लाइव टीवी

नेशनल पुलिस वाटर स्पोर्ट्स चैंपियनशिप में दूसरे दिन MP पिछड़ा, पंजाब ने मारी बाजी

Manoj Rathore | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 13, 2019, 8:56 PM IST
नेशनल पुलिस वाटर स्पोर्ट्स चैंपियनशिप में दूसरे दिन MP पिछड़ा, पंजाब ने मारी बाजी
मेडल लिस्‍ट में पंजाब पुलिस सबसे आगे है तो एमपी का नहीं खुला खाता.

राष्‍ट्रीय और अंतर्राष्‍ट्रीय खिलाड़ी मध्‍य प्रदेश पुलिस की मेजबानी में आयोजित हो रही 19वीं अखिल भारतीय पुलिस वाटर स्‍पोर्ट्स प्रतियोगिता (19th National Police Water Sports Championship) में अपना दम दिखा रहे हैं. यह प्रतियोगिता 16 दिसंबर तक चलेगी.

  • Share this:
भोपाल. राष्‍ट्रीय और अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍तर पर सफलता का परचम लहरा चुके देश के नामी-गिरामी पैडलर और नौकायन (Rowing) के पुलिस खिलाड़ी राजधानी की बड़ी झील में अपने दमखम से पानी पर कामयाबी की दास्‍तां लिख रहे हैं. मौका है मध्‍य प्रदेश पुलिस की मेजबानी में आयोजित हो रही 19वीं अखिल भारतीय पुलिस वाटर स्‍पोर्ट्स प्रतियोगिता (19th National Police Water Sports Championship) का.12 दिसंबर से शुरू हुई प्रतियोगिता के दूसरे दिन मेडल सेरेमनी आयोजित हुई, जिसमें विशेष पुलिस महानिदेशक एसएएफ विजय यादव (Vijay Yadav) और अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक अजाक प्रज्ञा ऋचा श्रीवास्‍तव ने रोईंग नौकायान के विजेता, उप विजेता और तीसरे स्‍थान पर रहीं टीमों के खिलाडि़यों को गोल्‍ड, सिल्‍वर व ब्रॉन्‍ज मेडल प्रदान किए.

एमपी पुलिस का नहीं खुला खाता
चैपियनशिप के दूसरे दिन पंजाब मेडल टेली में सबसे आगे रहा. जबकि एमपी पुलिस का खाता नहीं खुल पाया. रोईंग के जिन एक दर्जन मेडल का फैसला हुआ है, उनमें से पंजाब पुलिस दो गोल्‍ड और एक सिल्‍वर, आईटीबीपी और एसएसबी प्रत्‍येक एक-एक गोल्‍ड, सिल्‍वर और ब्रॉन्‍ज, सीआरपीएफ एक सिल्‍वर और एक ब्रॉन्‍ज मेडल जीतने में सफल रही. राजधानी की बड़ी झील में चल रही ये प्रतियोगिता 16 दिसंबर तक चलेगी.

इन्होंने जीते गोल्‍ड, सिल्‍वर, ब्रॉन्‍ज मेडल

रोईंग 2000 मीटर मेन्‍स सिंगल स्‍कल प्रतिस्‍पर्धा के गोल्‍ड मेडल पर पंजाब पुलिस के मनदीप सिंह ने कब्‍जा जमाया. जबकि सिल्‍वर मेडल आईटीबीपी के ग्‍यारसी लाल और ब्रांज मेडल सीआरपीएफ के रंजीत सिंह ने जीता है. मेन्‍स काक्‍सलेस पेयर में आईटीबीपी के जाने माने रोईंग खिलाड़ी रूबिन मांगर ने अपने साथी खिलाड़ी रोहित कुमार के साथ मिलकर गोल्‍ड जीता है. इस प्रतिस्‍पार्धा में सिल्‍वर मेडल सीआरपीएफ के तरसेम सिंह और गुरमेज सिंह के साथ ब्रान्‍ज मेडल पर एसएसबी के मंजीत सिंह और गुरदेव ने कब्‍जा जमाया.

इसी तरह मेन्‍स डबल स्‍कल का गोल्‍ड मेडल एसएसबी के सुरेन्‍द्र सिंह परमार और इमरत सिंह, सिल्‍वर मेडल पंजाब पुलिस के प्रतिपाल सिंह और सुखदीप सिंह तथा ब्रॉन्‍ज मेडल का खिताब बीएसएफ के मिथुन जी मोहन और सतनाम सिंह ने जीता है. मेन्‍स काक्‍सलेस फोर नौकायान के गोल्‍ड मेडल पर पंजाब पुलिस के मंगल सिंह, नवदीप सिंह, गुरकंवल सिंह और सरबजीत सिंह ने कब्‍जा जमाया. इस प्रतिस्‍पर्धा का सिल्‍वर मेडल एसएसबी के कुलदीप सहदेव, गुलशन कुमार, अंकित और विश्‍वजीत सहदेव ने जीता. जबकि ब्रॉन्‍ज मेडल आईटीबीपी के धर्मेन्‍दर कुमार, नितेश कुमार लाल, मनोहर लाल और सुनिल प्रजापति के खाते में आया है.

180 पदक और 6 ट्रॉफियों के लिए हो रहे हैं कड़े मुकाबले 

12 दिसंबर से शुरू होकर 16 दिसंबर तक चलने वाली अखिल भारतीय पुलिस वाटर स्‍पोर्ट्स प्रतियोगिता में कयाकिंग, केनोईंग व रोईंग की विभिन्‍न स्‍पर्धाएं आयोजित हो रही हैं. इस प्रतियोगिता में केन्‍द्रीय बलों सहित 19 राज्‍यों की पुलिस एवं अर्द्धसैनिक बलों की टीमों के 344 खिलाड़ी हिस्‍सा ले रहे हैं. इन खिलाडि़यों में अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍तर के 50 एवं राष्‍ट्रीय स्‍तर के 220 खिलाड़ी शामिल हैं. प्रतियोगिता में शामिल कयाकिंग, केनोईंग व रोईंग की विभिन्‍न 26 स्‍पर्धाओं में दांव पर लगे 180 पदक एवं विजेता व उपविजेता की करीब छह ट्रॉफियों पर कब्‍जा जमाने के लिए कड़ी स्‍पर्धा देखने को मिल रही है.

ये भी पढ़ें-

लुटेरों की भाषा सीखी, 15 दिन परदेश में रहे, तब शिकंजे में आए 50 लाख रुपए लूटने वाले शातिर

मध्य प्रदेश ATS को मिली बड़ी सफलता, 15 साल से फरार चल रहे 2 SIMI आतंकवादी गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 8:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर