liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP NEWS LIVE UPDATES : गर्भवती महिलाओं का आज वैक्सीनेशन, 1 सेंटर पर सिर्फ 20 को लगेगा टीका

MP NEWS LIVE UPDATES : गर्भवती महिलाओं का आज वैक्सीनेशन, 1 सेंटर पर सिर्फ 20 को लगेगा टीका

MP NEWS LIVE UPDATES : भोपाल में एक नया सेंटर पुलिस अस्पताल में बनाया गया है. गर्भवती महिलाओं का एनएनसी हेल्थ चैकअप के बाद टीकाकरण किया जाएगा.

  • News18 Madhya Pradesh
  • | July 27, 2021, 09:49 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    हाइलाइट्स

    18:20 (IST)
    भोपाल में आज कांग्रेस ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करायी.उसे प्रदेश में तीन विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में धांधली की आशंका है.कांग्रेस ने अपनी शिकायत में चुनाव आयोग से कहा है कि सरकार उपचुनाव वाली सीटों पर सरकारी मशीनरी का गलत इस्तेमाल कर सकती है. कांग्रेस ने इस पर रोक लगाने की मांग की है.

    17:22 (IST)
    फ़िलहाल मध्य प्रदेश में स्थानीय नगरीय निकाय चुनाव नहीं होंगे.विशेषज्ञों की सलाह और कोरोना के हालातों की समीक्षा के बाद ही इस संबंध में कोई फ़ैसला होगा.निर्वाचन आयोग ने मध्य प्रदेश HC में जवाब दिया कि जब तक तीसरी लहर की स्थिति साफ़ नहीं होगी तब तक चुनाव नहीं होंगे.जनहित याचिका की सुनवाई के दौरान चुनाव  आयोग ने HC में ये जवाब पेश किया है.HC ने सुझाव दिया है कि निर्वाचन प्रक्रिया में कोरोना संक्रमण से बचाव की प्राथमिकता रखी जाए.याचिकाकर्ता ने तीसरी लहर की आशंक के तहत निकाय चुनाव पर रोक लगाने की मांग उठाई थी.चुनाव आयोग के जवाब के बाद HC ने याचिका का निराकरण कर दिया.

    16:56 (IST)
    मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज दिल्ली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से उनके आवास में मुलाकात की.मुलाकात के दौरान कमलनाथ ने पुराने साथ किए आंदोलन के दिनों को याद भो किया.कमलनाथ ने कहा ममता बनर्जी चुनाव नहीं बल्कि एक युद्ध जीतकर पहली बार दिल्ली आई हैं.पश्चिमबंगाल की मुख्यमंत्री ने भाजपा को विधानसभा चुनाव में हराया ही नहीं बल्कि पूरे देश को भी एक सन्देश दिया है.उन्होंने कहा भाजपा के लिए साफ संदेश है कि हम लोग खड़े होकर डटकर मुकाबला भी कर सकते हैं.

    15:36 (IST)
    मंदसौर जहरीली शराब कांड पर सीएम शिवराज सिंह ने आपात बैठक बुलायी.बैठक मंत्री, सीएस, डीजीपी , पीएस गृह, पीएस आबकारी, वित्त मंत्री, पीएस वित्त और सीपीआर एडीजी ओएसडी उपस्थित थे.सीएम ने घटना पर गहरी नाराजगी जताई.उन्होंने कहा किसी भी दोषी को नहीं छोड़ा जाए.साथ ही पड़ोसी राज्यों से सीमावर्ती जिलों में जहरीली शराब की तस्करी रोकने के निर्देश दिये.अफसरों की टीम मामले की जांच के लिए मंदसौर भेजी गयी है.

    15:29 (IST)
    शिवराज कैबिनेट की आज भोपाल में हुई बैठक में एक बड़ा फैसला हुआ.प्रदेश में तबादलों की तारीख 31 जुलाई से बढ़ाकर 7 अगस्त कर दी गयी है.इसी के साथ अन्न उत्सव को बड़े स्तर पर आयोजित करने पर चर्चा हुई.कैबिनेट में कोविड-19 का प्रेजेंटेशन किया गया.बताया गया कि प्रदेश में रोज  70 हजार से ज्यादा टेस्ट हो रहे हैं.कैबिनेट ने डेंटल डॉक्टर के 419 पदों को भी मंजूरी दे दी.ये पद अगले 3 साल में भरे जाएंगे.

    14:59 (IST)
    मंदसौर.मंदसौर में जहरीली शराब पीने से मरने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है.प्रशासन 3 लोगों की मौत की पुष्टि कर रहा है जबकि गैर सरकारी आंकड़ा 10 बता रहा है.इस कांड के बाद जिला आबकारी अधिकारी सीपी सांवले का तबादला कर दिया गया है. सांवले को उज्जैन फ्लाइंग स्कॉट में भेज दिया गया है.नीमच के जिला आबकारी अधिकारी को मंदसौर का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

    13:56 (IST)
    हिमाचल प्रदेश में हुए लैंड स्लाइड में बैतूल की छात्रा प्रतीक्षा पाटिल की मौत हो गयी है.वोसारणी की रहने वाली थी.रविवार को किन्नौर सांगला सड़क पर लैंड स्लाइड की चपेट में वो आ गयी.प्रतीक्षा हिमाचल प्रदेश घूमने गयी थी.हादसे के दौरान वो मोबाइल फोन पर अपनी मां से वीडियो कॉल पर बात कर रही थीं,अचानक से फोन कट गया और फिर बेटी की मौत की खबर आयी.प्रतीक्षा के पिता सुनील पाटिल कोयला खदान में मैनेजर है.खबर मिलते ही परिवार हिमाचल प्रदेश के लिए रवाना हो गया है.

    13:02 (IST)
    कांग्रेस बांग्लादेश मुक्ति युद्ध 1971 की 50 वीं वर्षगांठ मनाएगी.इसके लिए पीसीसी चीफ कमलनाथ की अध्यक्षता में एक समिति बनाई गयी है.इसमें दिग्विजय सिंह,कांतिलाल भूरिया, अजिता वाजपेयी पांडे,सुरेश पचौरी,अरुण यादव,राजमणि पटेल, विवेक तन्खा शामिल हैं.पार्टी 15 अगस्त के बाद कार्यक्रम शुरू करेगी.राज्य स्तरीय बैठक में कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की जाएगी.इसमें एनएसयूआई यूथ कांग्रेस समेत कांग्रेस के सभी संगठनों को आयोजनों से जोड़ा जाएगा.रैली संगोष्ठी के जरिए लोगों को बांग्लादेश मुक्ति युद्ध का इतिहास बताया जाएगा.

    12:21 (IST)
    तेजी से खत्म हो रहे जंगल दोबारा उगाकर हरियाली लाने के लिए अब इंदौर में एक नई पहल की गई है.यहां जापानी तकनीक की मदद से सीड बॉल के जरिए पेड़ उगाए जाएंगे.इसके लिए एसजीएसआईटीएस संस्थान 1 लाख से ज्यादा सीड बॉल तैयार कर रहा है,जिन्हें पहाड़ी इलाकों में छिड़क कर नए पेड़ उगाए जाएंगे.

    11:58 (IST)
    कोरोना की दूसरी लहर के कहर और उससे निपटने में नाकामी से सबक लेते हुए सरकार अब तीसरी लहर से निपटने की तैयारियों में जुट गई है. ऑक्सीजन की कमी के कारण दूसरी लहर में सबसे ज्यादा परेशान झेलनी वाली सरकार ने अब एडवांस बुकिंग शुरू कर दी है. प्रदेश सरकार ने ऑक्सीजन की कमी से निपटने के लिए अभी से एडवांस में ऑक्सीजन टैंकर बुक कर दिए हैं.

    भोपाल. मध्य प्रदेश (MP) में आज फिर से गर्भवती महिलाओं का वैक्सीनेशन किया जा रहा है. ये अभियान का दूसरा चरण है. इससे पहले पिछले हफ्ते व्यापक अभियान पूरे प्रदेश में चलाया गया था. गर्भवती महिलाओं के लिए अस्पतालों में रजिस्ट्रेशन से लेकर उनके बैठने तक के लिए अलग से व्यवस्था की गयी है. इस बार एक सेंटर पर 100 की बजाय सिर्फ 20 गर्भवती महिलाओं को ही टीके लगाए जाएंगे. पहले की तरह जिला, सामुदायिक और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ही बनाए गए हैं. भोपाल में एक नया सेंटर  पुलिस अस्पताल में बनाया गया है. गर्भवती महिलाओं का एनएनसी हेल्थ चैकअप के बाद टीकाकरण किया जाएगा.
    विज्ञापन

    विज्ञापन