लाइव टीवी

थोक तबादलों से परेशान पुलिस मुख्यालय ने गृहमंत्री से कह दिया-बस अब और नहीं

Manoj Rathore | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 11, 2019, 12:18 PM IST
थोक तबादलों से परेशान पुलिस मुख्यालय ने गृहमंत्री से कह दिया-बस अब और नहीं
थोक तबादलों से परेशान PHQ अब नये तबादले नहीं करेगा

पुलिस मुख्यालय (PHQ) ने एक बार ये कोशिश की थी कि सभी ज़िलों में संतुलित स्टाफ (Staff) हो. लेकिन हाल में हुए थोक तबादलों (transfer) ने उसकी सारी प्लानिंग फेल कर दी.

  • Share this:
भोपाल.मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में कॉन्स्टेबल्स के थोक तबादलों (transfer) से परेशान पुलिस मुख्यालय (phq) अब प्रदेश के गृहमंत्री (home minister) का आदेश भी नहीं मान रहा. उसने मंत्री को साफ कह दिया है कि फिलहाल अब और तबादले नहीं करेगा क्योंकि ज़िलों में पूरी व्यवस्था चरमरा गयी है.

मध्य प्रदेश में हुए कॉन्सटेबल्स के थोक तबादलों की वजह से जिलों का पुलिस सिस्टम बिगड़ गया है.मंत्रियों, विधायकों और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की सिफारिश पर प्रदेश के गृहमंत्री ने कांस्टेबल्स के थोक में तबादले कर दिए हैं. इसका नतीजा ये हुआ कि भोपाल सहित कई ज़िलों की पुलिस व्यवस्था ही चरमरा गयी. इसका सीधा असर वहां की सुरक्षा पर पड़ा.

PHQ ने गृहमंत्री को कह दिया ना
पिछले कुछ महीनों में मध्य प्रदेश में सैकड़ों कॉन्स्टेबल्स यहां से वहां कर दिए गए. सबके थोक तबादले हुए. इससे पुलिस की पूरी व्यवस्था बिगड़ी तो पुलिस मुख्यालय में खलबली मच गयी. इसके बाद पुलिस मुख्यालय व्यवस्था सुधारने में जुटा. काम संभल भी नहीं पाया था कि प्रदेश के गृहमंत्री वाला बच्चन ने पुलिस मुख्यालय को दूसरी ट्रांसफर लिस्ट भेज दी. लेकिन हालात से घबराए पुलिस अफसरों ने मंत्री को भी ना कर दी.सूत्रों ने बताया कि पुलिस मुख्यालय में गृह मंत्री की आला अधिकारियों के साथ बैठक हुई. इसमें कई पुलिस अधिकारी दूसरी सूची जारी नहीं करने पर अड़ गए और उन्होंने मंत्री से साफ मना कर दिया कि अब और कॉन्सटेबल्स के ट्रांसफर फिलहाल नहीं किए जाएंगे. पता चला है कि इस पर गृहमंत्री नाराज़ हो गए लेकिन अफसरों की नाराज़गी के आगे उनकी नहीं चली.

PHQ ने सभी SP को दिए निर्देश
सूत्रों ने बताया कि पुलिस मुख्यालय की तरफ से प्रदेश के सभी एसपी को पत्र लिखा गया है. इसमें कहा गया है कि जिन ज़िलों में ज़्यादा कॉन्सटेबल आ गए हैं उन्हें उन ज़िलों में भेज दिया जाए जहां कम स्टाफ है. पुलिस मुख्यालय ने एक बार ये कोशिश की थी कि सभी ज़िलों में संतुलित स्टाफ हो. लेकिन हाल में हुए थोक तबादलों ने उसकी सारी प्लानिंग फेल कर दी. अब पुलिस मुख्यालय थोक तबादलों से असंतुलित हुए सिस्टम को फिर पटरी पर लाने की कोशिश कर रहा है.

ये भी पढ़ें-जीतू सोनी के जिस दफ्तर में छपीं हनी ट्रैप की ख़बरें, नगर निगम ने किया ध्वस्त100 का मटका 750 ₹ में और 5 करोड़ का ठेका 60 करोड़ में दिया, अब होंगी 100 FIR

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 12:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर