liveLIVE NOW

MP News Live updates : दूसरे राज्यों के लिए शुरू हुई बसों की आवाजाही

Bhopal.यूपी, राजस्थान,दिल्ली, हरियाणा और हिमाचल के लिए बसें रवाना हुईं.हालांकि कोविड गाइड लाइन का पालन करना सबके लिए जरूरी है.यात्री मास्क लगाकर सफर कर रहे हैं.

  • News18 Madhya Pradesh
  • | June 16, 2021, 13:22 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    हाइलाइट्स

    16:02 (IST)
    अशोकनगर पुलिस के हाथ आज मादक पदार्थों के तीन तस्कर लग गए.इनसे 22 ग्राम स्मैक ज़ब्त की गयी.इसकी अंतर्राष्टीय बाजार में कीमत करीब 5 लाख रुपये है.ये तस्कर अन्य जिलों से माल लाकर यहां बेचते थे.

    15:19 (IST)
    डबरा के जवाहर गंज में बदमाशों ने BJP नेता के घर के बाहर हवाई फायर कर दहशत फैला दी.बदमाशों ने BJP नेता दिनेश शिवहरे के घर के बाहर हथियार लहराकर हवाई फायर किये.ये बदमाश स्विफ्ट कार और बाइक पर सवार होकर आए थे.घर के बाहर लगे CCTV कैमरे में ये घटना कैद हुई है.

    14:28 (IST)
    पेट्रोलियम पदार्थों की मूल्यवृद्धि के खिलाफ हरदा में महिला कांग्रेस कार्यकर्ता सड़क पर उतरीं.कार्यकर्ताओं ने हाथ ठेले पर चूल्हा रखकर रोटी बनायीं.कांग्रेस ने शहर में  रैली निकाली और बाद में पेट्रोल पंप में बैठकर खाना खाया.

    13:13 (IST)
    ग्वालियर.एमपी के अनलॉक होते ही अब आज से दूसरे राज्यों के लिए बसें चलना भी शुरू हो गयी हैं.प्रदेश के सभी शहरों से अंतर्राज्यीय बसों की आवाजाही शुरू हुई.ग्वालियर बस स्टैंड से बाहरी राज्यों के लिए 50 बसों का संचालन शुरू हुआ.यहां से यूपी, राजस्थान,दिल्ली, हरियाणा और हिमाचल के लिए बसें रवाना हुईं.हालांकि कोविड गाइड लाइन का पालन करना सबके लिए जरूरी है.यात्री मास्क लगाकर सफर कर रहे हैं.

    11:44 (IST)
    राजधानी भोपाल में भी लोग मान नहीं रहे हैं.कोरोना के इतने भयावह हालात से गुजरने के बाद भी मास्क नहीं पहन रहे हैं.13 दिन में नगर निगम ने मास्क न पहनने पर 2903 लोगों को पकड़ा.इनका चालान काट कर इनसे पौने पांच लाख से ज़्यादा रुपये वसूले गए.इसी तरह सोशल डिस्टेंस न माने और गंदगी फैलाने के 478 मामले दर्ज हुए.

    10:59 (IST)
    नरसिंहपुर के पुलिस थाना पलोहा में अपहरण और दुष्कर्म के आरोपी ने पुलिस कस्टडी में खुदकुशी कर ली.नाबालिग लड़की को लेकर भागे आरोपी को लड़की सहित धार के पीथमपुर से दो दिन पहले पुलिस ने पकड़ा था.आरोपी वीरेंद्र ने रात में हथकड़ी की चेन को गले मे डालकर खुदकुशी कर ली.इस पर एसपी ने थाना प्रभारी सरोज ठाकुर सहित चार पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया.इस मामले की मजिस्ट्रियल जांच की जाएगी.

    10:53 (IST)
    कोरोना संकट के कारण मंदी से जूझ रहे प्रदेश में शिवराज सरकार ने बड़ा फैसला लिया है.सरकार ने कोरोना काल में  परिवहन सेवा बंद होने के कारण बस ऑपरेटर्स को रियायत दी है.टैक्स जमा करने की मियाद 3 महीने बढ़ा दी गयी है.कोरोना काल के कारण बस सेवा पूरी तरीके से बंद रही.इसलिए बस ऑपरेटर्स टैक्स माफी की मांग कर रहे हैं.परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा फिलहाल टैक्स माफी पर कोई फैसला नहीं हुआ है.अभी सिर्फ टैक्स जमा करने की समय सीमा तीन महीने आगे बढ़ाने का फैसला किया गया है.

    10:46 (IST)
    जबलपुर जिले में वैक्सीनेशन को लेकर ग्रामीण जनता ज़्यादा सजग हो गयी है.जनपद पंचायत पनागर का महगवां परियट शत प्रतिशत वैक्सिनेशन वाला जिले का पहला गांव बन गया है.वैक्सीनेशन के लिए चलाए गए विशेष अभियान में गांव के सभी 956 पात्र व्यक्तियों ने कोरोना का टीका लगवा लिया है.कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने गांव पहुंच कर गांव वालों के सहयोग की तारीफ की.

    10:41 (IST)
    सीएम शिवराज सिंह चौहान आज दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे.ये मुलाकात दोपहर 12.15 बजे होगी.मुख्यमंत्री चौहान, पीएम मोदी को प्रदेश में कोरोना की वर्तमान स्थिति और सरकार की ओर से अब तक किये गये काम की जानकारी देंगे.वो तीसरी लहर से निपटने के लिए प्रदेश सरकार की तैयारियों और वैक्सिनेशन की प्रगति के संबंध में भी चर्चा करेंगे.सीएम जानकारी देंगे कि एमपी में 1 से 3 जुलाई तक प्रदेश स्तरीय वैक्सीनेशन महाअभियान चलाया जाएगा.इसके अलावा पीएम गरीब कल्याण योजना, आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश और विकास योजनाओं की प्रगति के बारे में जानकारी देंगे.प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री चौहान, केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल और सदानंद गौड़ा से भी मिलेंगे.