• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP News: नकली शराब से हुई मौतों पर गरमाई सियासत, कमलनाथ ने कहा- हत्या का प्रकरण दर्ज हो

MP News: नकली शराब से हुई मौतों पर गरमाई सियासत, कमलनाथ ने कहा- हत्या का प्रकरण दर्ज हो

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने नकली शराब के मुद्दे पर बीजेपी को घेरा है. (File)

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने नकली शराब के मुद्दे पर बीजेपी को घेरा है. (File)

Madhya Pradesh News: प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने नकली शराब के मुद्दे पर बीजेपी पर हमला बोला है. कमलनाथ ने कहा है कि बीजेपी के संरक्षण में शराब माफिया फल-फूल रहा है. सरकार को दोषी अधिकारियों पर हत्या का मामला दर्ज करना चाहिए.

  • Share this:

भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के इंदौर में नकली शराब से 5 लोगों की मौत के मामले में सियासत गरमा गई है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने नकली शराब के मामले में सरकार पर जमकर हमला बोला है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि नकली शराब का कारोबार पूरे प्रदेश में फैल रहा है. मंदसौर के बाद इंदौर में भी 5 लोगों की मौत हुई है. खंडवा और खरगोन की मौतों में भी नकली शराब की बात सामने आ चुकी है. कमलनाथ ने दोषियों के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज करने की मांग की है.

कमलनाथ ने कहा कि आबकारी मंत्री जगदीश देवड़ा का क्षेत्र भी सुरक्षित नहीं है. उज्जैन की घटना के बाद जांच दल के नाम पर सरकार लीपापोती कर रही है. मंदसौर शराब कांड के बाद भी जांच दल बनाकर घटना से बचने की कोशिश हो रही है. कमलनाथ ने सरकार से सवाल पूछा है कि उज्जैन के जांच दल की रिपोर्ट का क्या हुआ. सरकार उसे सार्वजनिक करे. कितने बिंदुओं पर सरकार ने आज तक अमल किया. यह जनता को बताना चाहिए. सरकार उस जांच रिपोर्ट के बाद जाग जाती तो इन घटनाओं को रोका जा सकता था. लेकिन जांच तो सिर्फ लीपापोती के लिए ही की गई.

माफियाओं के हौंसले बुलंद- कमलनाथ

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश में शराब माफियाओं के हौसले बुलंद हैं. ये माफिया आबकारी विभाग और पुलिस के संरक्षण में  फल-फूल रहे हैं. कमलनाथ ने मंदसौर, इंदौर, खंडवा, खरगोन की घटनाओं पर कार्रवाई नहीं होन और अफसरों की जवाबदेही तय नहीं करने पर सवाल खड़े किए हैं.  कमलनाथ ने सरकार से मांग की है कि जहरीली शराब की घटनाओं पर दोषियों के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज किया जाए. जिम्मेदारों पर कड़ी कार्रवाई हो. जवाबदेही तय हो. पीड़ित परिवारों को मदद दे सरकार.

कांग्रेस की देन है शराब माफिया

वहीं, बीजेपी ने कांग्रेस पर जवाबी हमला बोला है. बीजेपी के मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने कहा है कि शराब माफिया कांग्रेस सरकार की देन है. कमलनाथ सरकार के 15 महीनों में शराब माफिया पनपा है. इसकी पुष्टि तत्कालीन कांग्रेस सरकार के मंत्री ने अपने बयान देकर की थी. सरकार अब इस माफिया को खत्म करने में लगी हुई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज