Corona Vaccination: फर्जीवाड़े का शिकार हुई MP पुलिस, PHQ ने जारी किया अलर्ट, जानें पूरा मामला

पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों की पुलिस को अलर्ट किया है.

पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों की पुलिस को अलर्ट किया है.

मध्‍य प्रदेश पुलिस (Madhya Pradesh Police)कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) के नाम हो रहे फर्जीवाड़े का शिकार बनी है. इसके बाद पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों की पुलिस को अलर्ट किया है.

  • Share this:
भोपाल. कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) को लेकर हो रहे फर्जीवाड़े का शिकार अब मध्य प्रदेश पुलिस (Madhya Pradesh Police) बनी है. इस फर्जीवाड़े का पता चलने पर पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों की पुलिस को अलर्ट किया है. इस संबंध में पुलिस मुख्यालय ने सभी एसपी को पत्र भी लिखा है. जबकि पत्र में बताया गया है कि इस तरीके के फर्जीवाड़े में सतर्कता बरतें और अपनी पर्सनल जानकारी किसी भी अज्ञात व्यक्ति के साथ शेयर न करें. साथ ही निर्देश दिए गए हैं कि पुलिसकर्मी किसी भी फर्जी नम्बर से आने वाले लिंक पर वेरिफिकेशन न करें. रीवा में एक पुलिसकर्मी के फर्जीवाड़े का शिकार होने का मामला सामने आया है.

पुलिस मुख्यालय की स्पेशल ब्रांच ने डीआईजी भोपाल इंदौर के अलावा प्रदेश के सभी जिलों के एसपी, सभी सेनानी और रेल पुलिस अधीक्षक को इस संबंध में पत्र लिखा है. पत्र के जरिए बताया गया है कि जिला रीवा में पुलिसकर्मी के मोबाइल पर कोविड वैक्सीनेशन के सेकंड डोज के लिए अज्ञात मोबाइल नंबर से फर्जी लिंक भेज कर कॉल कर उस लिंक पर रजिस्ट्रेशन प्रोसेस करने के लिए कहा गया. पुलिस कर्मचारी ने उस लिंक पर क्लिक किया और उसके खाते से जुड़ी रकम निकलने की घटना हुई.

नहीं लगा अज्ञात आरोपी का सुराग

रीवा में जिस पुलिसकर्मी के साथ इस तरीके की घटना सामने आई है. उस मामले में पुलिस अधिकारी अभी तक अज्ञात आरोपी का सुराग नहीं लगा पाए हैं. स्पेशल ब्रांच ने कहा कि इस घटना को देखते हुए अपने अधीनस्थ सभी अधिकारी कर्मचारियों को निर्देशित करें कि इस प्रकार की किसी भी तरह की लिंक या फिर कॉल मिलने पर स सतर्कता रखें और व्यक्तिगत जानकारी किसी भी स्थिति में शेयर ना करें, ताकि इस प्रकार की घटना फिर न हो.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज