अपना शहर चुनें

States

MP : 2019 के आम चुनाव में पैसों के गलत इस्तेमाल पर EC के आदेश से चढ़ा सियासी पारा

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार में प्रजातंत्र की हत्या की जा रही है.
कांग्रेस ने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार में प्रजातंत्र की हत्या की जा रही है.

कांग्रेस (Congress), ने बीजेपी (BJP) और केंद्र सरकार पर संवैधानिक संस्थाओं के दुरुपयोग का आरोप लगाया है.

  • Share this:
 भोपाल. 2019 के आम चुनाव से पहले तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) के करीबियों के यहां पड़े आयकर छापों के सिलसिले में अब चुनाव आयोग (Election commission) के एक आदेश के बाद प्रदेश का सियासी माहौल गरमा गया है. चुनाव आयोग ने राज्य सरकार को आदेश दिया है कि चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल करने वाले प्रशासनिक अफसरों के खिलाफ कार्रवाई करे. इस आदेश के बाद पूरी बीजेपी पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर हमलावर है तो वहीं कांग्रेस नेताओं ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ के बचाव में मोर्चा संभाल लिया है.

कांग्रेस (Congress), ने बीजेपी (BJP) और केंद्र सरकार पर संवैधानिक संस्थाओं के दुरुपयोग का आरोप लगाया है.कांग्रेस के सीनियर विधायक डॉक्टर गोविंद सिंह ने कहा चुनाव आयोग ने सीटीबीटी की रिपोर्ट पर अफसरों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करने का आदेश दबाव में लिया है. बीजेपी सरकार में प्रजातंत्र की हत्या की जा रही है. बीजेपी की विचारधारा से सहमत न होने वाले और विरोधियो पर झूठे मुकदमे लगा कर फंसाया जा रहा है. डॉ. गोविंद सिंह ने कहा पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम पर भी झूठा केस लगाकर उन्हें 90 दिन तक जेल में रखा गया और उसके बाद उन पर कोई आरोप सिद्ध नहीं हो सका. गोविंद सिंह ने बीजेपी के चौथी बार सत्ता में आने पर विपक्ष के करीबियों के मकान तोड़ने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा-बीजेपी बदले की भावना से कार्रवाई कर रही है.

बीजेपी की साज़ि

झूठ का मुकाबला करेंगे कांग्रेसी


कांग्रेस के सीनियर विधायक लक्ष्मण सिंह ने कहा चुनाव आयोग ने जो आदेश दिया है उस पर प्रशासनिक अफसरों को नोटिस जारी होगा.वह उसका जवाब देंगे. यदि इस मामले में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ से जवाब मांगा जाता है तो वह उसका जवाब देने के लिए सक्षम हैं. लेकिन कांग्रेस संवैधानिक संस्था के दुरुपयोग के मामले में झुकने वाली नहीं है. कांग्रेसी डटकर इसका मुकाबला करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज