• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP: 4651 लोकेशन पर महंगी हुई जमीन की खरीद-फरोख्त, भोपाल के 222 इलाकों में भी दाम बढ़े

MP: 4651 लोकेशन पर महंगी हुई जमीन की खरीद-फरोख्त, भोपाल के 222 इलाकों में भी दाम बढ़े

पंजीयन विभाग ने नई गाइडलाइन को लागू कर दिया है.

पंजीयन विभाग ने नई गाइडलाइन को लागू कर दिया है.

MP Property News: पंजीयन विभाग ने नई गाइडलाइन एक अगस्त से लागू कर दी थीं. लेकिन छुट्टी होने की वजह से आज से ये गाइड लाइन लागू हुई. अब इसी के तहत रजिस्ट्री की जा रही है. नई गाइडलाइन को पंजीयन विभाग की वेबसाइट पर भी अपलोड कर दिया गया है.

  • Share this:

भोपाल. मध्यप्रदेश (MP) में प्रॉपर्टी (Property) महंगी हो गई है. अब उसी हिसाब से नए मकान और प्लॉट की रजिस्ट्री हो रही है. प्रदेश में ऐसी कुल 4651 लोकेशन हैं जहां अब प्रॉपर्टी खरीदना बेचना महंगा हो गया है. इनमें से भोपाल की 222 लोकेशंस शामिल हैं, जहां पर नए रेट तय किए गए हैं. पंजीयन विभाग ने नई गाइडलाइन एक अगस्त से लागू कर दी थीं. लेकिन छुट्टी होने की वजह से आज से ये गाइड लाइन लागू हुई. अब इसी के तहत रजिस्ट्री की जा रही है. नई गाइडलाइन को पंजीयन विभाग की वेबसाइट पर भी अपलोड कर दिया गया है.

भोपाल में इन इलाकों में महंगी हुई प्रॉपर्टी
पंजीयन विभाग ने नई गाइडलाइन को लागू कर दिया है. प्रदेश भर के रजिस्ट्रार कार्यालय में नई गाइडलाइन के तहत कुछ लोकेशन की रजिस्ट्री महंगी कीमत पर हो रही है. भोपाल में 222 लोकेशंस पर प्रॉपर्टी के नए रेट तय किये गए हैं. होशंगाबाद रोड, कोलार, बैरसिया की कॉलोनियों में प्रॉपर्टी की नई दरें लागू की गईं. होशंगाबाद मेन रोड की दर 45 हजार प्रति वर्ग मीटर को आसपास की कई लोकेशन के रेट में जोड़ा गया. बावड़िया कला की कॉलोनियों की तरह समारा गोल्ड की लोकेशन के रेट भी 22 हजार रुपए वर्गमीटर की गई. गैलेक्सी टावर सहित मिसरोद की कुछ कॉलोनी में दरें बढ़ी हैं. कोलार, बैरसिया सहित अन्य जगह की लोकेशन पर नई दरें तय की गईं.

इसलिए बढ़ी कीमत-मध्य प्रदेश सरकार ने 27 जुलाई को इस वित्तीय वर्ष में प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री दरें नहीं बढ़ाने का फैसला लिया था. पंजीयन विभाग ने मौजूदा गाइडलाइन को ही लागू रखा था, लेकिन विभाग को 4,651 नई लोकेशन पर दरें निर्धारित करने के लिए भी कहा गया था. इसके बाद एक अगस्त से इन लोकेशंस पर नई गाइडलाइन लागू की गईं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज