• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • विदिशा हादसा: शिवराज ने कहा- हम पीड़ितों के साथ, कमलनाथ बोले- लापरवाही हुई, जानिए किस स्तर पर पहुंची सियासत

विदिशा हादसा: शिवराज ने कहा- हम पीड़ितों के साथ, कमलनाथ बोले- लापरवाही हुई, जानिए किस स्तर पर पहुंची सियासत

विदिशा हादसे पर मध्य प्रदेश के सीेएम शिवराज सिंह चौहान के ट्वीट को पूर्व सीएम कमलनाथ ने काउंटर किया.(File)

विदिशा हादसे पर मध्य प्रदेश के सीेएम शिवराज सिंह चौहान के ट्वीट को पूर्व सीएम कमलनाथ ने काउंटर किया.(File)

Vidisha Tragic Accident: विदिशा हादसे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर जानकारी दी. उनके ट्वीट को पूर्व सीएम कमलनाथ ने काउंटर किया. शिवराज ने कहा कि पीड़ितों की पूरी मदद की जाएगी. कमलनाथ ने कहा कि गंभीर लापरवाही हुई.

  • Share this:
भोपाल. विदिशा हादसे का रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा होने के बाद अब इस पर सियासत भी तेज हो गई. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म होने पर ट्वीट किया. इसी ट्वीट के जवाब में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी तत्काल ट्वीट किया. उन्होंने मामले में गंभीर लापरवाही के आरोप लगाए. साथ ही, प्रशासन की सक्रियता की जांच, मुआवजा बढ़ाने और मृतकों के परिजनों को नौकरी दिए जाने की मांग की.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लगातार ट्वीट कर रेस्क्यू ऑपरेशन की जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट किया- गंजबासौदा का 24 घंटे का रेस्क्यू ऑपरेशन समाप्त हो गया है. 11 पार्थिव शरीर निकाले गए हैं. यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. दु:ख की इस घड़ी में हम शोकाकुल परिवार के साथ हैं. ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं. ग्रामवासी, विश्वास सारंग जी, गोविंद सिंह राजपूत जी, आईजी, कमिश्नर, कलेक्टर, एसपी व पूरी NDRF, SDRF, प्रशासकीय टीम ने अथक परिश्रम किया.  हम सब पीड़ित परिवारों के साथ हैं और उनकी हरसंभव सहायता की जाएगी. मैंने मौके पर मौजूद टीम से वीडियो कॉल पर बात की और ऑपरेशन का जायजा लिया. अब 24 घंटे के बाद ऑपरेशन समाप्त किया है, लेकिन बैरिकेड लगाकर कोई क्लेम हो, तो और दो दिन हम देखेंगे.

कमलनाथ ने दिया ये जवाब

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के ट्वीट के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी ट्वीट किया. कमलनाथ ने इस मामले में लापरवाही के आरोप लगाए. उन्होंने ट्वीट किया- गंजबासौदा कांड में गंभीर लापरवाही सामने आई है. शिकायत मिलने पर पुलिस-प्रशासन तुरंत सक्रिय हो जाता तो हादसा टल जाता. जांच में इन पहलुओं को शामिल किया जाए. राज्य सरकार प्रत्येक मृतक के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और 15 लाख रुपए मुआवजा दे. घायलों को 2 लाख रुपए मुआवजा दिया जाए.

पीएम ने जताया शोक

मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में हुए दर्दनाक हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख व्यक्त किया है. उन्होंने हादसे को लेकर शनिवार को ट्वीट किया और मृतकों के परिजनों के लिए 2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा की. इस हादसे में 11 शव निकाले जा चुके हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन 27 घंटे बाद बंद कर दिया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया- मध्य प्रदेश के विदिशा में हुए हादसे से दुखी हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं. "जान गंवाने वालों के परिजनों को PMNRF की तरफ से 2-2 लाख रुपए दिए जाएंगे" गौरतलब है कि विदिशा में हुए हादसे ने पूरे देश का ध्यान अपनी ओर खींचा था. यहां एक बच्चा कुएं में गिर गया था, जिसे बचाने गए लोग भी हादसे का शिकार हो गए. पूरा कुआं ही धंस गया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज