Home /News /madhya-pradesh /

mp nikay chunav back to back jansabha of kamalnath digvijay singh in last session of campaigning

एमपी निकाय चुनावः कांग्रेस ने झोंकी ताकत, कमलनाथ और दिग्विजय सिंह की बैक टू बैक सभाएं

कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में पीसीसी चीफ कमलनाथ ने आम सभाएं की.

कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में पीसीसी चीफ कमलनाथ ने आम सभाएं की.

Madhya Pradesh Nikay Chunav: राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के 133 नगरीय निकायों में सोमवार शाम तक चुनावी प्रचार का शोर थम जाएगा और 6 जुलाई को प्रथम चरण का मतदान होना है. लिहाजा भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दलों के दिग्गज नेता चुनाव प्रचार के अंतिम चरण में पूरी ताकत झोंकते हए नजर आ रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट-वासु चौरे

भोपाल. मध्य प्रदेश निकाय चुनाव के मतदान में अब ज्यादा दिन शेष नहीं हैं. जाहिर है इसको लेकर सियासी दलों के चुनाव प्रचार का शोर अपने चरम पर पहुंच गया है. रविवार देर शाम पूर्व मुख्यमंत्री, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने भोपाल में बैक टू बैक सभाएं की. कांग्रेस की ये दोनों ही सभाएं मध्य विधानसभा क्षेत्र के जिंसी और इतवारा इलाके में की गईं. सभाओं में पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी और स्थानीय विधायक आरिफ मसूद भी शामिल हुए.

सभा को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने भाजपा को जमकर आड़े हाथों लिया और अपने कार्यकाल की उपलब्धियों का भी उल्लेख किया. कमलनाथ ने कहा कि मेट्रो प्रोजेक्ट की शुरुआत कांग्रेस ने की थी, बड़े तालाब की सफाई कराई और भोपाल को हरा-भरा बनाने का काम किया. उन्होंने कहा कि यह चुनाव भोपाल के भविष्य का फैसला करेगा कि 10 साल बाद का भोपाल कैसा होगा. आज के नौजवान को हाथों में काम चाहिए. हमारे बाज़ार किसानों से चलते हैं, किसानों को मजबूत बनाना होगा. कमलनाथ ने कहा कि हमारी सरकार ने निवेश के लिए भरोसा बनाने का काम किया था. भाजपा पर निशाना साधते हुए कमलनाथ ने कहा कि हमारी संस्कृति जोड़ने की है. हर धर्म और संस्कृति को कांग्रेस ने जोड़ा है.

दिग्विजय ने औवेसी को बताया भाजपा की बी टीम

भोपाल में निकाय चुनाव की सभा के बाद न्यूज 18 से बातचीत में पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने AIMIM के नेता असदुद्दीन ओवैसी पर निशाना साधते हुए उन्हें भाजपा की बी टीम करार दिया. सिंह ने दावा किया कि प्रदेश के अधिकतर निकायों में कांग्रेस के मेयर और पार्षद प्रत्याशी ही चुनाव जीतेंगे. वहीं सभा के दौरान दिग्विजय सिंह भाजपा पर जमकर बरसे.

उन्होंने कहा कि भोपाल शहर की गंगा-जमुनी तहज़ीब पूरे देश में मशहूर है. कुछ लोग समाज को जोड़ते हैं तो कुछ तोड़ते हैं. कांग्रेस के राज में ग़रीबों को पट्टे दिए गए, बिजली दी गई. बीजेपी की सरकार आयी तो बिजली के बिल हज़ारों में आने लगे बीजेपी लोगों का शोषण करती है. केंद्र की भाजपा सरकार ने बड़े-बड़े वादे किए जो पूरे नहीं हुए. सिंह ने कहा कि यह चुनाव सिर्फ भाजपा और कांग्रेस के बीच हो रहा है निर्दलीय और अन्य किसी पार्टी का यह चुनाव नहीं है. कुछ लोग कांग्रेस को बदनाम करने आए थे लेकिन ऐसा नहीं होगा.

Tags: Bhopal news, Digvijay singh, Kamalnath, Urban Body Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर