कोरोना में माता-पिता को खोने वाले बच्चों की सरकार बनी सहारा, घर-घर जाकर दिया जा रहा है कार्ड

bhopal. मंत्री विश्वास सारंग ने कोरोना में अनाथ हुई प्लेयर तृप्ति को सरकारी मदद का कार्ड सौंपा

Bhopal. मुख्यमंत्री कोविड-19 बाल सेवा योजना का लाभ तृप्ति को भी मिला. वो बास्केटबॉल प्लेयर है. मंत्री विश्वास सारंग उसके घर गए और योजना का कार्ड उसे दिया. सारंग ने अपना मोबाइल नंबर तृप्ति को नोट कराया. उससे कहा कभी भी किसी भी तरह की समस्या होने पर वो फौरन फोन करे.

  • Share this:
भोपाल. भोपाल में अब कोरोना महामारी (Corona Pandemic)  के कारण माता पिता (Parents) को खोने वाले बच्चों को मदद मिलना शुरू हो गई है. सरकार उनके लिए सहारा बनी है. घर जाकर बच्चों को मुख्यमंत्री कोविड 19 बाल सेवा  योजना का कार्ड दिया जा रहा है. इन बच्चों को अब सरकार हर महीने पांच हजार रुपये  और पढ़ाई का पूरा खर्चा उठाएगी.

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने नरेला क्षेत्र में  मुख्यमंत्री कोविड 19 बाल सेवा के हितग्रहियों को आदेश की कॉपी देना शुरू किया. इस योजना का नरेला इलाके में अनाथ हुए तीन बच्चों को इसका लाभ मिला. यह योजना उन बेसहारा बच्चों के लिए है, जिनके माता-पिता की कोरोना में मौत गई है.

तृप्ति के सपने पूरा करेगी सरकार...
मुख्यमंत्री कोविड-19 बाल सेवा योजना का लाभ तृप्ति नाम की बेटी को भी मिला. वो बास्केटबॉल प्लेयर है. मंत्री विश्वास सारंग खुद उसके घर गए और इस योजना का कार्ड उसे दिया. तृप्ति को योजना की जानकारी भी दी. अब उसे सरकार की तरफ से हर महीने पांच हजार की सहायता राशि मिलेगी. साथ ही हर महीने मासिक राशन भी दिया जाएगा. उच्च शिक्षा भी निशुल्क मिलेगी. मंत्री विश्वास सारंग ने अपना मोबाइल नंबर तृप्ति को नोट कराया. उससे कहा कभी भी किसी भी तरह की समस्या होने पर वो फौरन फोन करे.

तीसरी लहर के लिए तैयार
कोरोना संकमण के इलाज के लिए केंद्र सरकार ने 24 हजार करोड़ का पैकेज दिया है. सांरग ने कहा प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने बड़ी सौगात दी है. हम सब मिलकर कोशिश कर रहे हैं कि तीसरी लहर नहीं आये. लेकिन अगर तीसरी लहर आती है तो उसकी लड़ाई के लिए 24 हजार करोड़ का प्रावधान किया है. हमने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नेतृत्व में तीसरी लहर की तैयारी पूरी कर ली है.

पीसी शर्मा की निंदा
कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा के समर्थकों द्वारा निगम अधिकारी के साथ मारपीट पर विश्वास सारंग ने कहा बहुत अप्पतिजनक घटना है. इस प्रकार से दादागिरी करना आपत्तिजनक बात है. पीसी शर्मा विधायक निधि का दुरुपयोग कर रहे हैं. सरकारी कर्मचारी को मारना शर्मनाक है. उन्होंने कहा कुपोषण को खत्म करने के लिए सरकार काम कर रही है. कुपोषण के जो मामले आ रहे हैं वो कमलनाथ सरकार की कमी की वजह से आ रहे हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.