Home /News /madhya-pradesh /

MP Flood: विदिशा, अशोकनगर-गुना डूबे, बाढ़ ने चारों ओर मचाया हाहाकार, जानिए क्या है हाल

MP Flood: विदिशा, अशोकनगर-गुना डूबे, बाढ़ ने चारों ओर मचाया हाहाकार, जानिए क्या है हाल

एमपी में आफत की बारिश का कहर जारी है. कई जिलों में बाढ़ से हालत खराब हो गए हैं.

एमपी में आफत की बारिश का कहर जारी है. कई जिलों में बाढ़ से हालत खराब हो गए हैं.

Madhya Pradesh Flood: एमपी के कई जिलों में आफत की बारिश हो रही है. कई जिलों में बाढ़ के हालात हैं. अशोकनगर, गुना और विदिशा जलमग्न हैं. कई मकान गिर गए, कई लोग नदियों के बीच फंसे हैं. प्रशासन की कई टीमें मौके पर तैनात हैं.

    भोपाल/विदिशा/गुना. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) में बारिश और बाढ़ का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा. विदिशा जिले में जहां मकान और मंदिर ढह गए, तो वहीं अशोकनगर में त्रिवेणी नदी में लोग फंस गए. अशोकनगर का राजधानी भोपाल से संपर्क टूट गया. गुना के निचले इलाके पूरे डूब गए हैं. यहां अस्पतालों में पानी भर गया है. भिंड के करीब 50 गांवों में पानी ने हाहाकार मचा रखा है. सभी इलाकों में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

    जानकारी के मुताबिक, विदिशा जिले के कुरवाई में आफत की बारिश हुई है. यहां कई गांवों में पानी भर गया है. सिरावदा गांव में कई मकान डूब गए हैं. कई कच्चे मकानों के गिरने की भी खबर है. सिंरोज में मंदिर तक बारिश में ढह गया है. दूसरी ओर, अशोकनगर में त्रिवेणी नदी उफान पर है. इसमें फंसे 6 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया. यहां रेस्क्यू के लिए होमगार्ड टीम रवाना हो गई है. यहां के एसडीएम रवि मालवीय ने ट्रैक्टर पर बैठकर जायजा लिया. उन्होंने बताया कि करीब-करीब सभी नदियां उफान हैं. ​50 सालो में पहली बार नदी का इतना रौद्र रूप देखने को मिला.

    गुना के निचले इलाकों-अस्पताल में भरा पानी

    इधर, गुना पूरी तरह जलमग्न हो गया है. यहां नेशनल फर्टिलाइजर लिमिटेड विजयपुर के पीछे के हिस्से में चौप​ट नदी का पानी भर गया. पानी भरने से कई सिलेंडर बह गए. निचले इलाकों और घरों में पानी भर गया है. लोग जबरदस्त परेशानी का सामना कर रहे हैं. जिला अस्पताल और सरकारी दफ्तर भी पानी-पानी हो गए हैं. प्रसूता वार्ड में पानी भरने से मरीज परेशान हो रहे हैं.  कैंट थाना क्षेत्र और पुरानी छावनी इलाके ज्यादा प्रभावित बताए जा रहे हैं. बूढ़े बालाजी क्षेत्र में नाला उफान पर है. एसडीआरएफ की टीम एवं प्रशासन अलर्ट पर है. भिंड के करीब 50 गांवों में पानी भरा हुआ है.

    इतनी भीषण त्रासदी जीवन में नहीं देखी- सीएम

    मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) में आई भीषण बाढ़ पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने शुक्रवार को कहा कि ये भयानक प्राकृतिक आपदा है. मैंने अपनी जिंदगी में जितना अनुभव लिया है, उसके हिसाब से ये भयानक है. जब मैं कल गांव-गांव गया तो त्रासदी देखी. ऐसी भयानक त्रासदी मैंने भी अपने जीवन में नहीं देखी. मकान पूरी तरह ढहकर मलबों में बदल गए हैं. मुख्यमंत्री शुक्रवार को बैठक को वर्चुअली संबोधित कर रहे थे.

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भीषण बाढ़ में हजारों मकान ढेर हो गए. घरों में रखा सामान नष्ट हो गया. अनाज अंकुरित हो गया. बर्तन-भाड़े-कपड़े, जरूरत का सामान सब नष्ट हो गया, मवेशी बह गए. कई परिवार ऐसे हैं जिनके पास कुछ नहीं बचा. उन्होंने कहा कि बाढ़ राहत के कामों के लिए हमारे प्रभारी मंत्री व स्थानीय मंत्री काम कर रहे हैं. हमारा इंफ्रास्ट्रक्टर बर्बाद हो गया. बिजली, बिजली के सब स्टेशन, बिजली के खंभे, टेली कम्यूनिकेश की सब व्यवस्था, सड़के, पुल, भयानक सब तबाह हो गया.

    Tags: Heavy rain, Mp news, Rivers flooded, Rough weather

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर