• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP का सत्‍ता संग्राम: BJP में जाने को तैयार नहीं सिंधिया समर्थक 12 MLA, बोले- हम महाराज के लिए आए थे

MP का सत्‍ता संग्राम: BJP में जाने को तैयार नहीं सिंधिया समर्थक 12 MLA, बोले- हम महाराज के लिए आए थे

बेंगलुरु गए 19 में से 12 विधायकों द्वारा बीजेपी में जाने से इनकार करने की बात सामने आई है. (फाइल फोटो)

बेंगलुरु गए 19 में से 12 विधायकों द्वारा बीजेपी में जाने से इनकार करने की बात सामने आई है. (फाइल फोटो)

MP Political Crisis: कांग्रेस के 19 बागी विधायकों को बेंगलुरु भेजा गया है. सूत्रों के मुताबिक, 10 विधायक और दो मंत्रियों ने BJP में जाने से इनकार कर दिया है.

  • Share this:
    भोपाल. मध्‍य प्रदेश में मचे सियासी घमासान के बीच एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि बेंगलुरु गए विधायकों में से 12 ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) में जाने से इनकार कर दिया है. सूत्रों के मुताबिक, बेंगलुरू पहुंचे 10 विधायक और दो मंत्री बीजेपी में जाने को तैयार नहीं हैं. जानकारी के मुताबिक, सिंधिया समर्थक 19 MLA को बेंगलुरु में ठहराया गया है. सियासी उथल-पुथल के बीच मध्‍य प्रदेश की कमलनाथ सरकार पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं. हालांकि, कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता लगातार बहुमत होने का दावा कर रहे हैं. साथ ही फ्लोर टेस्‍ट में बहुमत साबित करने की बात भी कह रहे हैं.

    19 बागी विधायक भेजे गए हैं बेंगलुरू
    ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया और कांग्रेस नेतृत्‍व के बीच कलह बढ़ने के साथ ही मध्‍य प्रदेश में सत्‍तारूढ़ पार्टी में फूट और बगावत के आसार तेज हो गए थे. आखिरकार पार्टी में फूट सार्वजनिक भी हो गई. इस राजनीतिक तोड़फोड़ के बीच सिंधिया समर्थक 19 विधायकों को बेंगलुरू भेज दिया गया, ताकि उन्‍हें कोई तोड़ न सके. सूत्रों का कहना है कि अब इन्‍हीं में से 12 विधायकों ने भाजपा में जाने से इनकार कर दिया. इन विधायकों का कहना है कि वह महाराज (ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया) के लिए आए थे, न कि बीजेपी में शामिल होने के लिए. बागी विधायकों के इस तेवर से मध्‍य प्रदेश की राजनीति नई करवट भी ले सकती है.



    शोभा ओझा ने किया था यह दावा
    इससे पहले कांग्रेस की वरिष्‍ठ नेता शोभा ओझा ने बेहद महत्‍वपूर्ण दावा किया था. उन्‍होंने दावा किया था कि मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने बेंगलुरू गए सभी विधायकों से बात की है. कांग्रेस नेता ने कहा था, 'सीएम कमलनाथ ने सभी 19 बागी विधायकों से बात की है. सीएम ने विधायकों से कहा कि वह क्‍यों दोबारा चुनाव लड़ कर अपना भविष्‍य खराब कर रहे हैं.' इस बीच, सीएम कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ ने दावा कि किया सभी बागी विधायक जल्‍द ही वापस लौट आएंगे. उन्‍होंने कमलनाथ सरकार को किसी तरह का संकट होने की बात से भी इनकार किया है.

    (रिपोर्ट: मनोज)

    ये पढ़ें: सिंधिया को 18 साल की राजनीति में क्या-क्या मिला? कांग्रेस ने जारी की लिस्ट

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज