Home /News /madhya-pradesh /

MP Corona Update: भोपाल में मिला डेल्टा + का एक और मरीज, शख्स पूरी तरह स्वस्थ, प्रशासन जांच रहा कॉन्ट्रेक्ट हिस्ट्री

MP Corona Update: भोपाल में मिला डेल्टा + का एक और मरीज, शख्स पूरी तरह स्वस्थ, प्रशासन जांच रहा कॉन्ट्रेक्ट हिस्ट्री

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट का एक और मरीज मिला है.  (File)

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट का एक और मरीज मिला है. (File)

Corona Update: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में प्रशासन चिंता में है. यहां डेल्टा + का एक और मरीज मिला है. हालांकि, मरीज पूरी तरह स्वस्थ है. लेकिन, उसकी कॉन्ट्रेक्ट हिस्ट्री जांची जा रही है. डेल्टा + वेरिएंट का एक और मरीज के मिलने के बाद सरकार हरकत में है. चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग की मानें तो इसे लेकर शनिवार को एक अहम बैठक की जाएगी और डेल्टा + वेरिएंट से निपटने की रणनीति पर मंथन किया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...
भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना के मरीज भले ही घट रहे हों, लेकिन डेल्टा + वेरिएंट अभी भी चिंता का सबब बना हुआ है. धीरे-धीरे ही सही लेकिन डेल्टा + वेरिएंट के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. राजधानी भोपाल के बैरागढ़ इलाके में एक और मरीज में कोरोना के डेल्टा + वेरिएंट पाए जाने की पुष्टि हुई है. यह मरीज 30 साल का एक युवक है, जो मई में कोरोना पॉजिटिव हुआ था. हालांकि राहत की बात यह है कि मरीज कोरोना से ठीक हो चुका है और स्वस्थ है.

स्वास्थ्य विभाग मरीज की कॉन्ट्रेक्ट हिस्ट्री के मुताबिक संपर्क में आए लोगों के टेस्ट कराकर उनकी जांच कर रहा है. बता दें, इससे पहले राजधानी भोपाल में दो बुजुर्ग महिलाओं में भी कोरोना के डेल्टा + वेरिएंट की पुष्टि हो चुकी है. मध्य प्रदेश में अब तक कोरोना के डेल्टा + वेरिएंट के कुल मरीजों की संख्या 8 तक पहुंच गई है.

सरकार ने बुलाई बैठक

राजधानी भोपाल में कोरोना के डेल्टा + वेरिएंट का एक और मरीज के मिलने के बाद सरकार हरकत में है. चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग की मानें तो इसे लेकर शनिवार को एक अहम बैठक की जाएगी और डेल्टा + वेरिएंट से निपटने की रणनीति पर मंथन किया जाएगा. विश्वास सारंग का कहना है कि अभी घबराने की जरूरत नहीं. सरकार युद्ध स्तर पर टेस्टिंग और कोरोना से निपटने की तैयारियों पर अभी भी लगी हुई है. लोगों को भी कोरोना गाइडलाइन का पालन करते रहना चाहिए.

वैक्सीनेशन पर फोकस

सरकार कह रही है कि वैक्सीनेशन युद्ध स्तर पर किया जा रहा है. मध्य प्रदेश में 21 जून से शुरू हुए वैक्सीनेशन अभियान में अब तक 35 लाख से ज्यादा लोगों को टीका लग चुका है. शनिवार को राजधानी में 170 जगह वैक्सीनेशन कैम्प लगाए गए हैं. 18 साल तक की उम्र वाले के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी. हर वार्ड में कम से कम 2 कैम्प लगाए गए हैं. महिलाओं के लिए अलग से व्यवस्था रहेगी. कैम्प में पहले के साथ दूसरा डोज भी लगाया जाएगा.

इधर, सागर में भी मिले मरीज

मध्य प्रदेश में वैसे तो कोरोना संक्रमण लगातार घटता दिखाई दे रहा है. लेकिन, कोरोना संक्रमण के डेल्टा और अल्फा वेरिएंट ने चिंता बढ़ा दी है. उज्जैन और भोपाल में कोरोना के डेल्टा+ वेरिएंट मिलने के बाद अब सागर में डेल्टा और अल्फा वेरिएंट के मरीज मिले हैं. यहां 4 मरीज डेल्टा और 1 मरीज अल्फा वेरिएंट का था. जानकारी के मुताबिक, प्रशासन इन मरीजों के संबंध में सूचनाएं इकट्ठी करने की कोशिश कर रहा है, क्योंकि फिलहाल इन मरीजों के संबंध में डिटेल नहीं मिल सकी है. बताया जाता है कि पिछले महीने के आखिरी दिनों में BMC लैब से 15 सैंपल जांच के लिए दिल्ली भेजे गए थे.

इनकी रिपोर्ट शुक्रवार को मिली. इनमें डेल्टा के 4 केस और अल्फा का 1 केस मिला. हालांकि, सभी मरीज डिस्चार्ज होकर घर जा चुके हैं. बायोलॉजी लैब नोडल अधिकारी ने बताया कि इसके पहले डेल्टा वैरिएंट का कोई भी केस सागर में नहीं आया था.

Tags: Coronavirus, Delta Plus Covid Variant, Mp news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर