MP: पुलिस ने छेड़ा 'ऑन द स्पॉट' चेकिंग अभियान, हेलमेट-सीटबेल्ट के साथ कोरोना की जांच

ऑन द स्पॉट वाहन चालकों की जांच कराई जा रही है.

Bhopal-पुलिस शहर में जगह-जगह चेकिंग पॉइंट लगाकर ट्रैफिक नियमों के तहत वाहन चालकों पर कार्रवाई कर रही है. साथ ही कई जगहों पर ऐसे चेकिंग पॉइंट भी बनाए गए जहां पर स्वास्थ विभाग की टीम, नगर निगम, जिला प्रशासन और राजस्व विभाग की टीम भी मौजूद है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (MP) में कोरोना (Corona) की रफ्तार पर भले ही ब्रेक लग गया हो लेकिन अभी भी कोरोना की जांच की रफ्तार तेज है. पुलिस भी इस जांच अभियान में कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रही है. चेकिंग पॉइंट पर तैनात पुलिस का हेलमेट, सीट बेल्ट से ज्यादा कोविड जांच पर फोकस है. पुलिस ऑन द स्पॉट (On the spot) अभियान के तहत चेकिंग पॉइंट पर ही वाहन चालकों की कोरोना जांच करा रही है.

भोपाल पुलिस ने कोरोना की जांच के लिए ऑन द स्पॉट चेकिंग पॉइंट अभियान शुरू कर दिया है. इस अभियान के तहत पुलिस ने शहर में जगह-जगह चैकिंग पॉइंट बनाए हैं. इन पर वाहनों की चैकिंग की जा रही है. पुलिस वाहन चलाने वाले और उस पर सवार लोगों की ऑन द स्पॉट कोरोना की जांच भी करा रही है. उनका रैपिड टेस्ट किया जाता है. उसकी तत्काल मौके पर ही रिपोर्ट आ जाती है. पुलिस का मक़सद है भोपाल शहर में कोरोना को जड़ से खत्म करना, ताकि फिर से संक्रमण ना फैल सके.

हेलमेट से ज्यादा जांच पर फोकस
एडिशनल ASP गोपाल धाकड़ ने बताया कोरोना के दौरान पुलिसकर्मी भी संक्रमित हुए थे. लगातार वह ड्यूटी कर रहे थे. लोगों को कोरोना गाइडलाइन का का पालन करा रहे थे. पुलिस हर उस काम में शामिल थी जिससे संक्रमण रोका जा सके. अब थोड़ी राहत की खबर है कि मामले कम आ रहे हैं. लेकिन फिर भी पुलिस अपनी ड्यूटी अभी भी निभा रही है. पुलिस शहर में जगह-जगह चैकिंग पॉइंट लगाकर ट्रैफिक नियमों के तहत वाहन चालकों पर कार्रवाई कर रही है. साथ ही कई जगहों पर ऐसे चैकिंग पॉइंट भी बनाए गए जहां पर स्वास्थ विभाग की टीम, नगर निगम, जिला प्रशासन और राजस्व विभाग की टीम भी मौजूद है. उन स्थानों पर पुलिस का फोकस ट्रैफिक नियमों के साथ कोविड गाइडलाइन का पालन करवाने पर भी है. यही वजह है कि ऑन द स्पॉट वाहन चालकों की जांच कराई जा रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.