LIVE NOW

MP News Live Updates : ग्वालियर में 15 अप्रैल सुबह 6 बजे से 7 दिन तक कोरोना कर्फ्यू लगेगा

Bhopal.15 अप्रैल की सुबह 6 बजे से अगले 7 दिन तक कर्फ्यू जारी रहेगा. हालांकि इस दौरान दूध-दवा जैसी ज़रूरी सुविधाएं खुली रहेंगी.

Hindi.news18.com | April 13, 2021, 5:53 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 13, 2021
MP News Live Updates : ग्वालियर में 15 अप्रैल सुबह 6 बजे से 7 दिन तक कोरोना कर्फ्यू लगेगा

हाइलाइट्स

5:53 pm (IST)
उमरिया.जिले के मशहूर 4 देवी मंदिरो में दर्शन पर रोक लगा दी गयी है.कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने इस संबंध में आदेश जारी किये हैं.ज़िले में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए ये रोक लगायी गयी है.कलेक्टर के आदेश के बाद पाली का बिरासनी माता मंदिर,उचेहरा का ज्वालाधाम,मानपुर के ज्वालामुखी मंदिर सहित उमरिया के ज्वालामुखी मंदिर में श्रद्धालु दर्शन नहीं कर सकेंगे.जिले के नगरीय क्षेत्र में 16 अप्रैल तक कोरोना कर्फ्यू लगा हुआ है. 

5:48 pm (IST)
आरएसएस के ज़िला प्रचारक तरुणेंद्र का कोरोना से निधन हो गया है.वो रहली ( सागर)के आर एस एस जिला प्रचारक थे. तरुणेंद्र का कोरोना संक्रमण से भोपाल में दुखद निधन हो गया.

5:40 pm (IST)
कोरोना संक्रमण के बिगड़ते हालात के बीच सरकार ने झाबुआ कलेक्टर को हटा दिया है.सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी कर दिये हैं. कलेक्टर रोहित के कोरोना पॉजिटिव होने की चर्चा है.हालांकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है

1:37 pm (IST)
भोपाल,इंदौर,जबलपुर सहित बड़े शहरों के बाद अब ग्वालियर में भी कोरोना कर्फ्यू (लॉक डाउन) लगने वाला है.15 अप्रैल की सुबह 6 बजे से अगले 7 दिन तक कर्फ्यू जारी रहेगा. हालांकि इस दौरान दूध-दवा जैसी ज़रूरी सुविधाएं खुली रहेंगी.

12:29 pm (IST)
सतना जिले में गेहूं के खेत में आग लगने की सबसे बड़ी घटना की खबर है.यहां मेहुती गांव खेत में लगी आग फैलकर  सुहास गांव तक जा पहुंची.आग की चपेट में करीब 200 किसानों के खेल में लगी 400 एकड़ फसल जलकर राख हो गयी.आशंका है कि बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग लगी.इस साल अब तक जिले में करीब सात सौ किसानों की फसल आग में नष्ट हो चुकी है.

 

12:25 pm (IST)
बढ़ते कोरोना संक्रमण पर MP के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग का बयान आया है.उन्होंने कहा कोरोना संक्रमण लगातार तेजी से फैल रहा है.मप्र ही नहीं देशभर में भयावह स्थिति बन गयी है.इस बीमारी से बचने का एक ही उपाय है कि मास्क का उपयोग करें और बिना वजह भीड़ न लगाएं.इस समय हम सबको अनुशासन बनाना है.कोविड बीमारी नहीं महामारी है.महामारी का मतलब ही यही है कि अस्त व्यस्त होना.इसलिए सब मिलकर इसका निदान करें.अस्पतालो में व्यवस्था बढ़ाई जा रही है.भोपाल में 1200 बैड बढ़ाने की तैयारी चल रही है.भोपाल में 19 अप्रैल तक कोरोना कर्फ्यू लगाया है.राज्य स्तरीय लॉक डाउन  नही लगाया जा रहा है.इस बारे में जिले की क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी बैठक कर निर्णय ले रही हैं.

10:40 am (IST)
मध्य प्रदेश में एकदम से मौसम का मिजाज बदल गया है.पिछले 5 दिन से दिन का पारा 40 डिग्री के नीचे लुढ़क गया है.मौसम विभाग का पूर्वानुमान कह रहा है कि आज या कल प्रदेश के 26 जिलों में तेज हवा के साथ हो बारिश होने की संभावना है.इससे अगले दो दिन तक गर्मी से लोगों को राहत मिलती रहेगी. 

10:34 am (IST)
15 दिन में भोपाल समेत प्रदेश में कोरोना से 51 शिक्षकों की मौत हो गयी है.भोपाल में 6, बैतूल में 28,छिंदवाड़ा में 14 और धार में 3 शिक्षकों की कोरोना से मौत हो चुकी है.राज्य शिक्षा केंद्र में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 22 हो गया है.कर्मचारी संगठनों ने सरकार से शिक्षकों को स्कूल नहीं बुलाने की मांग की है.

10:25 am (IST)
टीकमगढ़ के कुंडेश्वर नवोदय विद्यालय में भी कोरोना पहुंच गया है.यहां अब तक 19 छात्रों और स्टाफ के कर्मचारियों सहित कुल 21 लोग कोरोना से संक्रमित हो गए हैं.कक्षा 10 और 12वीं के छात्रों की इन दिनों कक्षाएं चल रही हैं.इसी दौरान ये संक्रमण फैल गया.

10:19 am (IST)
कोरोना संक्रमण के कारम दिल्ली एम्स में ओपीडी बंद करने के बाद  एम्स भोपाल में भी इस बारे में फैसला हो सकता है.ओपीडी और टाले जा सकने वाले ऑपरेशन बंद करने पर विचार किया जा रहा है.कोरोना संक्रमण और स्टाफ की कमी के चलते दोनों सुविधाएं बंद करने की तैयारी है.पिछले साल भी कोविड संक्रमण शुरू होने के बाद एम्स प्रबंधन ने ओपीडी बंद कर दी थी.सिर्फ ज़रूरी ऑपरेशन ही किये जा रहे थे.

LOAD MORE
ग्वालियर ज़िले में 15 अप्रैल से 7 दिन के लिए लगेगा कोरोना कर्फ्यू, क्राइसेज मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में बड़ा फैसला## भोपाल,इंदौर,जबलपुर सहित बड़े शहरों के बाद अब ग्वालियर में भी कोरोना कर्फ्यू (लॉक डाउन) लगने वाला है.15 अप्रैल की सुबह 6 बजे से अगले 7 दिन तक कर्फ्यू जारी रहेगा. हालांकि इस दौरान दूध-दवा जैसी ज़रूरी सुविधाएं खुली रहेंगी.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज