Political crisis in MP : जयपुर शिफ्ट हुए कांग्रेस विधायक, बोले लौटकर बीजेपी को देंगे पटखनी
Bhopal News in Hindi

Political crisis in MP : जयपुर शिफ्ट हुए कांग्रेस विधायक, बोले लौटकर बीजेपी को देंगे पटखनी
कांग्रेस विधायक जयपुर शिफ्ट

मंत्री सचिन यादव ने कहा कि बीजेपी को पटखनी दी जाएगी. जिस तरीके से विधानसभा अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के चुनाव में बीजेपी ने मात खाई थी, ठीक उसी तरह से इस पूरे सियासी घटनाक्रम में भी बीजेपी को पराजय झेलना पड़ेगा.

  • Share this:
भोपाल. कांग्रेस के विधायक सीएम हाउस (cm house) से राजा भोज एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए. वहां तैयार स्पेशल फ्लाइट सबको लेकर जयपुर के लिए रवाना हो गयी. एक चार्टर्ड प्लेन भी इस बीच एयरपोर्ट पर पहुंचा. बताया जा रहा है कि कुछ विधायक शाम को भी रवाना होंगे.

विधायकों को तीन बसें लेकर एयरपोर्ट के लिए रवाना हुईं. इस बीच यहां जुटे सभी विधायकों ने दावा किया कि सरकार पर कोई संकट नहीं है. कांग्रेस के पास पर्याप्त विधायक हैं. इसलिए सरकार नहीं गिरेगी. सीएम हाउस से निकलते हुए विधायकों ने कहा कि बीजेपी को जबर्दस्त पटखनी दी जाएगी. इन विधायकों में पार्टी से बागी होकर चुनाव लड़े निर्दलीय असंतुष्ट विधायक सुरेन्द्र सिंह शेरा भी शामिल हैं.लेकिन सपा और बसपा के विधायक नहीं पहुंचे हैं. तीनों दिल्ली में हैं.

विधायकों के साथ मौजूद मंत्री हर्ष यादव ने कहा- हम सभी विधायक घूमने के लिए निकले हैं. हमारी सरकार पर कोई संकट नहीं है. क्योंकि कांग्रेस के पास पर्याप्त आंकड़ा मौजूद है.



बीजेपी को देंगे पटखनी



मंत्री सचिन यादव ने कहा कि बीजेपी को पटखनी दी जाएगी. जिस तरीके से विधानसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव में बीजेपी ने मात खाई थी, ठीक उसी तरह इस पूरे सियासी घटनाक्रम में भी बीजेपी को फिर से मात मिलेगी. उन्होंने कहा कि बेंगलुरू में मौजूद सभी विधायकों से संपर्क हो चुका है. कांग्रेस के पास जरूरी आंकड़ा मौजूद है. विधायकों को अज्ञातवास पर ले जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी इस सवाल का जवाब नहीं दिया जा सकता. कांग्रेस नेता अरुण यादव ने भी कहा- ऑल इज वेल है. जिस आंकड़े की कांग्रेस को जरूरत है, वह पार्टी के पास मौजूद है.

शेरा ने जताया भरोसा
विधायकों की इस टोली में उमंग सिंघार और निर्दलीय सुरेंद्र सिंह शेरा भी शामिल हैं. दोनों ने कमलनाथ सरकार में भरोसा जताया. शेरा ने कहा- मैं स्वतंत्र शेर हूं और सीएम कमलनाथ के साथ हूं. उन्होंने कहा कि मैं सीएम कमलनाथ के साथ था और उन्हीं के साथ रहूंगा. निर्दलीय विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा ने बागी विधायकों से वापस आने की अपील की. आपको बता दें कि ये वही शेरा हैं, जिन्होंने टिकट कटने से नाराज़ होकर कांग्रेस से बागी होकर विधानसभा चुनाव लड़ा और जीते भी. लेकिन सरकार से असंतुष्ट चल रहे हैं.

उमंग सिंघार भी साथ
वन मंत्री उमंग सिंघार ने कहा कि फ्लोर टेस्ट में हम बहुमत साबित कर देंगे. उन्होंने कहा कि सीएम कमलनाथ ने पूरी स्ट्रेटजी बना ली है. स्ट्रेटजी बताई नहीं जाती, यह फ्लोर टेस्ट में नजर आएगी. पूरे 5 साल कमलनाथ सरकार चलेगी. गौरतलब है कि सिंघार वही नेता हैं, जिन्होंने सरकार के कामकाज में दिग्विजय सिंह की दखलंदाजी से नाराज होकर पार्टी हाईकमान को पत्र लिखा था.

सपा-बसपा विधायक नहीं पहुंचे
कांग्रेस नेताओं के साथ सपा और बसपा विधायक नहीं हैं. सपा विधायक बबलू शुक्ला दिल्ली में हैं और बसपा के संजीव कुशवाह और रामबाई भी दिल्ली में हैं. हालांकि बबलू शुक्ला बोले कि वो कांग्रेस सरकार के साथ ही हैं. कमलनाथ सरकार को हमारा समर्थन है. उन्होंने भाजपा के साथ जाने की कोई बात फिलहाल नहीं की.

(भोपाल से रिपोर्टर अनुराग श्रीवास्तव का इनपुट)

ये भी पढ़ें-

कांग्रेस सेवादल प्रदेश अध्यक्ष सत्येंद्र यादव ने वापस लिया इस्तीफा

MP CRISIS:आधी रात में जब BJP MLA दिल्ली शिफ्ट हुए,एयरपोर्ट पर कुछ ऐसा था नजारा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading