Home /News /madhya-pradesh /

वर्चुअल ट्रेनिंग से टेंशन फ्री होगी COVID-19 ड्यूटी में लगी एमपी पुलिस, PHQ ने बनाया यूट्यूब चैनल

वर्चुअल ट्रेनिंग से टेंशन फ्री होगी COVID-19 ड्यूटी में लगी एमपी पुलिस, PHQ ने बनाया यूट्यूब चैनल

जाबांजों को नमन और श्रद्धांजलि भी इस चैनल पर अपलोड की गई है.

जाबांजों को नमन और श्रद्धांजलि भी इस चैनल पर अपलोड की गई है.

सहायक पुलिस महानिरीक्षक विकास पाठक ने कहा कि चैनल पर वित्‍त एवं लेखा के बारे में वर्चुअल प्रशिक्षण दिया जाएगा.

भोपाल. मध्य प्रदेश पुलिस (Madhya Pradesh Police) को टेंशन फ्री रखने के लिए पुलिस मुख्यालय ने अपना यूट्यूब चैनल शुरू कर दिया है. इस यूट्यूब चैनल में किस्सों, इंग्लिश लर्निंग (English Learning) के साथ वर्चुअल ट्रेनिंग का लाभ कोविड-19 ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी ले सकते हैं. मध्‍य प्रदेश पुलिस की प्रशिक्षण शाखा ने कोरोना संकट के समय पुलिस बल के लिए यूट्यूब चैनल (Youtube Channel) के जरिए नवाचार किया है. लॉकडाउन के समय पुलिस अधिकारी-कर्मचारी यूट्यूब पर MP POLICE TRAINING चैनल की लिंक https://www.youtube.com/channel/UCLmx6dhOZoZV8794Vi4LEBA?view_as=subscriber पर क्लिक कर वर्चुअल प्रशिक्षण का लाभ ले सकते हैं. वैश्विक महामारी कोरोना संकट के समय कठिन और विपरीत परिस्थितियों में लंबी ड्यूटी कर रहे पुलिस जवानों को तनाव मुक्‍त रखने के लिए प्रेरणादायक मटेरियल भी इस चैनल पर उपलब्‍ध कराया गया.

किस्सों, इंग्लिश लर्निंग की व्यवस्था

कोरोना संकटकाल में कठिन ड्यूटी पर तैनात पु‍लिसकर्मियों के मनोरंजन एवं उन्‍हें तनाव मुक्‍त रखने के लिए रोचक किस्‍सों की श्रंखला ''किस्‍सागोई'' सहायक पुलिस महानिरीक्षक प्रशिक्षण मलय जैन द्वारा चैनल पर प्रसारित की जा रही है. इसी तरह सहायक पुलिस महानिरीक्षक प्रशिक्षण निमिषा पाण्‍डेय ने इंग्लिश लर्निंग और सायबर पुलिस अधीक्षक इंदौर जितेंद्र सिंह ने ई-लर्निंग के रूप में मोबाइल, लेपटॉप और अन्‍य गैजेट के बारे में चैनल पर जानकारी उपलब्‍ध कराई गई है.

वर्चुअल ट्रेनिंग का लाभ

सहायक पुलिस महानिरीक्षक विकास पाठक ने कहा कि चैनल पर वित्‍त एवं लेखा के बारे में वर्चुअल प्रशिक्षण दिया जाएगा. वर्तमान में वर्जीनिया में उच्‍च स्‍तरीय प्रशिक्षण लेने गए मध्‍य प्रदेश पुलिस अकादमी भौंरी के उप निदेशक विनीत कपूर सहित अन्‍य विषय विशेषज्ञ भी समय-समय इस यूट्यूब चैनल पर पुलिस अधिकारी- कर्मचारियों को वर्चुअल प्रशिक्षण के लिए उपयोगी सामग्री उपलब्‍ध कराएंगे.

डीजीपी ने संदेश देकर बढ़ाया मनोबल

पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी ने इस चैनल में संदेश देकर पुलिस बल की प्रशंसा एवं उन्हें प्रोत्साहित किया है. साथ ही पुलिसकर्मियों से अपने स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखते हुए कार्य करने को प्रेरित किया है. कोरोना के खिलाफ जंग लड़ते हुए शहीद हुए पुलिस के जाबांजों को नमन और श्रद्धांजलि भी इस चैनल पर अपलोड की गई है.

ये भी पढ़ें: 

40 दिनों बाद MP में खुली शराब दुकानें, खुशी में बोलत लेकर नाचने लगे जाम के शौकीन! 

लॉकडाउन में BJP विधायक ने ली 300 कार्यकर्ताओं की बैठक, कांग्रेस बोली- हो सख्त कार्रवाई

Tags: Bhopal news, Lockdown-3, Madhya pradesh news, MP Police

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर