• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP By-election: सीएम शिवराज ने लगाई ऐलानों की झड़ी, कांग्रेस को इस फॉर्मूले पर भरोसा

MP By-election: सीएम शिवराज ने लगाई ऐलानों की झड़ी, कांग्रेस को इस फॉर्मूले पर भरोसा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उपचुनावों के लिए जबर्दस्त एक्टिव हो गए हैं. (File)

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उपचुनावों के लिए जबर्दस्त एक्टिव हो गए हैं. (File)

MP News: 4 सीटों पर होने वाले उपचुनावों में बीजेपी-कांग्रेस फिर आमने-सामने होंगे. तारीख का ऐलान होने से पहले ही सीएम शिवराज सिंह चौहान एक्टिव हो गए हैं. वे खंडवा लोकसभा सीट के साथ बाकी तीन विधानसभा सीटों पर दौरे कर चुके हैं. उनके इन दौरों से कांग्रेस में हड़कंप है.

  • Share this:

भोपाल. मध्य प्रदेश में 4 सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तारीखों का ऐलान भले अभी न हुआ हो. लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खंडवा लोकसभा सीट के साथ बाकी तीन विधानसभा सीटों पर पहुंच कर माहौल गरमा दिया है. सीएम शिवराज ने इन सीटों पर ऐलानों की झड़ी लगा दी है. उन्होंने जनदर्शन के नाम पर घोषणाओं के तौर पर करोड़ों की सौगात देकर लोगों को फील गुड कराने की कोशिश तेज कर दी है. कांग्रेस भी दमोह के फॉर्मूले पर ये उपचुनाव जीतने की उम्मीद कर रही है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 28 अगस्त को खंडवा में पीएम आवास योजना के तहत प्रदेश में 79 हजार 39 हितग्राहियों को 627 करोड़ रुपये की सहायता राशि दी. खंडवा में 50,253 कार्यों का भूमि पूजन किया. 12 सितंबर रैगांव में 44 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात दी. 14 सितंबर को पृथ्वीपुर सीट पर जनदर्शन कार्यक्रम के तहत हर घर पानी पहुंचाने के लिए 270 करोड़ रुपए और सिविल अस्पताल की सौगात दी. इसके अलावा मुख्यमंत्री चौहान ने 15 सितंबर को जोबट में आदिवासियों को हेलीकॉप्टर से सैर कराई और 6 किलोमीटर मार्ग की सौगात दी. 70 करोड़ के 135 कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण किया. प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान यहीं नहीं रुके. वे 25 सितंबर को एक बार फिर रैगांव पहुंचे और यहां कॉलेज, स्टेडियम बनाने का ऐलान किया. उन्होंने यहां 24 करोड़ 75 लाख के 745 विकास कार्यों का भूमि पूजन किया.

कांग्रेस को दमोह फॉर्मूले पर भरोसा

रणनीति बनाने में जुटी कांग्रेस 4 सीटों के उपचुनाव में दमोह फॉर्मूले के भरोसे है. हाल ही में यहां पार्टी नेताओं ने सारे मतभेद भुलाकर एकजुटताके बलबूते दमोह में जीत हासिल की है . कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी और एआईसीसी सचिव संजय कपूर ने कहा कि दमोह उपचुनाव में कांग्रेस को जिस तरह जीत हासिल हुई थी, आगामी 4 सीटों पर भी पार्टी को जीत मिलेगी. पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपने स्तर पर उपचुनाव की तैयारियां कर रही है. तारीखों के ऐलान के बाद कांग्रेस की तैयारियां जमीन पर दिखाई देंगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज