की औसत कीमत 102.92 रुपये प्रति लीटर हो गयी है.पेट्रोल के बढ़ते दामों में दूसरे नंबर पर राजस्थान है.

 

9:31 am (IST)

भोपाल.एमपी में 18जून से फिर से फिल्मों,वेबसीरीज और सीरियल्स की शूटिंग शुरू हो जाएगी.कोरोना और लॉकडाउन के कारण सारी गतिविधियां दो महीने से बंद थीं.कोरोना कर्फ्यू के कारण 10 शूटिंग प्रोजेक्ट बीच में अटक गए थे.सबका काम रुका हुआ था.शूटिंग दोबारा शुरू होने पर 800 से ज्यादा कलाकार काम पर वापस लौटेंगे 

9:27 am (IST)
दतिया में एक साधु की हत्या कर दी गयी.ये घटना सिविल लाइन थाना के चक रामसागर गांव की है.मृतक साधु यहां बने माता मंदिर पर रहता था.उसकी लाश को बुरी तरह से पत्थर से कुचल दिया गया था.हत्यारों और हत्या के कारण का अभी पता नहीं चल पया है.घटना स्थल पर पुलिस पहुंच गयी है.

 

LOAD MORE

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज