MP Politics News : आखिर कांग्रेस नेता अजय माकन ने क्यों कहा-हमारे नेता डांस नहीं कर सकते...

bhopal-कांग्रेस नेता अजय माकन बुधवार को भोपाल दौरे पर थे.

Bhopal. कांग्रेस नेता अजय माकन ने 1 अप्रैल 2021 से 12 जुलाई 2021 के बीच पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 66 बार वृद्धि करने का आरोप लगाया. बीजेपी को महंगाई डायन अब अप्सरा नजर आ रही है.

  • Share this:
भोपाल. पेट्रोल डीजल और खाद्य पदार्थों के बढ़ते दाम यानि महंगाई के खिलाफ अब कांग्रेस (Congress) फ्रंट फुट पर खेल रही है. भोपाल दौरे पर आए पार्टी नेता अजय माकन ने कहा बीजेपी सरकार ने देश को डुबो दिया है. गरीबी और महंगाई और बढ़ गयी है. दो वक्त की रोटी खा पाना भी मुश्किल हो रहा है.

अजय माकन ने प्रदेश कांग्रेस दफ्तर में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने दावा किया कि यूपीए सरकार के समय 27 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से निकाला था. लेकिन मौजूदा सरकार ने 23 करोड़ लोगों को वापस गरीबी रेखा के नीचे धकेल दिया है. मई महीने में दो करोड़ लोगों की नौकरी चली गई है. 97 फ़ीसदी लोगों को कम वेतन मिल रहा है.

तीन महीने में 66 बार बढ़े दाम
माकन ने कहा महंगाई बढ़ने पर कांग्रेस नेता डांस तो नहीं कर सकते. हां सड़क पर उतरकर प्रदर्शन जरूर करेंगे.  2017 की वृद्धि दर 8.2% 2020 में घटकर 4.1 फ़ीसदी हो गई. पेट्रोल और डीजल के दामों में बेतहाशा वृद्धि के कारण आम लोगों का जीना मुहाल हो गया है. अजय माकन ने 1 अप्रैल 2021 से 12 जुलाई 2021 के बीच पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 66 बार वृद्धि करने का आरोप लगाया. कांग्रेस ने 7 साल में एक्साइज ड्यूटी से 25 लाख करोड़ रुपये की कमाई करने का आरोप भी केंद्र सरकार पर लगाया.

महंगाई डायन अब अप्सरा बन गयी है
कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा बीजेपी को महंगाई डायन अब अप्सरा नजर आ रही है. मप्र के कई मंत्री महंगाई का मजाक उड़ा रहे हैं. देश में 97 प्रतिशत लोगों की आय कम हो गई है. किसानों पर मार पड़ रही है. कृषि उपकरण और तमाम उस से जुड़ी चीजों पर GST की मार पड़ी है. रुपये का अवमूल्यन हो रहा है. 12 से 18 प्रतिशत GST लगाने से महंगाई बढ़ रही है. सरकार ने महामारी के दौरान 4 करोड़ 20 लाख रुपये राजस्व की कमाई की है.

कमलनाथ की तारीफ
कमलनाथ के वर्किंग प्रेसिडेंट बनाये जाने पर कहा कि मुझे इस बारे में जानकारी नहीं है. कम समय में कमलनाथ ने सीएम रहते हुए बहुत बढ़िया काम किया है. ऐसे बड़े मामलों पर आलाकमान निर्णय लेता है. AICC वर्किंग कमेटी फैसला लेगी. मुझे इसकी जानकारी नहीं है. राजस्थान कांग्रेस के बारे में माकन ने कहा-हर राज्य में हर पार्टी में अंदरूनी खींचतान होती रहती है. राजस्थान में कांग्रेस में जो कुछ हुआ, उसमें सामंजस्य बैठा लिया गया है.

कांग्रेस सड़कों पर उतरेगी
मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल पर अजय माकन ने कहा परफॉर्मेंस कैसा रहा यह सब जानते हैं, लोगों में नाराजगी है. इसके खिलाफ कांग्रेस सड़क पर उतर कर प्रदर्शन करेगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.