Home /News /madhya-pradesh /

mp panchayat election re polling completed peacefully in 9 districts of mp today mpsg

एमपी पंचायत चुनाव : 9 जिलों में शांति से निपटा पुनर्मतदान, गृहमंत्री के जिले में सबसे ज्यादा वोटिंग

PANCHAYAT CHUNAV REPOLLING. 25 जून को मतदान के दौरान गड़बड़ी वाले मतदान केंद्रों पर आज दोबारा वोट डाले गए.

PANCHAYAT CHUNAV REPOLLING. 25 जून को मतदान के दौरान गड़बड़ी वाले मतदान केंद्रों पर आज दोबारा वोट डाले गए.

MP Panchayat Chunav. प्रदेश भर के 9 जिलों में आज पुनर्मतदान हुआ. इनमें राजगढ़, भिंड दतिया, दमोह, नरसिंहपुर, देवास, टीकमगढ़, इंदौर, सीधी जिले की ग्राम पंचायतें शामिल हैं. यहां के कुछ मतदान केंद्रों में मतपत्रों को नुकसान पहुंचाने के बाद राज्य निर्वाचन आयोग ने मतदान को शून्य घोषित कर दिया था. आज सभी 9 जिलों में फिर से मतदान कराया गया. ग्वालियर जिले जनपद पंचायत घाटीगांव में 28 जून को पुनर्मतदान होगा.

अधिक पढ़ें ...

पाल. मध्यप्रदेश में त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव में आज 9 जिलों में फिर से मतदान हुआ. इन जिलों के कुछ मतदान केंद्र पर शनिवार 25 जून को हुए मतदान को कुछ गड़बड़ियों को शिकायतों के बाद शून्य घोषित कर दिया गया था. इन पर आज फिर से वोट डाले गए. सभी जगह शांतिपूर्ण तरीके से मतदान निपट गया.

प्रदेश भर के 9 जिलों में आज पुनर्मतदान हुआ. इनमें राजगढ़, भिंड दतिया, दमोह, नरसिंहपुर, देवास, टीकमगढ़, इंदौर, सीधी जिले की ग्राम पंचायतें शामिल हैं. यहां के कुछ मतदान केंद्रों में मतपत्रों को नुकसान पहुंचाने के बाद राज्य निर्वाचन आयोग ने मतदान को शून्य घोषित कर दिया था. आज सभी 9 जिलों में फिर से मतदान कराया गया. ग्वालियर जिले जनपद पंचायत घाटीगांव में 28 जून को पुनर्मतदान होगा.

पुनर्मतदान शांतिपूर्ण संपन्‍न
प्रदेश के 9 जिलों में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान हुआ. इसमें सबसे ज्यादा 85.24 प्रतिशत मतदान दतिया जिले में हुआ है. दतिया जिले के मतदान केन्‍द्र क्रमांक 300 में 85.24%मतदान, भिण्‍ड जिले के मतदान केन्‍द्र 52 में 66.66%मतदान, दमोह जिले के मतदान केन्‍द्र 263 में 79.17%, नरसिंहपुर जिले के मतदान केन्‍द्र 134 में 74.22%मतदान, राजगढ़ जिले के मतदान केन्‍द्र 22 में 29.47%, देवास जिले के मतदान केन्‍द्र 229 में 68%, निवाड़ी जिले के मतदान केन्‍द्र 80 में 79.28%, इंदौर जिले के मतदान केन्‍द्र 34 में 76.43% और सीधी जिले में मतदान केन्‍द्र 330 एवं 257 में औसत 56.09% मतदान हुआ है.

ये भी पढ़ें- नगरीय निकाय चुनाव के मैदान में अंकगणित और ज्योतिष की चर्चा, जानिए क्या है वजह

ग्‍वालियर जिले में 28 जून को पुनर्मतदान
ग्वालियर जिले के मतदान केंद्र क्रमांक 138 में पुनर्मतदान कल यानी 28जून को होगा. राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव रकेश सिंह का कहना है ग्वालियर जिले की जनपद पंचायत घाटीगांव के मतदान केंद्र क्रमांक 138 शासकीय प्राथमिक शाला भवन दुरसेड़ी में पुनर्मतदान कराने के आदेश दिए गए हैं. यहां पर 28 जून 2022 को सुबह 7:00 बजे से दोपहर 3:00 बजे तक पुनर्मतदान होगा. इस मतदान केंद्र में 25 जून को कराए गए मतदान को शून्य घोषित कर दिया गया है.

पंचायत चुनाव का दूसरा चरण 1 जुलाई को 
मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में 1 जुलाई को मतदान होना है. दूसरे चरण में 106 जनपद पंचायतों की 7661 ग्राम पंचायतों में मतदान होगा. दूसरे चरण में 23,988 मतदान केंद्र तैयार किए गए हैं. 1,13,11,310 मतदाता अपने अपने जनप्रतिनिधियों को चुनेंगे.

Tags: Panchayat Chunav, Panchayat Election News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर