liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP NEWS LIVE UPDATES : मॉनसून मेहरबान- ग्वालियर में रिकॉर्ड तोड़ बारिश, जबलपुर में खुल सकते हैं बरगी डैम के गेट

MP NEWS LIVE UPDATES : मॉनसून मेहरबान- ग्वालियर में रिकॉर्ड तोड़ बारिश, जबलपुर में खुल सकते हैं बरगी डैम के गेट

MP NEWS LIVE UPDATES : ग्वालियर में तो रिकॉर्ड तोड़ बारिश हो रही है.पिछले 24 घंटे में यहां 93 मिलीमीटर पानी बरस चुका है.इसे मिलाकर इस साल इस मौसम में अब तक 255 मिलीमीटर बारिश दर्ज की जा चुकी है. श्योपुर में कूनों, पार्वती, अमराल और अन्य नदी-नालों पर बने पुल-पुलिया दिन भर पानी में डूबे रहे.

  • News18 Madhya Pradesh
  • | July 28, 2021, 10:51 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    हाइलाइट्स

    16:39 (IST)
    बालाघाट में लोकायुक्त की टीम ने पटवारी शैलेंद्र हरिन खेरे को 10 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा.उसने जमीन के फौती, नामांतरण के लिए 20 हजार रूपये की मांगी थी. शिकायतकर्ता अभय मेश्राम ने इसकी शिकायत लोकायुक्त में कर दी.लोकायुक्त निरीक्षक स्वप्निल दास के साथ पहुंची 7 सदस्यीय टीम ने रिश्वत की पहली किश्त लेते हुए पटवारी को पकड़ लिया.

    15:34 (IST)
    खेमसिंह डहेरिया हिंदी विश्वविद्यालय के नये कुलपति होंगे.राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने उन्हें नियुक्त किया.डहेरिया की नियुक्ति विश्विद्यालय अधिनियम 2011की धारा-29 की उपधारा  के तहत की गयी है.इससे पहले वो इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय अमरकंटक में प्रोफेसर थे.

    15:28 (IST)
    भोपाल में आज हुआ ओबीसी महासभा का आंदोलन खत्म हो गया है.अंबेडकर पार्क से  ओबीसी महासभा के सभी सदस्य हट गए हैं.हंगामा करने वाले महासभा के सदस्यों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.करीब 2 घंटे तक महासभा का आंदोलन चला.ये लोग ओबीसी आरक्षण लागू करने की मांग को सीएम हाउस का घेराव करना चाहते थे.

    14:30 (IST)
    धार्मिक यात्रा खाटू श्याम के दौरान दो युवकों की मौत पर सवाल उठ रहे हैं.ये युवक सनावद से शराब खरीद कर ले गए थे.शराब पीने के बाद 5 लोगो की चित्तौड़ के मंडीरीया में तबियत बिगड़ी थी.शराब विक्रेता से बातचीत का आडियो वायरल हो रहा है.इस ऑडियो में विक्रेता शराब नकली होने की आशंका के कारण नहीं पीने की चेतावनी दे रहा है. इस केस में एएसपी जितेंद्र सिंह का बयान आया है कि पीएम रिपोर्ट और जांच के बाद ही मौत के कारण का खुलासा होगा.पुलिस ने ऑडियो और परिवार के आरोप के बाद तीन लोगों को हिरासत में लिया है.क्षेत्रीय  विधायक सचिन बिरला का आरोप है कि इलाके में नकली अंग्रेजी शराब बनाकर बेची जा रही है.

    14:02 (IST)
    जबलपुर के मढ़ाताल इलाके से 8 साल का एक बच्चा लापता हो गया है.वो अपने अपने पिता के साथ कार में LIC के दफ्तर आया था.आधे घंटे जब पिता दुर्गेश साहू वापस आए तो बच्चा कार में नहीं था.बच्चे के गायब होने की दुर्गेश साहू ने ओमती थाना पुलिस को सूचना दी.पुलिस ने तत्काल पूरे शहर की नाकाबंदी कर दी लेकिन एक घंटे में बच्चा सही सलामत वापस पहुंच गया.पुलिस अब पूरे मामले की जांच कर रही है.

    13:53 (IST)
    सतना जिले में भारी बारिश के कारण अबेर गांव में बना आल्हा तालाब फूट गया.इससे आसपास के इलाकों में पानी भर गया.कई घर जलमग्न हो गए और खेतों में लगी फसल डूब गयी.इससे किसानों को भारी नुकसान हो गया है.कल रात कोटर इलाके में भारी बारिश हुई थी इसलिए तालाब ओवरफ्लो हो रहा था. 

    13:18 (IST)
    भोपाल में चल रहे ओबीसी महासभा के आंदोलन कारियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.ये लोग सीएम हाउस का घेराव करने जा रहे थे.डीआईजी इरशाद वली की समझाइश के बाद भी महासभा के सदस्य नहीं माने.इन लोगों ने 10-20 सदस्यों के डेलिगेशन से सीएम की बात कराने का प्रस्ताव नहीं माना.इनके इनकार करने के बाद सदस्यों को हिरासत में ले लिया गया.विरोध में सदस्य सड़क पर लेट गए तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया

    12:29 (IST)
    भोपाल में ओबीसी महासभा आंदोलन के लिए आए सदस्य और पुलिस के बीच झूमाझटकी हो गयी.ये लोग सीएम हाउस की तरफ कूच करने की कोशिश कर रहे थे.पुलिस इन्हें रोक रही थी.इस दौरान ओबीसी महासभा के सदस्य पुलिस से भिड़ गए.ओबीसी महासभा के लोग आरक्षण की मांग को लेकर सीएम हाउस का घेराव करने पहुंचे हैं.

    12:09 (IST)
    भोपाल में आज ओबीसी महासभा आंदोलन कर रही है.ये लोग ओबीसी की जातिगत जनगणना कराने की मांग कर रहे हैं.इनके आंदोलन को देखते हुए सीएम हाउस और अंबेडकर पार्क के बाहर पुलिस का सख्त पहरा लगाया गया है.इनकी अन्य मांगें हैं कि नीट परीक्षा में 27 फ़ीसदी ओबीसी आरक्षण लागू  किया जाए, ओबीसी को संख्या के अनुपात में आरक्षण दिया जाए.इसी के साथ शिक्षक भर्ती,MP psc,CHO भर्ती परीक्षाओं में भी 27 फीसदी आरक्षण लागू किया जाए.ओबीसी के इस सम्मेलन में कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल भी पहुंचे हैं. 

    12:05 (IST)
    डिंडौरी में नदी नाले उफन रहे हैं.यहां खरमेर नदी उफान पर है.इस वजह से अमरपुर विकासखंड पहुंचने के दोनों रास्ते बंद हो गए हैं.चटिया खजरी मार्ग में कल सुबह 11 बजे से ही पुल के ऊपर से बाढ़ का पानी बह रहा है.बाढ़ के कारण आज रामगढ़ मार्ग भी बाधित हो गया.लोग जान जोखिम में डालकर बाढ़ से उफनाए पुल को पार कर रहे हैं.जिला मुख्यालय सहित आसपास के इलाकों में रुक रूककर तेज बारिश हो रही है.

    भोपाल.पूरा मध्य प्रदेश (MP) इन दिनों सावन की झड़ी से भीगा हुआ है. कहीं ज्यादा तो कहीं थोड़ी कम बारिश का दौर जारी है. ग्वालियर-चंबल अंचल में तो हालात बाढ़ के हो रहे हैं. ग्वालियर में रिकॉर्ड तोड़ बारिश हो रही है पिछले 24 घंटे में 93 मिलीमीटर पानी बरस चुका है. श्योपुर में तीनों नदियां उफान पर हैं. मौसम विभाग का पूर्वानुमान कह रहा है कि अभी 3-4 दिन ऐसे ही झड़ी लगी रहेगी. मौसम विभाग ने प्रदेश के ज़्यादातर इलाकों के लिए अलर्ट जारी किया है.
    विज्ञापन

    विज्ञापन