Home /News /madhya-pradesh /

जिस MP ने शिवराज और उमा जैसे सीएम दिए, उस प्रदेश का एक भी युवा नेता भाजयुमो की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में नहीं

जिस MP ने शिवराज और उमा जैसे सीएम दिए, उस प्रदेश का एक भी युवा नेता भाजयुमो की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में नहीं

मध्य प्रदेश का एक भी नेता भाजयुमो की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के लिए नहीं चुना गया है. (File)

मध्य प्रदेश का एक भी नेता भाजयुमो की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के लिए नहीं चुना गया है. (File)

MP News: बीजेपी युवा मोर्चा के अध्यक्ष सांसद तेजस्वी सूर्या ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है. इस टीम में एमपी से एक भी नेता को जगह नहीं मिली है. प्रदेश ने शिवराज सिंह चौहान, उमा भारती, कैलाश विजयवर्गीय और विश्वास सारंग जैसे नेता भाजयुमो को दिए थे.

अधिक पढ़ें ...
भोपाल. भारतीय जनता युवा मोर्चा (Bharatiya Janata Yuva Morcha-BJYM) ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी घोषित कर दी है. इस राष्ट्रीय कार्यकारिणी में मध्य प्रदेश के किसी भी युवा नेता को जगह नहीं मिली है. प्रदेश से 2 नाम भेजे गए थे, लेकिन उन्हें शामिल नहीं किया गया. ऐसा पहली बार है जब प्रदेश से एक भी युवा नेता को राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जगह न मिल सकी हो. भेजे गए दो नामों में से भी एक भी नेता कार्यकारिणी के पैरामीटर्स में फिट नहीं बैठा.

भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने बुधवार को अपनी टीम का ऐलान किया. प्रदेश संगठन ने युवा मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडे और पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष  अंशुल तिवारी के नाम भेजे थे. लेकिन, इनके नामों का चयन नहीं हुआ. अब राष्ट्रीय कार्यकारिणी में एक भी युवा नेता के शामिल न होने पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं. सवाल उठ रहा है कि कि मध्य प्रदेश में युवाओं को आगे बढ़ाने की बात तो कही जा रही है, लेकिन क्या उन्हें मौका दिए जा रहे हैं.

कई बड़े नेता रह चुके भाजयुमो में

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश से कई तेजतर्रार और बड़े चेहरे राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल रहे हैं. उमा भारती और शिवराज सिंह चौहान युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे हैं. उमा भारती आगे चलकर प्रदेश की मुख्यमंत्री बनी. शिवराज सिंह चौहान चौथी बार मुख्यमंत्री हैं. केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग  युवा मोर्चा की राष्ट्रीय टीम में रह चुके हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय युवा मोर्चा में राष्ट्रीय पदाधिकारी रह चुके हैं.

यह है तेजस्वी सूर्या की टीम

बता दें, बीजेपी युवा मोर्चा के अध्यक्ष और सांसद तेजस्वी सूर्या ने अपनी नई टीम में युवा चेहरों को रखा है. उन्होंने 7 राष्ट्रीय उपाध्यक्षों, 3 महामंत्रियों और 7 मंत्रियों सहित कुल 22 पदाधिकारियों की घोषणा की है. सूर्या ने अपनी टीम में बंगाल से विधायक अनूप साह और महाराष्ट्र से विधायक राम सातपुते को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के रूप में जिम्मेदारी दी है. 22 पदाधिकारियों की सूची के मुताबिक उत्तर प्रदेश के अलावा पश्चिम बंगाल बिहार, उड़ीसा और उत्तराखंड से एक-एक नेता को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है. महाराष्ट्र से दो को इस पद पर लाया गया है.

Tags: BJP, Bjym, Mp news, Shivraj singh chouhan, Uma bharti

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर