• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP NEWS LIVE UPDATES : मध्यप्रदेश में 27% ओबीसी आरक्षण पर रोक बरकरार, हाईकोर्ट में आज हुई सुनवाई

MP NEWS LIVE UPDATES : मध्यप्रदेश में 27% ओबीसी आरक्षण पर रोक बरकरार, हाईकोर्ट में आज हुई सुनवाई

OBC Reservation in MP : एमपी की राजनीति में OBC रिजर्वेशन बड़ा मुद्दा बना हुआ है. कमलनाथ सरकार ने 27 फीसदी आरक्षण का फैसला किया था. मामला कोर्ट में चला गया. बीजेपी ने कहा कांग्रेस सरकार की नीयत ही नहीं थी आरक्षण देने की. अब कांग्रेस बीजेपी सरकार पर आरोप लगा रही है कि वो कोर्ट में अपना पक्ष ठीक से नहीं रख रही.

  • News18 Madhya Pradesh
  • | September 01, 2021, 17:31 IST
    LAST UPDATED 9 MONTHS AGO

    हाइलाइट्स

    17:14 (IST)

    जबलपुर.जबलपुर हाईकोर्ट ने मध्य प्रदेश में ओबीसी वर्ग को 27 फीसदी आरक्षण पर लगी रोक बरकरार रखी है.हाईकोर्ट ने बढ़े हुए ओबीसी आरक्षण पर लगी रोक हटाने से इंकार कर दिया है.हाईकोर्ट ने कहा वो ओबीसी आरक्षण पर कोई अंतरिम आदेश नहीं सुनाएगा बल्कि जब फायनल हियरिंग पूरी होगी उसके बाद ही मामले पर सीधे अंतिम फैसला सुनाया जाएगा.हाईकोर्ट ने ओबीसी आरक्षण मामले पर फायनल हियरिंग के लिए 20 सितंबर की तारीख तय की है.

    15:15 (IST)
    चित्रकूट मार्ग पर कुछ लोगों ने चक्काजाम कर दिया है.इससे पूरे रास्ते पर दूर तक गाड़ियों की कतार लग गयी है.मंगलवार की  दोपहर को रतनलाल चौधरी नाम के मिस्त्री की भवन निर्माण करते वक्त संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी थी.वो धवारी चौराहे में उर्मलिया के घर पर काम कर रहा था.परिवार वाले जांच,आरोपी के खिलाफ कार्रवाई और मुआवजे की मांग के साथ आज चक्काजाम करने लगे.हालात को देखते हुए मौके पर तीन थाने का पुलिस भेजा गया है.

    14:56 (IST)
    मध्यप्रदेश में ओबीसी को 27%  आरक्षण देने के मसले पर जबलपुर हाईकोर्ट में सुनवाई शुरू हो गयी है.कोर्ट इस मामले में दायर सभी याचिकाओं पर फाइनल हियरिंग कर रहा है.राज्य सरकार की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता पैरवी कर रहे हैं.आरक्षण बढ़ाने के पक्ष में वो वर्चुअल मोड पर सुनवाई में शामिल हो रहे हैं. 

    14:22 (IST)
    गुना जिला अस्पताल को लेकर एक बड़ी शिकायत सामने आयी है.यहां समय पर इलाज न मिलने से 7 साल के बच्चे की मौत हो गयी.परिवार वालों का कहना है कि पहले उन्हें पर्चा बनवाने के लिए एक घंटे इंतजार करना पड़ा और फिर समय पर स्ट्रेचर भी नहीं मिला.बीमार बच्चे कोन कंधे पर उठाकर परिवार के लोग इधर से उधर भटकते रहे.जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा-मामले का पता लगाकर दोषी लोगों पर उचित कार्रवाई की जाएगी. 

    13:56 (IST)
    कुकिंग गैस सिलेंडर के दाम एक बार फिर बढ़ गए हैं.भोपाल में आज से रसोई गैस की कीमत में ₹25 की वृद्धि हो गई है. यानी कि अब राजधानी में रसोई गैस सिलेंडर ₹890.50 में मिलेगा.सिर्फ रसोई ही नहीं बल्कि कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम भी बढ़ गए हैं.कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम अब बढ़कर 1702 हो गए हैं. इसमें ₹75 की बढ़ोतरी हुई है.इससे पहले कमर्शियल गैस सिलेंडर 1627 रुपए में मिलता था

    13:37 (IST)
    जबलपुर हाईकोर्ट में आज मध्य प्रदेश में 27 फीसदी ओबीसी आरक्षण मामले में लगी याचिकाओं पर फाइनल हियरिंग है.सरकार बढ़े हुए आरक्षण पर रोक हटवाने के लिए जोर लगाएगी.सरकार की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता भी पैरवी करेंगे.वो वर्चुअल मोड पर रहेंगे.लंच के बाद हो सकती है सुनवाई.

    12:47 (IST)
    जबलपुर.जबलपुर में दिल दहला देने वाला वाकया हुआ.यहां नहर के निरीक्षण के लिए निकले सिंचाई विभाग के सुपरवाइजर और सब इंजीनियर बाइक सहित खुद ही बहाव की चपेट में आ गए.वो नहर के पानी में बहने लगे. किस्मत में जिंदगी थी इसलिए आस पास के गांव के लोग देवदूत बनकर वक्त पर आ गए और दोनों की जान बचा ली. 

    12:26 (IST)
    इंदौर के नाम एक और कीर्तिमान स्थापित हो गया है.यहां की 56 दुकान और सराफा बाजार क्लीन स्ट्रीट फूड हब घोषित किये गए हैं. FSSAI ने ये सर्टिफिकेट दिया है.इंदौर एमपी का पहला शहर है जहां एफएसएसएआई ने दो स्थानों को क्लीन स्ट्रीट फूड हब का टैग दिया है.स्वच्छता और हाइजेनिक फूड आइटम के कारण ये उपलब्धि मिली है.

    12:21 (IST)
    सीएम शिवराज सिंह ने आज भोपाल में कहा कि हमारी सरकार ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने के लिए वचनबद्ध है.सरकार की ओर के कोर्ट में अपना पक्ष बेहतर तरीके से रखा जा रहा है.ज़रूरत पड़ी तो दिल्ली से वकीलों को बुलाएंगे.

    11:38 (IST)
    एमपी में डेढ़ साल बाद आज से कक्षा छटवीं से लेकर आठवीं तक के स्कूल खुल गए हैं.डेढ़ साल बाद आज पहले दिन बच्चे उत्साह के साथ स्कूल पहुंचे.माता-पिता की सहमति पत्र दिखाने के बाद ही उन्हें स्कूल में एंट्री दी गयी.गेट पर बच्चों के हाथ सेनेटाइज किये गए.फिलहाल 50 फीसदी उपस्थिति में ही बच्चों को बुलाया गया है और क्लास में एक सीट के अंतर से बैठाया जा रहा है.

    जबलपुर.मध्य प्रदेश की राजनीति में बड़ा मुद्दा बन चुके 27 फीसदी OBCआरक्षण के मसले पर आज जबलपुर हाईकोर्ट में सुनवाई है. सभी याचिकाओं पर अंतिम सुनवाई होगी. चीफ जस्टिस सुनवाई के बाद ओबीसी आरक्षण पर फैसला सुना सकते हैं.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन
    0