Home /News /madhya-pradesh /

MP: एनआईएफटी डायरेक्टर के खिलाफ FIR, नौकरी जाने के बाद महिला ने लगाए गंभीर आरोप

MP: एनआईएफटी डायरेक्टर के खिलाफ FIR, नौकरी जाने के बाद महिला ने लगाए गंभीर आरोप

राजधानी भोपाल के NIFT के डायरेक्टर पर पूर्व महिला कर्मचारी ने गंभीर आरोप लगाए हैं. (File photo)

राजधानी भोपाल के NIFT के डायरेक्टर पर पूर्व महिला कर्मचारी ने गंभीर आरोप लगाए हैं. (File photo)

क्या वास्तव में नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ फैशन टेक्नोलॉजी (National Institute of Fashion Technology- NIFT) के डायरेक्टर ने महिला कर्मचारी को छेड़ा है. पुलिस ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. हालांकि, महिला ने ये आरोप नौकरी जाने के बाद लगाए हैं.

अधिक पढ़ें ...
भोपाल. राजधानी भोपाल के नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ फैशन टेक्नोलॉजी (National Institute of Fashion Technology- NIFT) के डायरेक्टर कर्नल सुब्रतो विश्वास पर छेड़छाड़ की FIR दर्ज हुई है. चूना भट्टी थाना पुलिस ने संस्थान की महिला वार्डन की शिकायत पर यह एफआईआर दर्ज की है.

एडिशनल एसपी अंकित जायसवाल ने कहा कि महिला वार्डन को संस्थान से निकाल दिया गया था. इसके बाद महिला ने डायरेक्टर के खिलाफ छेड़छाड़ की शिकायत पुलिस में की थी. पुलिस ने इस शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली है. मामले की जांच की जा रही है.

वार्डन ये लगाए ये आरोप

महिला वार्डन ने डायरेक्टर कर्नल सुब्रतो विश्वास की शिकायत 20 मई को संस्थान के दिल्ली स्थित हेड क्वार्टर में भी की गई थी. महिला का आरोप है कि कोरोना की वजह से गर्ल्स हॉस्टल खाली था. इस हॉस्टल में डायरेक्टर अकेले रह रहे थे और वे उन्हें रात को हॉस्टल में रुकने के लिए दबाव बना रहे थे. आरोप है कि महिला को अकेले मिलने बुलाया जाता था. कई बार शरीर को छूने की कोशिश भी की गई. हालांकि, डायरेक्टर विश्वास महिला के आरोप को पहले ही गलत बता चुके हैं.

नियम विरुद्ध हॉस्टल में रुकने का लगाया आरोप

आरोप है कि डायरेक्टर हॉस्टल में नियम विरुद्ध रह रहे थे. उनके पास हॉस्टल में रहने की अनुमति नहीं थी. उनके रहने के लिए कैंपस में अलग से व्यवस्था की गई थी. पिछले साल 7 दिसंबर को डायरेक्टर विश्वास NIFT कोलकाता से ट्रांसफर होकर भोपाल आए थे. महिला कर्मचारी को गर्ल्स हॉस्टल के पास संस्थान की तरफ से घर मिला था. आरोप है कि डायरेक्टर फोन करके हॉस्टल में स्टोर देखने के बहाने बुलाते थे. हॉस्टल में सिक्योरिटी गार्ड भी नहीं है.

पहले भी विवादों में रह चुका NIFT

गौरतलब है कि यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी इस तरीके के मामले एनआईएफटी में सामने आ चुके हैं. इससे पहले 2013 में भी एनआईएफटी में महिला कर्मचारी और स्टूडेंट ने तत्कालीन ज्वाइंट डायरेक्टर बसंत कोठारी के खिलाफ यौन शोषण की शिकायत की थी. जांच में उन्हें दोषी पाया गया था. इसके बाद उन्हें संस्थान से बर्खास्त कर दिया गया था. अब एक बार फिर इससे जुड़ा मामला सामने आया है. हालांकि इस मामले में अभी जांच जारी है.

आपके शहर से (भोपाल)

भोपाल
भोपाल

Tags: MP, Mp news, NIFT, Women harassment

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर