Home /News /madhya-pradesh /

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: सुरक्षा पर पुलिस खर्च करेगी 125 करोड़!

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: सुरक्षा पर पुलिस खर्च करेगी 125 करोड़!

मध्यप्रदेश पुलिस

मध्यप्रदेश पुलिस

मध्यप्रदेश पुलिस सुरक्षा-कानून व्यवस्थाओं के साथ फोर्स के मूवमेंट, वाहन, भोजन समेत दूसरी व्यवस्थाओं पर 125 करोड़ रुपए खर्च करेगी

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मध्यप्रदेश पुलिस सुरक्षा-कानून व्यवस्थाओं के साथ फोर्स के मूवमेंट, वाहन, भोजन समेत दूसरी व्यवस्थाओं पर 125 करोड़ रुपए खर्च करेगी. सरकार से 125 करोड़ का बजट पुलिस मुख्यालय को आवंटित हो चुका है.

दरअसल, इस बार का विधानसभा चुनाव हमेशा की तुलना में ज्यादा चुनौतीभरा रहेगा. पुलिस की डिमांड को पूरा करने के लिए अब लगभग 32 हजार टियर गैस के गोले खरीदने का आदेश सीमा सुरक्षा बल को दिया है. अक्टूबर माह के अंतिम सप्ताह तक इसकी सप्लाई पुलिस को हो जाएगी.

वहीं प्रदेश पुलिस ने जून में भी भारी मात्रा में टियर गैस खरीदी थी. टियर गैस सबसे ज्यादा नक्सल प्रभावित जिलों को दी जाएगी. चुनावों में उपद्रव की आशंका के चलते पुलिस मुख्यालय 31 एंटी रॉयट व्हीकल भी खरीद रही है. यह व्हीकल चुनाव से पहले खरीदकर उन जिलों को भेजे जाएंगे जहां मतदान के दौरान उपद्रव की आशंका है.

बता दें कि पिछले साल हुए किसान आंदोलन के बाद पुलिस मुख्यालय ने 34 हजार से ज्यादा बलवा ड्रिल किट की खरीदी की थी. इस किट में हेलमेट, सील्ड, लेग गार्ड, नी गार्ड, हैंड गार्ड और लाठी शामिल थी.

यह पढ़ें- पेड न्यूज पर चुनाव आयोग की नजर, बनाया गया मीडिया मॉनिटरिंग रूम!

Tags: Bhopal news, Madhya pradesh elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर