LIVE NOW

MP News Live Updates: BJP के प्रशिक्षण वर्ग की जगह बदली, अब महाकाल की नगरी उज्जैन में होगी ट्रेनिंग

. प्रशिक्षण वर्ग 12 और 13 फरवरी को है. लेकिन उस वक्त वेलेंटाइन वीक होने के कारण पचमढ़ी में भीड़ ज़्यादा होगी. इसे देखते हुए बीजेपी ने भी अपने प्रशिक्षण वर्ग की जगह बदल दी है.

Hindi.news18.com | February 5, 2021, 5:56 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated February 5, 2021
MP News Live Updates: BJP के प्रशिक्षण वर्ग की जगह बदली, अब महाकाल की नगरी उज्जैन में होगी ट्रेनिंग

हाइलाइट्स

5:44 pm (IST)
बीजेपी विधायकों के प्रशिक्षण वर्ग की जगह बदल दी गयी है. अब ये शिविर पचमढ़ी की जगह महाकाल की नगरी उज्जैन में होगा. प्रशिक्षण वर्ग 12 और 13 फरवरी को होना है. लेकिन उस वक्त वेलेंटाइन वीक होने के कारण पचमढ़ी में भीड़ ज़्यादा होगी. इसे देखते हुए बीजेपी ने भी अपने प्रशिक्षण वर्ग की जग बदल दी है.प्रशिक्षण वर्ग में पार्टी के बड़े नेता विधायकों को नगरीय निकाय चुनाव और 2023 के चुनाव के लिए ट्रेनिंग देंगे.इस शिविर में  विधायकों के साथ पार्टी पदाधिकारी और मोर्चा अध्यक्ष भी शामिल होंगे.

2:42 pm (IST)
जबलपुर में जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद महाराज ने विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि किसान आंदोलन को पत्रकार बदनाम कर रहे हैं. शंकराचार्य का ये बयान 26 जनवरी को हुई हिंसा पर आया है. उन्होंने कहा कि किसानों के बीच कुछ असामाजिक तत्व थे, जिन्होंने हिंसा फैलाई. असामाजिक तत्वों को हटाने की जिम्मेदारी सरकार की है. किसान तिरंगे का अपमान नही कर सकते. उन्होंने कहा- कृषि कानूनों को रद्द करने से मोदी सरकार का क्या बिगड़ रहा है.

1:51 pm (IST)
भोपाल में जॉयनिंग को लेकर चयनित शिक्षकों ने धरना दिया है. उन्होंने मांग की है कि उनकी जॉयनिंग जल्द से जल्द करा ली जाए. जानकारी के मुताबिक प्रदेशभर के हर जिले में शिक्षक नियुक्ति की मांग कर रहे हैं.ये शिक्षक दो साल से नियुक्ति का इंतजार कर रहे हैं. वेरिफिकेशन के बाद भी इनकी नियुक्ति अटकी हुई है. बता दें, प्रदेश में 11साल बाद शिक्षकों की भर्ती हुई है.

1:29 pm (IST)
अधिकारों के बाहर जाकर तबादले कर रहे मध्य प्रदेश के डीजीपी विवेक जौहरी अपने अधिकारों से बाहर जाकर आईपीएस अफसरों के तबादले कर रहे हैं और गृह विभाग को इसकी भनक तक नहीं लगी. जानकारी मिलने पर अपर मुख्य सचिव गृह ने आपत्ति जताई है.वहीं, सरकार ने उन्हें समझाइश दी  है. इसके बाद डीजीपी विवेक जौहरी के आदेश को निरस्त कर सरकार ने नए सिरे से आदेश जारी किए हैं.  अपर मुख्य सचिव गृह ने डीजीपी विवेक को पत्र लिख  कहा है कि उन्हें आईपीएस अफसरों के तबादले करने का अधिकार नहीं है. डीजीपी सरकार को प्रस्ताव भेज सकते हैं, जिस पर सरकार निर्णय लेकर आदेश जारी करेगी. वह अपने स्तर पर सीधे तबादला आदेश जारी नहीं कर सकते.

1:07 pm (IST)
सांसद नन्दकुमार सिंह चौहान का हालचाल जानने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पहुंचे. बता दें, नन्दू भैया की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है, लेकिन, उनकी हालत अभी नाजुक है. जानकारी के मुताबिक, उन्हें एयर एबुलेंस से दिल्ली ले जाया जाएगा.

12:46 pm (IST)
कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से बड़ी राहत मिली है. हाईकोर्ट की इंदौर खंडपीठ से उनकी जमानत याचिका खारिज होने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को सुनवाई के दौरान मुनव्‍वर फारूकी (Munawar Faruqui) की जमानत मंजूर कर ली है. इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने राज्‍य सरकार को नोटिस जारी कर इस मामले में जवाब मांगा है. बता दें कि मुनव्वर फारूकी पर आरोप है कि उन्होंने एक कॉमेडी शो में हिंदू देवी-देवताओं और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत दूसरे नेताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था.

12:35 pm (IST)
मध्य प्रदेश के मुरैना में मासूम बच्ची से दरिंदगी के बाद नृशंस हत्या का मामला सामने आया. बच्ची गुरुवार शाम 5 बजे अपने घर से लापता हो गई थी, कुछ देर परिजनों ने आसपास देखा तो खेत के पास खून से सना बच्ची का शव मिला. उन्होंने पुलिस को सूचना देकर बुलाया, जिन्होंने तलाशी में एक युवक को आरोपी बनाते हुए गिरफ्तार कर लिया. बताया गया है कि आरोपी युवक 9 महीने पहले बच्ची की ही चाची से दुष्कर्म के मामले में जेल जाने के बाद अब बेल पर छूटा था.

12:15 pm (IST)
भोपाल में कांग्रेसियों ने अनूठा प्रदर्शन किया. उन्होंने रोशनपुरा चौराहे पर चूल्हा जलाकर चाय बनाई. इसके अलावा उन्होंने गैस सिलेंडर को माला भी पहनाई.  कांग्रेसियों ने मांग की है कि पेट्रोल डीजल समेत रसोई गैस के दाम कम किए जाएं, नहीं तो आंदोलन जारी रहेगा.

11:47 am (IST)
भोपाल में सीएम शिवराज से पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुलाकात की. ये मुलाकात सीएम हाउस में हुई. दोनों नेताओं के बीच यहां 15 मिनट से ज्यादा चर्चा हुई. कमलनाथ ने किसान आंदोलन, कृषि कानून, प्रदेश के विकास और जनहित के मुद्दों पर शिवराज से चर्चा की. उन्होंने शिवराज से कहा कि किसान हित में कृषि कानून का विरोध होना चाहिए. कमलनाथ ने शिवराज से मांगा किसानों के आंदोलन के लिए समर्थन.

11:21 am (IST)
ग्वालियर में रेत माफियाओं पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने चंबल नदी से अवैध रेत ला रहे 5 ट्रैक्टर ट्रॉली पकड़े है. कार्रवाई के दौरान पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से दो कट्टे और कारतूस बरामद हुए हैं. आरोपी मुरैना से चंबल की अवैध रेत लेकर ग्वालियर में सप्लाई करते थे.

LOAD MORE
भोपाल. बोर्ड परीक्षा देने जा रहे छात्रों के लिए बड़ी खबर है.  मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (MPBSE) पुराने पैटर्न से ही 10वीं और 12वीं की परीक्षा लेगा. हालाकि, पिछले महीने ही बोर्ड ने परीक्षा के पैटर्न में बदलाव किए थे, लेकिन राज्य शासन ने उन्हें निरस्त कर दिया. माध्यमिक शिक्षा मंडल ने अधिनियम की धारा 9के तहत नए बदलावों को निरस्त किया है. बताया जाता है कि नियमित कक्षाएं न लगने से पढ़ाई पर हुए असर को देखते हुए ये बदलाव निरस्त किए गए हैं.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज