Assembly Banner 2021

MP Politics: कमलनाथ के इशारे पर 10 हजार महिलाएं मुख्यमंत्री शिवराज के घर बोलेंगी धावा

एमपी कांग्रेस की महिला विंग ने महिला दिवस को सीएम हाउस घेरने की योजना बनाई है. (File)

एमपी कांग्रेस की महिला विंग ने महिला दिवस को सीएम हाउस घेरने की योजना बनाई है. (File)

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर 8 मार्च को प्रदेश की शिवराज सरकार को घेरने का कांग्रेस ने बनाया प्लान. कमलनाथ ने महिला कांग्रेस की बैठक में कार्यकर्ताओं को जनता को सच्चाई बताने की दी सलाह.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 8 मार्च (महिला दिवस) को कांग्रेस का महिला अधिवेशन होगा. प्रदेश भर से महिलाएं भोपाल पहुंचेंगी. इसको लेकर प्रदेश कांग्रेस ने बड़ी योजना बनाई है. इसके तहत महिला कांग्रेस के बैनर तले 10 हजार से अधिक महिलाएं सीएम हाउस का घेराव करेंगी.

PCC में हाल ही में महिला कांग्रेस की बैठक हुई थी. इसमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा था कि आज किसी भी चुनाव में जीतने और हारने के पीछे महिलाएं ही निर्णायक हैं. क्योंकि आज महिलाएं बहुत सक्रिय हैं. 10 साल पहले की राजनीति और आज की राजनीति बहुत बदल गई है. आज समय ने राजनीति को भी परिवर्तित कर दिया है.

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा- पहले महिलाएं सोशल मीडिया पर उतना ज़्यादा सक्रिय नहीं रहती थीं, जितनी आज सक्रिय हैं. हमें एक नई दृष्टि, नए नजरिये से महिला कांग्रेस को नए सिरे से मजबूत करने की आवश्यकता है. आज महंगाई से, बेरोजगारी से हर वर्ग परेशान हैं. आज कृषि क्षेत्र की बात करें या महिलाओं पर अत्याचार की, सभी दुखी हैं.

हर बूथ पर महिला रहें सक्रिय


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने महिला कांग्रेस की पदाधिकारियों से कहा कि हम बूथ स्तर पर महिलाओं को सक्रिय करें और मजबूत संगठन बनाएं. हर विधानसभा के बूथों पर महिला कांग्रेस का मजबूत संगठन होना चाहिए. हमारी लड़ाई आज भाजपा के धनबल, प्रशासनिक दबाव व संगठन से है. प्रशासन विधायकों से नहीं, महिलाओं से डरता है. हमें सच्चाई के लिए , न्याय के लिए आक्रामक होने की आज आवश्यकता है.


महंगाई से जनता त्रस्त


BJP पर निशाना साधते हुए कमलनाथ ने कहा- भाजपा ध्यान मोड़ने की राजनीति करती है. आज पेट्रोल- डीजल के भाव बढ़े , जनता त्रस्त है. इस बात की तरफ से ध्यान हटाने के लिए भाजपा ने चंदे की बात करनी शुरू की. 2014 में मोदी जी कितने बड़े-बड़े सपने दिखाते थे. किसानों को , युवाओं को. दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने के लेकिन 2019 में उन्होंने यह सब बाते नहीं की क्या , आज ना ये किसान की बात करते हैं , ना युवा की बात करते हैं ,आज ये ध्यान मोड़ने के लिए पाकिस्तान की, राष्ट्रवाद की बात करते हैं.

महिलाओं को महिलाएं ही समझाएं


कमलनाथ ने कहा कि आपको महिलाओं को इस सच्चाई को समझाना है. आप उन्हें समझाइए कि आप हमारा साथ मत दें, कांग्रेस का साथ मत दें लेकिन सच्चाई का साथ जरूर दें. हमें सच्चाई के इस संदेश को लोगों तक पहुंचाना है. भाजपा की हकीकत महिलाओं को बताएं, सच्चाई का साथ देने की अपील करें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज